MPCG News Live Today: PFI के बैन कमलनाथ का बड़ा बयान, राजगढ़ जिले के दौरे पर सीएम शिवराज
topStorieshindi

MPCG News Live Today: PFI के बैन कमलनाथ का बड़ा बयान, राजगढ़ जिले के दौरे पर सीएम शिवराज

MPCG Live News 28 september 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MPCG News Live Today: PFI के बैन कमलनाथ का बड़ा बयान, राजगढ़ जिले के दौरे पर सीएम शिवराज
LIVE Blog

MPCG Live News 28 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

28 September 2022
20:30 PM

PFI में बैन के बाद MP में अधिसूचना जारी
PFI और उसके सहयोगी संगठनों को बैन करने के बाज मध्य प्रदेश सरकार ने एक्शन लिया है. भारत सरकार की अधिसूचना के बाद मध्य प्रदेश गृह विभाग ने अधिसूचना जारी की है. इसमें इंदौर और भोपाल के पुलिस आयुक्तों और समस्त ज़िला मैजिस्ट्रेट को अपने अपने क्षेत्राधिकार में इस अधिनियम के उपयोग संबंधी निर्देश दिए गए हैं. इसका प्रकाशन मध्य प्रदेश के राजपत्र में प्रकाशित हो गया है.

20:15 PM

महिलाओं का वेष भूशा रख यात्रा करने वाले लड़के पकड़ाए

नर्मदापुरम के केसला थाना इलाके में घर वालों ने घूमने जाने से मना किया तो दो युवकों ने अजीब कारनामा किया. उन्होंने साड़ी ब्लाउज पहने, घूंघट डाला और घर से भाग खड़े हुए है. लड़कों को बैतूल में पुलिस ने एक बस में सफर कर रहे दो युवकों को पकड़ लिया. उनसे पूछताछ करने पर मामले का खुलासा हुआ.

20:00 PM

छिंदवाड़ा: 4 नामी बदमाशों का हुआ जिला बदर
छिंदवाड़ा पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई
नामी बदमाशों का न्यायालय से कराया जिला बदर
कोतवाली पुलिस थाना में दर्ज है सभी के खिलाफ गंभीर अपराध
चार बदमाशों का किया गया जिला बदर

19:45 PM

निवाड़ी न्यूज: पेड़ पर लटकता मिला युवक का संदिग्ध शव
निवाड़ी जिले के चंदपुरा गांव में एक युवक की संदिग्ध मौत, गांव के बाहर पेड़ पर लटकता मिला शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस.

19:30 PM

बिलासपुर न्यूज: ATM में आग लगाने आए शख्स को पुलिस ने पकड़ा

पंजाब नेशनल बैंक के ATM में आग लगाने पहुंचे सिरफिरे युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार. CCTV कैमरे में कैद हुई आरोपी युवक की करतूत. सिविल लाइन थाना क्षेत्र के इंदू चौक स्थित PNB बैंक के ATM का मामला. PNB बैंक मैनेजर ने थाने में रिपोर्ट कराई दर्ज. CCTV फुटेज के आधार पर आरोपी रूपेश यादव को पुलिस ने दबोचा. बीते 7 अगस्त 2022 की रात्रि की है घटना. फिलहाल आगे की कार्रवाई में जुटी पुलिस.

19:04 PM

बीच रास्‍ते में पलट गई बस 

उज्जैन जिले के नागदा थाना क्षेत्र अंतर्गत दोपहर में अचानक एक बस सड़क हादसे का शिकार हो गई और बीच रास्ते मे अचानक पलट गई. बस में बैठे करीब 25 से 30 यात्रीयों की जान पर आफ्त बन आई. ड्राइवर और कंडक्‍टर सहित आधा दर्जन यात्री इस दौरान घायल हुए है जिन्हें प्राथमिक उपचार क्षेत्रीय अस्पताल में दिया गया. गनीमत रही कोई जनहानि इस दौरान देखने को नहीं मिली.  

18:30 PM

मुस्लिमों को गरबा पंडाल में एंट्री नहीं देना चाहिए-साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का बड़ा बयान सामने आया है. गरबा में मुस्लिमों को गरबा पंडाल में एंट्री नहीं देना चाहिए. गरबा पंडाल के आसपास भी मुस्लिमों की दुकानों, उनकी वस्तुओं को भी बैन करना चाहिए. इसके पीछे साध्वी ने तर्क दिया है कि हम अपनी पूजा पद्धति को शुद्ध रखना चाहते है. गरबा पंडालों में आईकार्ड दिखाने पर ही प्रवेश मिले. मुस्लिमों को गरबा पंडाल में एंट्री नहीं देना चाहिए. 

 

17:50 PM

PDS के राशन की कालाबजारी करने वाले आरोपी के खिलाफ कार्यवाही 

श्‍योपुर में PDS के राशन की कालाबजारी करने वाले आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की गई है. आरोपी फरियाद अंसारी के सरकारी जमीन पर प्रशासन का बुलडोजर चला. बड़ौदा रोड पुल दरवाजा इलाके में आरोपी फरियाद अंसारी की सरकारी जमीन पर बनी दुकान पर JCB चली. फरियाद अंसारी का PDS राशन से भरे ट्रक पकड़ने के बाद कार्यवाही की है. कलेक्टर शिवम वर्मा के आदेश के बाद SDM ने कार्यवाही की है. 

17:15 PM

बच्‍चा चोर ग‍िरोह हुआ अरेस्‍ट 

दुर्ग जिले में लगातार हो रही बच्चा चोर की घटनाओं के बाद दुर्ग पुलिस एक्टिव मोड पर है. आज दुर्ग जिले के खुर्सीपार में एक बच्चा चोर गिरोह को दुर्ग पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

16:56 PM

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के दिग्विजय सिंह कल करेंगे नामांकन दाखिल

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कल पर्चा भरेंगे. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल दिग्विजय सिंह यात्रा छोड़ आज दिल्ली पहुंचेंगे. कल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के दिग्विजय सिंह नामांकन दाखिल करेंगे.

16:35 PM

पत्‍नी ने की पत‍ि की हत्‍या 

शादी के बाद काली होने और लड़का जैसा दिखने के ताने से तंग आकर पत्नी ने अपने ही पति की टंगिया से गला काटकर हत्या कर दी. दुर्ग के अमलेश्वर पुलिस ने कापसी गांव में 40 वर्षीय अनंत सोनवानी की हत्या के मामले में उसकी पत्नी संगीता को गिरफ्तार किया है. इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया.

16:13 PM

सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं म‍िल रहा राष्ट्रपति के दत्तक पुत्रों को 

मूंगेली जिले में अचानकमार टाइगर रिजर्व के अंदर बसे गांवों में रहने वाले बैगा आदिवासी जिन्हें कहने के लिए राष्ट्रपति का दत्तक पुत्र भी कहा जाता है लेकिन इनके पास सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नहीं होता. सरकार की योजना इनके तक पहुंचने से पहले ही दम तोड़ देती है. सड़क, बिजली, पानी अस्पताल इनके लिए दूर की कौड़ी है. सरकार और प्रशासन दोनों ही इनकी अनदेखी करते नजर आते हैं. 

15:46 PM

बेरोजगार युवाओं में वैकेंसी नहीं निकलने पर जताया आक्रोश

मध्य प्रदेश में बेरोजगार युवाओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. सरकारी नौकरी की आस लगाए बैठे बेरोजगार युवाओं में वैकेंसी नहीं निकलने को लेकर अब काफी आक्रोश है. जहांं एक ओर इंदौर में सरकारी नौकरी के लिए युवाओं का सत्याग्रह जारी है. वहीं, ग्वालियर में बेरोजगार युवाओं ने प्रदेश के ऊर्जा मंत्री अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा और गुहार लगाते हुए कहा की हमारी बात सुनी जाए नहीं तो युवा अगर अपनी पर आएगा तो कोई कुछ नहीं कर पाएगा. 

15:17 PM

मदरसा में छात्रा के मौत का मामला
मदरसा में नाबालिग छात्रा के मौत के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं. दोनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज हुआ है. पकड़े गए दोनों आरोपी मदरसे के शिक्षक हैं.

15:03 PM

मप्र में पूर्व विधायकों ने की पेंशन दोगुनी करने की मांग
हरियाणा और तमिलनाडु की तर्ज पर मध्य प्रदेश में भी पूर्व विधायकों ने की पेंशन दोगुनी करने की मांग की. पूर्व विधायकों का कहना है कि 20 हजार में गुजारा नहीं हो जाता है पेंशन को बढ़ाकर 40 हजार कर दिया जाए. 

 

14:59 PM

सेंट्रल जेल से 500 कैदियों को किया जाएगा रिहा
मध्य प्रदेश की 11 सेंट्रल जेलों में लंबे समय से आजीवन कारावास की सजा काट रहे 500 कैदियों के लिए 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती के दिन रिहा किया जाएगा. सरकार इसके पहले 15 अगस्त, 26 जनवरी को कैदियों को रिहा करती थी.

 

14:17 PM

Raipur News: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने गहलोत को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने जाने की संभावना पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि जो अपने विधायको को नहीं सम्भाल पाया वो कैसे कांग्रेस को संभालेगा. कैसे पार्टी के नेता उनके आदेशों का पालन करेंगे. 

 

13:58 PM

MP Mausam Today: मप्र में फिर हल्की बारिश के आसार बताए जा रहे हैं. शहडोल, रीवा, जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन संभागों के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर, बैतूल, अलीराजपुर, झाबुआ, रतलाम और उज्जैन जिलों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार बताए जा रहे हैं

 

11:48 AM

कानवन पुलिस टीम की बड़ी कार्रवाई. ब्रॉउन शुगर की तस्करी करते दो लोगों को पकड़ा. कानवन टीआई दीपक सिंह चौहान की टीम ने की कार्रवाई. दत्तीगारा फाटे से बाइक सवार दो युवकों को किया गिरफ्तार. 55 ग्राम ब्राऊन शुगर पुलिस ने की जप्त. इंदौर के छोटू व देवेंद्र नाम के दो युवकों को पकड़ा. गिरफ्तार हुए युवकों से पुलिस पूछताछ कर रही है. ब्रॉउन शुगर मन्दसौर से लाइ गई थी 

10:27 AM

बलरामपुर: जंगल की कटाई कर अवैध अतिक्रमण के मामले में वन विभाग की बड़ी कार्यवाही. मामले में 8 आरोपियों को जेल भेजा गया है. आरोपी भेंडरी के जंगल मे अवैध अतिक्रमण के लिए वनों की कटाई  कर रहे थे. मामला राजपुर वन परिक्षेत्र का है

 

10:26 AM

मारपीट में अधेड़ की मौत
सतना जिले में घर के सामने कचरा फेंकने से मना करने से नाराज होकर पड़ोसी ने घर में घुसकर की लाठी डंडे से मारपीट कर दी थी. मारपीट में घायल अधेड़ की आज दस दिन बाद मौत हो गई.

10:22 AM

PFI पर प्रतिबंध लगने पर SDPI का बयान
PFI पर प्रतिबंध लगने पर SDPI का बयान सामने आया है. SDPI का कहना है कि एजेंसियो का दुरुपयोग कर लोगों की आवाज दबाई जा रही है.  PFI पर प्रतिबंध लोकतंत्र पर हमला है.

 

10:21 AM

PFI पर कार्यवाही को लेकर नरोत्तम मिश्रा का बयान
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले पीएफआई का सफाया जारी है. दिग्विजय सिंह जैसे पॉलिटिकल लोग आतंकियों के हिमायती हैं. एमपी में अब तक 25 पीएफआई सदस्य पकड़े गए हैं. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले पूर्व की सरकारों की लापरवाही के चलते पीएफआई अपनी जड़े जमाने में कामयाब रही. पीएफआई का सिमी की तरह पूरी तरीके से सफाया होगा पीएफआई ने जितने भी स्लीपर सेल बनाए हैं उनकी धरपकड़ जारी है.

09:17 AM

केरल के दौरे पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज एक दिन के दौरे पर केरल जाएंगे, केरल में चल रही ''भारत जोड़ो यात्रा'' में राहुल गांधी के साथ शामिल होंगे. सीएम आज सुबह 11:00 बजे रायपुर से होंगे रवाना दोपहर 1:30 बजे पहुंचेंगे केरल, आज दिनभर राहुल गांधी की यात्रा में रहेंगे शामिल. 

08:18 AM

छत्तीसगढ़ में दशहरे दिवाली की छुट्टियां घोषित 

छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग ने दशहरे और दिवाली की छुट्टियां घोषित कर दी हैं. दशहरे में 5 दिन की छुट्टी और दीपावली में 6 दिन की छुट्टी घोषित, 3 अक्टूबर से 7 अक्टूबर प्रदेश के सभी स्कूलों में रहेगी दशहरे की छुट्टी, दीपावली के मौके पर 21 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक 6 दिनों की होगी छुट्टी 23 दिसंबर से 28 दिसंबर 6 दिन शीतकालीन अवकाश 45 दिनों के लिए ग्रीष्मकालीन घोषित 1 मई से 16 जून प्रदेश के सभी स्कूलों में रहेगा ग्रीष्मकालीन अवकाश. 

08:16 AM

राजगढ़ को मिलेगी आज बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज राजगढ़ को बड़ी सौगात देंगे. आज राजगढ़ को मेडिकल कॉलेज की सौगात मिलेगी. दोपहर 1:00 बजे सीएम शिवराज खुजनेर पहुंचकर शहीद मनीष विश्वकर्मा की मूर्ति का अनावरण करेंगे. 1:50 पर भेसवा पहुंचकर मां बीजासन मंदिर निर्माण की आधारशिला रखेंगे. कार्यक्रम में प्रदेश के चार कैबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव, विश्वास सारंग, प्रभारी मंत्री मोहन यादव और स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी भी शामिल होंगे. 

07:29 AM

राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार मध्य प्रदेश का दबदबा 

राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार में मध्य प्रदेश को 8 राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार मिले हैं. सिविक मैनेजमेंट ऑफ ए टूरिस्ट डेस्टिनेशन इन इंडिया (कैटेगरी ए) के लिए देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर को पुरस्कार मिला. प्रदेश को अलग-अलग केटिगिरी में 8 अवार्ड मिले हैं. 

Trending news