India vs New Zealand ODI: मैच को तीन दिन शेष लेकिन स्टेडियम की तैयारी अधूरी; रायपुर को कैसे मिलेगी विश्वकप की जिम्मेदारी?
Advertisement

India vs New Zealand ODI: मैच को तीन दिन शेष लेकिन स्टेडियम की तैयारी अधूरी; रायपुर को कैसे मिलेगी विश्वकप की जिम्मेदारी?

India vs New Zealand cricket match: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 21 तारीख को छत्तीसगढ़ के रायपुर (Raipur, Chhattisgarh) में वनडे मैच खेला जाना है. मैच शहर के शहीद वीरनारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में है, लेकिन अभी तक क्रिकेट स्टेडियम (cricket stadium) में अव्यवस्थाएं फैली हुई हैं. जगह जगह पानी जमा है, टूटी कुर्सियां पड़ी हुई हैं.

India vs New Zealand ODI: मैच को तीन दिन शेष लेकिन स्टेडियम की तैयारी अधूरी; रायपुर को कैसे मिलेगी विश्वकप की जिम्मेदारी?

Shaheed Veer Narayan Singh International Stadium: छत्तीसगढ़ रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में 21 जनवरी को होने वाले भारत न्यूजीलैंड (India vs New Zealand odi match) के वनडे मैच पर बदहाली का संकट छाया हुआ है. आपको बता दें कि इस स्टेडियम पर ये पहला अंतरराष्ट्रीय (Raipur First International Match) वनडे मैच खेला जाएगा. लेकिन अभी तक स्टेडियम की कुर्सियां टूटी हुई हैं और टिकट कांउटर के पास पानी जमा हुआ है. इस साल के आखिरी में होने वाले विश्वकप (World Cup 2023) को देखते हुए इस स्टेडियम को मेजबानी सौंपी गई है लेकिन स्टेडियम में अव्यवस्थाओं का अंबार लगा हुआ है.

पहले अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी करेगा स्टेडियम
इस स्टेडियम में भारत - न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले की घोषणा लगभग एक महीने पहले ही कर दी गई थी. उसके बाद से स्टेडियम के प्रबंधन को इंटरनेशनल मानकों के अनुरूप सारी तैयारी करने की जिम्मेदारी दी गई थी. आपको बता दें कि पहली बार इस स्टेडियम पर कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा जिसकी वजह से राज्य की और आईसीसी की नजरें इस स्टेडियम पर टिकी हुई हैं. लेकिन अभी तक स्टेडियम की कुर्सियां टूटी हुई है ऐसे में सवाल ये उठता है कि आने वाले दर्शकों के लिए कैसे सुविधांए दे पाएगा यह स्टेडियम.

वर्ल्ड कप की मेजबानी पर लग सकता है ग्रहण 
शहीद वीरनारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में 21 जनवरी को होने वाले मुकाबले के बाद ऐसा कहा जा रहा है कि विश्वकप के दो मैचों की और मेजबानी दी जा सकती है. लेकिन 21 तारीख को होने वाले मैच की तैयारियों को देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि अगर ऐसा ही आलम रहा तो यह स्टेडियम विश्व कप के होने वाले मैचों की मेजबानी कैसे करेगा.

तैयारियां हो जाएंगी पूरी 
स्टेडियम की तैयारियों की अव्यवस्थाओं के बीच स्टेडियम प्रबंधन का कहना है कि मैच के पहले स्टेडियम को तय मानकों के अनुरूप बना दिया जाएगा. पीडब्लूडी अफसरों का कहना है कि जिस एजेंसी को इसे काम करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी उसने इस काम को देरी से करना शुरू किया है. जिसके चलते तैयारियों में विलंब हुआ है. खेल के मैदान से लेकर दर्शक दीर्घा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है और स्टेडियम सुब्यवस्थित होने के बाद इसे क्रिकेट संघ को सौंप दिया जाएगा .

Trending news