Live News MPCG Today: बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी; एक की मौत, इंदौर भोपाल उज्जैन में PFI के ठिकानों पर रेड
topStorieshindi

Live News MPCG Today: बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी; एक की मौत, इंदौर भोपाल उज्जैन में PFI के ठिकानों पर रेड

MPCG Live News 27 september 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

Live News MPCG Today: बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी; एक की मौत, इंदौर भोपाल उज्जैन में PFI के ठिकानों पर रेड
LIVE Blog

MPCG Live News 27 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

27 September 2022
16:35 PM

Raipur: हेल्थ डिपार्टमेंट की बड़ी बैठक, योजनाओं और कार्यों की समीक्षा

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक. बैठक में विभाग से जुड़े प्रदेशभर के सभी आला अधिकारी मौजूद. स्वास्थ्य महकमे की योजनाएं और क्रियान्वयन की हो रही समीक्षा. अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरस्त करने, जरूरी इंफ्रास्टक्चर डेवलपमेंट सहित विभिन्न मसलों पर चर्चा जारी.

16:10 PM

टीकमगढ़: चेक डैम निर्माण में भारी घोटाला
टीकमगढ़ के दिगौडा में चल रहे निर्माण कार्यों बडा घोटाला आया सामने. घटिया निर्माण के चलते 14 लाख 80 हजार रुपये की लागत ने बना चेकडैम पहली बारिश नहीं झेल पाया. आला अधिकारी इस मामले से अनजान हैं. पूछने पर कलेक्टर जांचकर निर्माण एजेंसी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं.

15:40 PM

Raipur Crime News: छोड़कर गई पत्नी को जीजा ने साले और उसके बच्चे पर किया हमला

- रायपुर के बीरगांव ननि आफिस के पास चाकूबाजी
- जीजा ने साली और उसके बच्चे को मार चाकू
- पत्नी के छोड़कर जाने से नाराज जीजा ने किया हमला
- घटना के बाद आरोपी मौके से फरार
- घटना का सीसीटीवी फुटेज आया सामने
- उरला थाना इलाके का मामला

15:20 PM

इंदौर में एक डेढ़ साल का बच्चा 15 फीट ऊंची बालकनी से गिर गया. घायल अवस्था में उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. ये दर्दनाक हादसा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. बच्चा अपने बड़े भाई के साथ खेल रहा था. उसी दौरान पहली मंजिल की बालकनी से झांकते हुए वो गिर गया. सड़क पर खेल रही एक बच्ची ने उसे उठाया. उसने ही बच्चे की मां को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद उसे एमवाय अस्पताल ले जाया गया.

 

14:39 PM

Raisen News: रायसेनमें मतदान का प्रतिशत तेजी से बढ़ रहा है. 1:00 बजे तक  देवरी नगर परिषद में 72.38 मतदान की जानकारी मिल रही है

14:14 PM

Raipur News: रायपुर के सत्य साईं अस्पताल पहुंचे सचिन तेंदुलकर. अस्पताल के मरीजों से करेंगे बात. सचिन अस्पताल के ऑडिटोरियम में लोगों से चर्चा करेंगे. नवा रायपुर में स्थित है सत्य साईं संजीवनी अस्पताल.

13:53 PM

Indore News: इंदौर से पीएफआई के दो नेताओं को हिरासत में लिया. इंदौर सहित देश भर में एक बार फिर से एनआईए और एटीएस और इंदौर पुलिस ने पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) के नेताओं के ठिकानों पर छापे मारे हैं. दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस और कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों के आधार पर जांच और पूछताछ कर रही है. पिछले दिनों हुई एनआईए की कार्रवाई में पीएफआई के 4 नेताओं को गिरफ्तार किया गया था.

12:45 PM

Nikay Chunav: उमारिया पाली नगरपालिका चुनाव में  11 बजे तक मतदान-
पुरुष-3417 (42.4%)
महिला-2884(36.8%)
कुल-6301
प्रतिशत-39.7%

12:42 PM

Singrauli News: सिंगरौली नगर परिषद चुनाव में 11 बजे तक 46.76% मतदान हुआ है, जिसमें पुरुष 2762 मतदाताओं और महिला 2574 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.सरई नगर परिषद में 11 बजे तक 38.66 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया है, जिसमें पुरुष 2749 और महिला 2782 मतदाताओं ने मतदान किया.

 

12:19 PM

Ujjain News: कैबिनेट बैठक को लेकर मंत्रियों के आने का सिलसिला शुरू. वन मंत्री विजय शाह प्रशासनिक संकुल पहुंचें.

 

12:16 PM

Singrauli: सिंगरौली जिले के नवगठित सरई नगर परिषद में फर्जी वोटिंग को लेकर विवाद हुआ है. बीजेपी और निर्दलीय प्रत्याशी के बीच झड़प हुई. मामला वार्ड क्रमांक 13 अमहा क्षेत्र का है. निर्दलीय प्रत्याशी बल्ली गुप्ता और भाजपा प्रत्याशी मुन्ना लाल गुप्ता के बीच विवाद हुआ, जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने बीच बचाव किया

12:06 PM

जांजगीर चांपा: शिक्षक की कमी से नाराज छात्र सड़क पर उतरे  हुए हैं. सभी बीच सड़क पर बैठकर नारेबाजी कर रहे और शिक्षकों की कमी जल्द दूर करने की मांग कर रहे हैं. जांजगीर पामगढ़ मुख्य मार्ग में बैठकर कर नारेबाजी की जा रही है. मामला पामगढ़ ब्लॉक के ग्राम मुड़पार मिडिल स्कूल का है.

11:40 AM

प्रदेश के 46 निकायों में वोटिंग जारी 

मध्य प्रदेश के 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों में वोटिंग जारी है. अब तक 19 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग हो चुकी है. इन चुनावों में प्रदेश के कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दाव पर हैं. वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई है जो शाम पांच बजे तक चलेगा. 

11:39 AM

ड्रोन से होगी दुर्गा पंडालों की सुरक्षा 

मध्य प्रदेश में नवरात्रि की धूम है, राजधानी भोपाल में भी जगह-जगह दुर्गा पंडालों को सजाया गया है. दुर्गा पंडालो को लेकर भोपाल में बड़ा फैसला लिया गया है, शहर के सभी दुर्गा पंडालों की निगरानी ड्रोन से की जाएगी. वहीं गरबा स्थलों के आसपास पेट्रोलिंग के अलावा ड्रोन कैमरे से भी मॉनीटरिंग के निर्देश दिए गए हैं. महिला और बच्चियों की सुरक्षा के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. डीजीपी सुधीर सक्सेना ने दिए निर्देशय. सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को भी दिए निर्देश. गरबा समाप्ति के बाद भी पेट्रोंलिंग जारी रखने के निर्देश, संवेदनशील क्षेत्रों की होगी सघन पेट्रोलिंग. 

10:07 AM

सीएम शिवराज ने बुलाई बैठक 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सीएम हाउस पर मंत्रियों की बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महाकाल कॉरिडोर निर्माण कार्य की समीक्षा करेंगे. बैठक में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा और स्थानीय मंत्री मोहन यादव जुड़ेंगे. मंत्री और अधिकारी वीसी से जुड़ेंगे, बता दें कि पीएम मोदी के उज्जैन दौरे को लेकर सरकार ने तैयारियां तेज कर दी हैं. 

08:46 AM

PFI के ठिकानों पर कार्रवाई 

पीएफआई PFI के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमार कार्रवाई जारी है . मध्य प्रदेश के आधा दर्जन शहरों में छापेमार कार्रवाई जारी है. एमपी के साथ 7 राज्यों में की जा रही है छापेमारी. उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, पंजाब , दिल्ली, केरल, गुजरात, कर्नाटक, असम में NIA की सर्चिंग. NIA ने आज का सर्च ऑपरेशन में केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी और राज्य पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका है. 

08:45 AM

उज्जैन में आज शिवराज कैबिनेट की बैठक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज उज्जैन में कैबिनेट की बैठक होगी. विशेष कैबिनेट में लिए जाएंगे कई अहम फैसले, कैबिनेट बैठक के बाद मंत्रियों के साथ कॉरिडोर का निरीक्षण भी कर सकते है मुख्यमंत्री शिवराज. बता दें कि 11 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन के दौरे पर पहुंच रहे हैं. 

08:37 AM

इन निकायों में हो रही वोटिंग 

सागर जिले की नगर परिषद कर्रापुर, नगरपालिका परिषद खुरई, गढ़ाकोटा, सिंगरौली की नगर परिषद सरई, बरगवां, शहडोल की नगर परिषद बुढ़ार, जयसिंह नगर, नगरपालिका परिषद शहडोल, अनूपपुर की नगर परिषद बरगवां (अमलाई), नगरपालिका परिषद कोतमा, बिजुरी, उमरिया की नगरपालिका परिषद पाली, डिण्डोरी की नगर परिषद डिण्डोरी, शहपुरा, मण्डला की नगर परिषद बम्हनीबंजर, बिछिया, निवास, नगरपालिका परिषद मण्डला, नैनपुर, बालाघाट की नगर परिषद बैहर, नगरपालिका परिषद मलाजखण्ड, सिवनी की नगर परिषद लखनादौन, छिंदवाड़ा की नगर परिषद मोहगाँव हवेली, हर्रई, नगरपालिका परिषद पांढुर्ना, सौंसर, दमुआ, जुन्नारदेव, बैतूल की नगर परिषद चिचोली, आठनेर, नगरपालिका परिषद सारणी, रायसेन की नगर परिषद देवरी, खण्डवा की नगर परिषद छनेरा, पुनासा, बुरहानपुर की नगरपालिका परिषद नेपानगर, खरगोन की नगर परिषद मण्डलेश्वर, महेश्वर, भीकनगाँव, अलीराजपुर की नगर परिषद चन्द्रशेखर आजाद नगर, जोबट, नगरपालिका परिषद अलीराजपुर, झाबुआ की नगर परिषद थांदला, पेटलावद, रानापुर, नगरपालिका परिषद झाबुआ और रतलाम जिले की नगर परिषद सैलाना में मतदान हो रहा है, जबकि कुल 25 पार्षद निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं, इनमें सबसे ज्यादा खुरई नगर पालिका में 21 और बम्हनीबंजर, बैहर, महेश्वर और थांदला में एक-एक पार्षद निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं.

08:36 AM

MP निकाय चुनावों के लिए वोटिंग जारी 

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों के लिए वोटिंग जारी है. 46 नगरीय निकायों में 3397 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में हैं. 8 लाख 42 हजार 515 मतदाता करेंगे वोट. 17 नगरपालिका और 29 नगर परिषद में चुनाव. 6 नव-गठित नगर परिषद शामिल. कुल वार्डों की संख्या 814, मतदान केन्द्रों की संख्या 1212 है. 

07:34 AM

मध्य प्रदेश के 18 जिलों के 46 निकायों में वोटिंग आज

मध्य प्रदेश के 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों में आज वोटिंग होगी, इन सभी निकायों में वोटिंग की सभी तैयारियां पहले से ही कर ली गई थी. मतदान सुबह 7 से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगा. मतदान केंद्रों पर सभी प्रकार के इंतजाम किए हैं, जबकि सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद रखी गई है. जिन निकायों में चुनाव हो रहा है उनमें कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा जिले सहित शिवराज सरकार के कई दिग्गज मंत्रियों के क्षेत्र भी शामिल है. 

Trending news