Chhattisgarh News: जगदलपुर में अविश्वास प्रस्ताव कल, क्या गिरेगी एक और नगर सरकार ? जानें वोटों का गणित
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2150064

Chhattisgarh News: जगदलपुर में अविश्वास प्रस्ताव कल, क्या गिरेगी एक और नगर सरकार ? जानें वोटों का गणित

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के जगदलपुर नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस की अध्यक्ष कविता साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रही है. इसपर वोटिंग कल यानी सोमवार को होगी.

Chhattisgarh News: जगदलपुर में अविश्वास प्रस्ताव कल, क्या गिरेगी एक और नगर सरकार ? जानें वोटों का गणित

Chhattisgarh News: जगदलपुर। छत्तीसगढ़ में सरकारों के बदलने के बाद नगर सरकारों के बदलने की प्रथा बदस्तूर जारी है. पहले भूपेश बघेल सरकार में भी बड़ी संख्या में पहले से गठित निकायों में बीजेपी समर्थित लोगों ने इस्तीफा दिया था. अब यही सिलसिला भारतीय जनता पार्टी के विष्णुदेव साय के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद हो रहा है. लगातार प्रदेश के कई निकायों में नगर सरकार बदल रही है. अब एक और अविश्वास प्रस्ताव जगदलपुर में कांग्रेस की अध्यक्ष का खिलाफ आने वाला है.

दोनों दलों ने किए जीत के दावे
नगर निगम अध्यक्ष कविता साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव कल आने वाला है. हालांकि, इससे पहले दोनों दलों के नेताओं ने जीत के दावे किए हैं. जगदलपुर नगर निगम में सोमवार को निगम अध्यक्ष कविता साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव रखा जायेगा. इससे पहले दोनों ही प्रमुख दलों के द्वारा अपनी अपनी जीत के दावे किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: शेयर मार्केट में महादेव सट्टा ऐप का 1190 करोड़, ED की जांच में खुलासा

क्या है अंकगणित?
नगर निगम में भाजपा के पास 19 पार्षद है. जबकि, कांग्रेस के पास 29 है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी कोशिश कर रही है कि कांग्रेस पार्षदों के क्रॉस वोटिंग के जरिए निगम अध्यक्ष कविता साहू के खिलाफ लाए जा रहे इस प्रस्ताव को पारित कराया जा सके.

बीजेपी कांग्रेस का आरोप प्रत्यारोप
निगम में नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने अविश्वास प्रस्ताव पारित करने का दावा तो किया ही है साथ ही निगम अध्यक्ष कविता साहू पर अविश्वास प्रस्ताव से भागने का भी आरोप लगाया है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के पर्यवेक्षक प्रमोद दुबे ने भाजपा पर पलटवार किया है. प्रमोद दुबे का कहना है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद से भाजपा अविश्वास प्रस्ताव के जरिए राजनीतिक प्रयोग करने में लगी हुई.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष ने सिंधिया को लिखा पत्र, जानिए दीपक बैज ने क्या मांगा है ?

कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे ने दावा किया है कि कांग्रेस के पार्षद दल के एकजुट है. प्रमोद दुबे ने भाजपा पर प्रशासन का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी सदस्य एक साथ ही अविश्वास प्रस्ताव से कुछ नहीं होने वाला है.

Trending news