MPCG News Live Today: कांग्रेस विधायकों पर छेड़छाड़ के आरोप पर बयान, बेमौसम बारिश से किसानों की फसल तबाह
Advertisement

MPCG News Live Today: कांग्रेस विधायकों पर छेड़छाड़ के आरोप पर बयान, बेमौसम बारिश से किसानों की फसल तबाह

MPCG Live News 8 October 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MPCG News Live Today: कांग्रेस विधायकों पर छेड़छाड़ के आरोप पर बयान, बेमौसम बारिश से किसानों की फसल तबाह
LIVE Blog

MPCG Live News 8 October 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com).

08 October 2022
20:06 PM

शिवपुरी में मगरमच्छ
शिवपुरी शहर के वार्ड क्रमांक एक के नोहरी-बछोरा की सड़क पर एक 8 फ़ीट लंबा मगरमच्छ को कॉलोनीवासियों ने देखा. जिसे हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई. मगरमच्छ सड़क किनारे अपना मुंह को फाड़ कर बैठा हुआ था. क्षेत्रीय लोगों का कहना था कि मगरमच्छ ऐसा प्रतीत हो रहा था कि जैसे वह किसी का शिकार करने वाला हो. इसी बात से लेकर कॉलोनी वासियों में भय का माहौल था. बताया गया है कि मगरमच्छ बीते 1 माह से क्षेत्र में घूम रहा है जब भी क्षेत्र में तेज बारिश होती है तो अक्सर रात के समय यह मगरमच्छ सड़कों पर निकल आता है.

20:04 PM

हु्क्काबार पर हुई कार्रवाई
सीएम की घोषणा के बाद राजधानी भोपाल में हुक्काबारों पर कार्रवाई हुई है. हबीबगंज पुलिस ने हुक्काबार पर  कार्रवाई की है. रेलवे स्टेशन के सामने स्थित जैकपोट बार पर पुलिस ने छापा मारा. मौके से पुलिस ने हुक्का सामग्री को जब्त कर लिया है. यहां पर अवैध तरीके से हुक्काबार चलाया जा रहा था.

20:02 PM

हत्या का हुआ खुलासा
बेमेतरा जिला के नांदघाट थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले खपरी गांव में 5 अक्टूबर को युवक की संदिग्ध अवस्था मे हत्या के मामले में गुत्थी सुलझा ली है और आरोपी को धर दबोचा है. दरअसल खपरी गांव में शराब पिलाने की बात को लेकर दो युवक सनत चौहान एवम उत्तम गुलेरी में झड़प हुआ था. जिसमें उत्तम ने युवक ने सनत पर टंगिया से सिर गला में हमला कर दिया था. जिससे उसकी मौत हो गई थी.

19:15 PM

बस गिरी पुलिया से
मध्‍य प्रदेश के श्‍योपुर में एक बड़ा बस हादसा सामने आया है. श्‍योपुर के व‍िजयपुर में सवार‍ियों से भरी बस पुल‍िया में जा ग‍िरी. बस में 40 सवार‍ियां सवार थी. जैसे ही पुल‍िया बस में ग‍िरी तो वहां चीख-पुकार मच गई.   

19:13 PM

हत्या के आरोप पकड़ाए
बस्तर जिले की परपा थाना पुलिस ने ऐसे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिन्होंने पांच हज़ार रुपयों की वसूली के लिए अपने ही मित्र की हत्या कर दी थी.

18:34 PM

सिंगरौली में रिश्वत लेते पटवारी का वीडियो हो रहा वायरल

सिंगरौली जिले के नगर निगम वार्ड नंबर 13 एवं 42 के हल्का पटवारी विपिन त्रिपाठी के द्वारा किसान का काम किए जाने को लेकर 10 हजार की रिश्वत लेते हुए वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

18:02 PM

जबलपुर की दो बहनों ने रचा इतिहास, वैष्णोदेवी को चढ़ाने बनाई तीन किलोमीटर की चुनरी

माता वैष्णोदेवी के द्वार पर इस बार चुनरी चढ़ाई जाएगी. कपड़े के इस तोड़न को बनाने में 12 दिन लगे हैं. चुनरी का भव्य स्वरूप की यात्रा न‍िकाली गई. लगभग 12 क्विंटल वजन बताया जा रहा है. खुशबू अग्रवाल ने बताया कि जम्मू के कटरा में 13 अक्टूबर को गिनीज बुक में रिकार्ड दर्ज किया जा सकता है. 

17:31 PM

ग्‍वाल‍ियर में कांग्रेसियों में तन गई बंदूकें 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश में आने से पहले ही विवादों में आ गई है. ग्वालियर में यात्रा की तैयारियों को लेकर अचानक बैठक बुलाई और इस बैठक में इतना विरोध बढ़ गया कि कांग्रेसियों में बंदूकें तन गई.

16:58 PM

रीवा में 10वीं की छात्रा के साथ रेप 

रीवा जिले में दुष्कर्म के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आए दिन महिलाएं व किशोरियां दुष्कर्म का शिकार हो रही है. ताजा मामला मऊगंज थाना क्षेत्र से सामने आया है जहां 10वीं की छात्रा के साथ बंधक बनाकर कर युवक ने दुष्कर्म किया.

16:16 PM

दुर्ग: सेंट जेवियर स्कूल शांति नगर के प्रिंसिपल ने की छात्राओं से छेड़छाड़. थाने पहुंची छात्राओं की शिकायत पर प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि वो लगातार कई महीनों से छात्राओं से छेड़छाड़ कर रहा था. प्रिंसिपल का नाम कन्नम आनंद कुमार है. शिकायत के बाद पुलिस जांच में जुटी.

13:53 PM

उज्जैन जीआरपी पुलिस को बड़ी सफलता
इंदौर में क्रिकेट मैच के दौरान मोबाइल चोर सक्रिय रहे. उज्जैन जीआरपी ने सूचना पर 1 आरोपी के पास से 8 मोबाइल 1 लाख 23000 कीमत के फोन जब्त किए. दरअसल इंदौर मैं भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा T-20 मुकाबला 4 अक्टूबर को खेला गया था, इस दौरान जेब कट, मोबाइल चोर भी काफी सक्रिय रहे. मैच के बाद पुलिस को बड़ी मात्रा में मोबाइल चोरी की शिकायत मिली थी.

10:44 AM

कोरिया: खड़गवां रेंज के कोटेया बिट मे 42 हाथियों का दल पहुंचा. हाथियों के दल ने ग्राम काशा बहरा में 5 ग्रामीणों को फसलों को नुकसान पहुंचाया. वन विभाग हाथियों के दल की निगरानी कर रहा है और ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने को कहा गया है. मामला कोरिया वन मंडल क्षेत्र का है

 

10:11 AM

रायपुर: थोड़ी देर में कलेक्टर, एसपी की कांफ्रेंस आज. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होगी कांफ्रेंस. प्रदेश के सभी ज़िलों के IG,संभागायुक्त, एसपी, कलेक्टर, नगर निगम आयुक्त पहुंचे. रायपुर के सर्किट हाउस में होगी कांफ्रेंस

10:04 AM

प्रियंका गांधी के साथ रैली करेंगे सीएम भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के हिमाचल प्रदेश के दौरे का कार्यक्रम बदला, 10 अक्टूबर की बजाय अब 14 को हिमाचल प्रदेश में रैली प्रियंका गांधी के साथ रैली करेंगे सीएम बघेल, हिमाचल के बाद कर्नाटक रवाना होंगे सीएम भूपेश बघेल कर्नाटक में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे. 

08:14 AM

पिता ने की पुत्र की हत्या 

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में पिता ने पुत्र की हत्या कर दी, बताया जा रहा है पुत्र को शराब की लत थी, जिसके चलते वह हर दिन झगड़ा करता था, विवादों से परेशान पिता ने पुत्र की पिटाई कर दी, पिटाई में फाल्या लगने से पुत्र सुनील उम्र 29 साल की मौत हो गई, पिता शेरू उम्र 58 वर्ष को पुलिस ने गिरफ्तार किया. खरगोन जिले के बेड़ियां चौकी के सांगवी गांव की घटना बताई जा रही है. 

08:07 AM

जबलपुर सेंट्रल जेल में कैदी की मौत 

जबलपुर की सेंट्रल जेल में एक कैदी की मौत का मामला सामने आया है, मृतक का नाम सुशांत यादव बताया जा रहा है, बताया जा रहा है उसके परिवार के चार लोग जेल में सजा काट रहे थे. 27 मार्च 2018 से कैदी बंद है, जेल में मां से मिलने के बाद कैदी सुशांत यादव को सीने में दर्द हुआ था, जेल की डिस्पेंसरी में दवा करने के बाद मेडिकल अस्पताल में किया गया था रैफर, जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. 

07:51 AM

रायपुर में बीजेपी का प्रदर्शन 

रायपुर में भाजपा अनूसूचित जनजाति मोर्चा का चक्काजाम आज, ST वर्ग के 32 प्रतिशत आरक्षण को यथावत रखने की मांग को लेकर प्रदर्शन करेगा बीजेपी का एससी मोर्चा, बस्तर, सरगुजा और दुर्ग संभाग में राष्ट्रीय राजमार्ग पर होगा चक्का जाम. हाईकोर्ट ने 58 प्रतिशत से अधिक आरक्षण को किया है रद्द. 

07:48 AM

पीएम के उज्जैन दौरे की तैयारिया तेज 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उज्जैन दौरे की तैयारियां तेज हो गई हैं, संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, MSME मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा आज उज्जैन में पीएम के दौरे को लेकर चल रही तैयारियीं की समीक्षा करेंगे. महाकाल लोक के लोकार्पण का उत्सव सप्ताह शुरू हो गया है. आज लेजर भव्य लाइटिंग होगी, लाइटिंग कार्यक्रम में संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर मौजूद रहेंगी, जबकि नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह महाकाल लोक लोकार्पण कार्यक्रम की रूप रेखा की जानकारी देंगे.

07:45 AM

रायपुर में कलेक्टर एसपी कॉन्फ्रेंस

रायपुर में आज से दो दिवसीय कलेक्टर एसपी कांफ्रेंस मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में होगी. अधिकारियों से कामकाज की रिपोर्ट लेंगे सीएम, विकास कार्यों का क्रियान्वयन, कानून व्यवस्था, योजनाओं की प्रगति की होगी जिलेवार समीक्षा. रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में आज 9.30 बजे से आयोजित है बैठक, बैठक में सभी जिलों के संभाग आयुक्त, आईजी, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, जिला पंचायत सीईओ और नगर निगम आयुक्त मौजूद रहेंगे. 

07:43 AM

महासमुंद जिले के दौरे पर रहेंगे सीएम बघेल 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल महासमुंद जिले के दौरे पर रहेंगे. सीएम दोपहर 2.35 बजे रायपुर से प्रस्थान कर 3.20 बजे महासमुंद जिले के विकासखण्ड बसना अंतर्गत ग्राम गढ़फुलझर के रामचण्डी मंदिर स्थित मैदान पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री वहां गढ़फुलझर में आयोजित रामचण्डी दिवस कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. सीएम शाम 5.15 बजे पुलिस रायपुर लौट आएंगे. 

07:41 AM

BJP के प्रशिक्षण शिविर का आज दूसरा दिन 

मांडू में भाजपा के प्रशिक्षण वर्ग का आज दूसरा दिन है. प्रशिक्षण वर्ग के आज दूसरे दिन 7 सत्र रहेंगे, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, सह प्रदेश प्रभारी पंकजा मुंडे, राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, SC मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल आर्य जैसे बड़े नेता करेंगे अलग-अलग मुद्दों पर संबोधित. सोशल मीडिया, राष्ट्रवाद जैसे मुद्दो पर दिग्गज नेताओं का संबोधन होगा.

07:39 AM

सीएम शिवराज ने बुलाई कमिश्नर्स-कलेक्टर्स की मीटिंग 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कमिश्नर्स-कलेक्टर्स की मीटिंग बुलाई है, दोपहर 12:00 बजे बुलाई सीएम शिवराज कॉन्फ्रेंस के जरिए चर्चा करेंगे. मुख्यमंत्री ''जन सेवा अभियान'' की समीक्षा करेंगे. सभी विभागों के प्रमुख सचिव और कमिश्नर और कलेक्टर वीसी से जुड़ेंगे, सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों के प्रमुख सचिव समेत कलेक्टर और संभागीय कमिश्नर को पत्र लिखकर बैठक में शामिल होने के पहले ही निर्देश दे दिए हैं. 

Trending news