Rain Alert: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
Advertisement

Rain Alert: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

MP Weather Report: मध्य प्रदेश में जारी बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज भी प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भी मौसम के मिजाज बदले नजर आएंगे. मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने और अंधड़ का अलर्ट जारी किया है.

Rain Alert:  मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Rain in MP-CG: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत देश के कई राज्यों में अप्रैल-मई के महीने में झमाझम बारिश का दौर जारी है. जिस वक्त लोग भीषण गर्मी से झुलस रहे होते थे इस बार उस वक्त लोगों को सावन जैसी झमाझम बारिश का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने आज भी दोनों राज्यों में तेज हवा, बारिश, ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं कि आपके शहर में आज कैसा रहेगा मौसम और किन जिलों में जारी किया गया है अलर्ट- 

MP के इन जिलों में अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने जबलपुर, शहडोल, नर्मदापुरम, खरगोन, रायसेन और बैतूल में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा भोपाल, गुना, अशोकनगर और शाजापुर गरज-चमक के साथ तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. आज भोपाल, इंदौर और उज्जैन संभाग के कई जिलों में बारिश होने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें- Assembly Election: MP विधानसभा चुनाव के लिए आयोग की तैयारियां तेज, कानून-व्यवस्था की हुई समीक्षा

मंगलवार को गिर ओले
मंगलवार को प्रदेश के कई जिलों में ओले गिरे. इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, छिंदवाड़ा, रीवा और मुरैना समेत प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई. रीवा के सिरमौर क्षेत्र, सिंगरौली और जबलपुर में कहीं-कहीं ओले भी गिरे. 

छत्तीसगढ़ में भी अलर्ट जारी
छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भी मौसम विभाग अंधड़, आकाशीय बिजली और  कहीं-कहीं बारिश का अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है. इसके अलावा मौसम विभाग ने आकाशीय बिजली और अंधड़ को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. वहीं कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 

6 मई तक होगी बारिश
मौमस विज्ञानियों ने बताया कि उत्तरी और दक्षिणी पाकिस्तान के ऊपर एक सिस्टम सक्रिय है. इसके अलावा एक द्रोणिका लाइन भी बन रही है. इस कारण मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ समेत देश के कई राज्यों में बारिश हो रही है। फिलहाल प्रदेश में यह सिस्टम एक्टिव रहेगा. इस कारण 5 या 6 मई तक ऐसे ही मौसम रहेगा. 6 मई तक प्रदेश के ज्यादातर शहरों में बादल छाने के साथ-साथ बारिश होने के आसार हैं.

Trending news