IND vs WI: टेस्ट टीम में ऋषभ पंत की भरपाई कर पाएंगे ईशान किशन? जानिए क्या कहते हैं आंकड़े
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1777714

IND vs WI: टेस्ट टीम में ऋषभ पंत की भरपाई कर पाएंगे ईशान किशन? जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

Ishan Kishan Test Debut: वेस्टइंडीज (India Vs West Indies 1st Test) के खिलाफ पहले टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने टेस्ट टीम में डेब्यू किया. टेस्ट में डेब्यू करने के साथ ही देश भर को उनसे काफी उम्मीदें हो गई है. अब देखने वाली बात होगी की क्यो वो ऋषभ पंत की भरपाई कर पाते हैं कि नहीं.

IND vs WI: टेस्ट टीम में ऋषभ पंत की भरपाई कर पाएंगे ईशान किशन? जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज (India Vs West Indies ) के बीच टेस्ट मुकाबला हो रहा है. मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से बाएं हाथ के दो बल्लेबाजों ने अपना टेस्ट डेब्यू किया. जहां पर एक तरफ यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal Debut) को टीम में बतौर ओपनर शामिल किया गया है वहीं दूसरी तरफ ईशान किशन (Ishaan Kishan Debut) को विकेटकीपर के तौर पर टीम में जगह दी गई है. 

ईशान किशन से देश को काफी उम्मीद है क्योंकि लंबे समय से बाएं हाथ के अच्छे बल्लेबाज और विकेटकीपर की कमी से टीम जूझती आई है. हालांकि ऋषभ पंत इसकी भरपाई कर रहे थे. लेकिन एक्सीडेंट के बाद अभी वो आराम कर रहे हैं अब ये देखने वाली बात होगी कि क्या ईशान किशन उनकी भरपाई कर पाते हैं कि नहीं. 

 ईशान कर पाएंगे ऋषभ की भरपाई
टीम इंडिया लंबे समय से बाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर की कमी से जूझती रही है. लेकिन ऋषभ पंत ने काफी हद तक इस कमी को भरने का काम किया था. लेकिन अचानक से एक्सीडेंट की वजह से वो टीम से बाहर हो गए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ ईशान किशन के डेब्यू करने के बाद अब क्रिकेट फैंस को उनसे काफी उम्मीदें हैं.  ईशान किशन के ऊपर ऋषभ पंत की कमी पूरी करने की जिम्मेदारी भी है. अगर हम इशान किशन के आंकड़ों की बात करें तो वनडे और टी 20 में काफी अच्छे रहे हैं जिसकी वजह से उन्हें ऋषभ पंत के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Sehore Express Munish Ansari: चयनकर्ताओं से नाराज होकर दूसरे देश से खेल रहा MP का ये गेंदबाज, पीटरसन का विकेट लेकर मचाई थी खलबली

 

 

 ईशान किशन करियर 
वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में डेब्यू करने वाले ईशान किशन की बात करें तो अभी तक उन्होंने 14 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें 3 अर्धशतक और एक दोहरा शतक की बदौलत इन्होंने 510 रन बनाया है.  इसके अलावा 27 टी 20 मैचों की बात करें तो ये 27 मैचों में 653 रन बना चुके हैं जिसमें 4 पचासा शामिल है.

वनडे में इनके नाम एक भी शतक नहीं है लेकिन इन्होंने बंग्लादेश के खिलाफ 210 रनों की शानदार पारी खेली थी. जिसे देखते हुए कहा जा सकता है कि इनमें पिच पर समय बिताने की कला है जिसकी जरूरत टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा होती है. इसके अलावा बता दें कि इन्हें टी 20 मैच में पहली बार ऋषभ पंत के विकल्प के तौर पर शामिल किया गया था. जहां पर अपनी प्रतिभा से इन्होंने टीम में जगह सुनिश्चित की. अब देखने वाली बात होगी की टेस्ट टीम में ये ऋषभ पंत के विकल्प के तौर पर उभर कर सामने आते हैं कि नहीं. 

Trending news