छत्तीसगढ़ में बारिश बनी मुसीबत, दीवार गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत
Advertisement

छत्तीसगढ़ में बारिश बनी मुसीबत, दीवार गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में बड़ा हादसा हो गया, यहां के मणिपुर गांव में दीवार ढहने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई. बता दें कि छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही बारिश अब परेशानी बनती जा रही है. फिलहाल प्रशासन की टीम गांव रवाना हो गई है. 

छत्तीसगढ़ में बारिश बनी मुसीबत, दीवार गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

गौतम सरकार/कांकेर। छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही बारिश अब मुसीबत बनने लगी है. तेज बारिश से प्रदेश के सभी जिलों में नदी नाले उफान पर हैं, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं आज कांकेर जिले में एक बड़ा हादसा हो गया. जहां बारिश के चलते घर की दीवार गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई. घटना कांकेर जिले के बांदे थाना क्षेत्र के मणिपुर गांव की बताई जा रही है. बारिश इतनी तेज है कि प्रशासन की टीम अभी तक गांव नहीं पहुंच पाई है. 

रात में गिरी दीवार 
स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार मणिपुर गांव में घर की दीवार गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई. परिवार में पति परिमल मालिक, उसकी पत्नी और तीन बच्चियां थी. रात में ये परिवार खाना खाकर सो गया था, तभी बारिश के चलते अचानक से दीवार ढह गयी और यह हादसा हो गया. बताया जा रहा है कि मकान कच्चा था और लगातार बारिश से कमजोर हो गया था. ऐसे में अचानक से रात में मकान की दीवार गिर गई और यह हादसा हो गया. 

प्रशासन की टीम को हो रही दिक्कत 
गौरतलब है कि बीते तीन दिनों से कांकेर सहित पूरे जिले भर में अतिवृष्टि ने कहर बरपा रखा है. सबसे ज्यादा बारिश पखांजूर इलाके में की गई है, जहां यह हादसा हुआ है.  बारिश का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रशासन की टीम अब तक मदद के लिए नहीं पहुंच पाई है. मृत परिवार तक पहुंचने में प्रशासन को कई चुनौतियों का सामना बारिश के कारण करना पड़ रहा है क्यों कोड़ेनार नदी में पानी पुल से ऊपर बह रहा है और यह गांव नदी के उसपार लगभग 12 किलोमीटर दूर बसा हुआ है लिहाजा नदी पार करने के लिए बोट कांकेर से मंगाया गया है. 

हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय अंतागढ़ के विधायक अनूप नाग, कांकेर कलेक्टर प्रियंका शुक्ला और कांकेर एसपी सलभ सिन्हा मौके के लिए रवाना हो चुके हैं. जबकि प्रशासन ने स्थानीय लोगों से संपर्क बनाया हुआ है. 

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश 
बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है. जबकि आज भी मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. लगातार बारिश से प्रदेश के सभी नदी नाले उफान पर हैं, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Trending news