यात्रीगण ध्यान दें: रेलवे ने 34 ट्रेनों को किया कैंसिल, यात्रा से पहले देख लें लिस्ट
Advertisement

यात्रीगण ध्यान दें: रेलवे ने 34 ट्रेनों को किया कैंसिल, यात्रा से पहले देख लें लिस्ट

रेलवे ने बिलासपुर रूट पर चलने वाली करीब 34 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. ये ट्रेनें 10 जुलाई तक रद्द रहेगी. जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

यात्रीगण ध्यान दें: रेलवे ने 34 ट्रेनों को किया कैंसिल, यात्रा से पहले देख लें लिस्ट

सत्यप्रकाश/रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक महीने से ज्यादा वक्त से 34 ट्रेनें रद्द चल रही हैं, जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन यह परेशानी अभी खत्म नहीं होने वाली है, क्योंकि यह ट्रेनें अभी 15 दिन और कैंसिल रहेंगी. रेलवे ने इसकी जानकारी जारी की है. कैंसिल ट्रेनों में एक्सप्रेस और लोकल दोनों है. जिससे लंबी दूरी और राज्य में सफर करने वाले यात्रियों को भी परेशानियां उठानी होगी. 

ये ट्रेनें हैं कैंसिल 
इन 34 ट्रेनों में वीकली ट्रेनें भी शामिल है. माना जा रहा है कि देशभर में कोयला सप्लाई के लिए छत्तीसगढ़ से बड़ी तादाद में जा रही मालगाड़ियों की वजह से ये यात्री ट्रेनें रद्द की गई हैं. 10 जुलाई तक रद्द होने वाली ट्रेनों में विभिन्न तारीखों को प्रमुख तौर पर रीवा-बिलासपुर एक्सप्रेस, भुवनेश्वर-एलटीटी और एलटीटी-भुवनेश्वर एक्सप्रेस, अंबिकापुर-जबलपुर और जबलपुर-अंबिकापुर एक्सप्रेस, पूरी-एलटीटी और एलटीटी-पूरी, बिलासपुर-भगत की कोठी और भगत की कोठी-बिलासपुर एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें हैं. 

बिलासपुर रेलवे बोर्ड ने एक बार फिर विकास अधोसंरचना और लाइन कनेक्टिविटी को लेकर कई यात्री ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. हालांकि कुछ गाड़ियों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा. इसके साथ ही ईस्ट कोस्ट रेलवे, सम्बलपुर रेल मण्डल के टिटलागढ़-थेरूबाली सेक्शन में ट्रैफिक कम पावर ब्लॉक का कार्य किया जाएगा. इस कार्य के लिए दिनांक 28 जून, 2022 को ट्रैफिक सह पावर ब्लाक लिया गया है. इसके लिए भी यात्री ट्रेनों को रद्ध किया जा रहा है.

रेलवे ने निर्देश दिए हैं कि यात्री यात्रा करने से पहले एक बार रेलवे की रद्द गाड़ियों की लिस्ट जरूर देख ले, ताकि वह उस हिसाब से अपनी यात्रा की योजना बनाए. हालांकि ओडिशा की प्रसिद्ध जगन्नाथ पुरी की रथ यात्रा को देखते हुए रेलवे श्रद्धालुओं के लिए जगदलपुर से पुरी स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. यह ट्रेन 30 जून की शाम 6:30 बजे जगदलपुर से रवाना होगी जो दूसरे दिन यानी 1 जुलाई की दोपहर 12:30 बजे पुरी पहुंचेगी. 6 से 7 घंटे के स्टॉपेज के बाद यही ट्रेन 1 जुलाई की रात पूरी से 8 बजे रवाना होगी और 2 जुलाई की दोपहर 1 बजे जगदलपुर पहुंचेगी. 

ये भी पढ़ेंः जानें कैसे पहाड़ों की तराई में बसा कुमाऊं प्रशासन के प्रयासों से मुख्यधारा से जुड़ा

Trending news