MPCG News Live Today: अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे, सोनिया गांधी से मांगी माफी
Advertisement

MPCG News Live Today: अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे, सोनिया गांधी से मांगी माफी

MPCG Live News 29 september 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MPCG News Live Today: अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे, सोनिया गांधी से मांगी माफी
LIVE Blog

MPCG Live News 29 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

29 September 2022
22:40 PM

नदी के बीच में मिली संदिग्ध कार पिछले 12 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

दुर्ग के शिवनाथ नदी के पुराने पुल में बुधवार रात मिले संदिग्ध कार की पहचान हो गई है. कार चालक युवक का अभी तक कुछ पता नहीं चला है. पिछले 12 घंटे से लगातार गोताखोर नदी में रेस्क्यू कर रहे हैं. एसडीआरएफ की टीम के साथ-साथ स्थानीय गोताखोर और नगर निगम का बचाव दल भी नदी में उतार कर रेस्क्यू कर रहा है.  

22:30 PM

रायपुर के विमानतल में नए एटीसी टावर की शुरुआत

आज रायपुर के विमानतल में नए एटीसी टावर की शुरुआत हुई. इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया और लोगों को बधाई दी और इसे अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने की दिशा में कदम करार दिया. 

22:07 PM

जमीनी हकीकत जानने न‍िकले एमपी में मंत्री 

सरकार की योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने निकले प्रदेश सरकार के वन मंत्री विजय शाह और ऊर्जा मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर आज मण्डला पहुंचे. मण्डला पहुंचे मंत्री द्वय इस दौरान ग्राम खुर्सीपार की प्राथमिक शाला का औचक न‍िरीक्षण करने पहुंचे और स्‍कूली बच्‍चों से संवाद क‍िया.   

21:30 PM

सड़क हादसे में 3 छात्रों की मौत

दुर्ग जिले से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है जहां दुर्ग के धमधा के देवरी विद्यालय में पढ़ने वाले 3 छात्र दुर्घटना का शिकार हो गए. घटना शाम 6 बजे करीब की बताई जा रही है जहां बस ने छात्रों को चपेट में ले लिया. 3 छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई. 

20:42 PM

बेटी के साथ मां ने लगाई फांसी 

भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में सनसनीखेज मामला सामने आया है. नव वविवाहिता ने अपनी तीन साल की मासूम बेटी के साथ खुदकुशी की है.पहले साड़ी से तीन साल की मासूम को फंदे पर लटकाया. फिर खुद भी दूसरी साड़ी से महिला फंदे पर लटक गई. 

20:30 PM

चाकू की नोक पर लूट 

चाकू की नोक पर युवक से मोबाइल लूटने वाले दो आरोपियों को बस्तर जिले के कोडेनार पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी युवक लूट के बाद ढाबा गए हुए थे, जहां से मुखबिर की सूचना पर दोनों युवकों को गिरफ्तार किया गया.

20:05 PM

उल्टी-दस्त के प्रकोप की वजह से 4 लोगों की मौत

बस्तर संभाग मुख्यालय जगदलपुर के ग्राम राजपुर में उल्टी-दस्त के प्रकोप की वजह से 4 लोगों की मौत का मामला सामने आया है. जबकि 113 से अधिक लोग बीमार पाए गए है. जिनमें से 11 गंभीर लोगों को मेडिकल कॉलेज जगदलपुर बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है. 

19:20 PM

Election Result: आयोग की वेबसाइट पर दिखें फास्ट नतीजे
एमपी के 18 जिलों की 46 नगरी निकाय पर मतगणना कल
मतगणना की पूरी तैयारी, सुबह 9:00 बजे से शुरू होगी मतगणना
मतगणना के नतीजे जल्द वेबसाइट पर प्रदर्शित हो ऐसी व्यवस्था की गई है
सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कई नगर परिषद ऊपर एक राउंड की होगी मतगणना

19:05 PM

सतना मैहर: श्रमिक नेता की हत्या का खुलासा
सतना जिले के मैहर स्थित केजेएस सीमेंट फैक्ट्री के श्रमिक नेता की हत्या के मामले में सतना पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए 12 आरोपियों को नामजद किया है. इस अंधी हत्या का पर्दाफाश करते हुए सीमेंट फैक्ट्री के वॉइस प्रेसीडेंट सहित 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही वारदात में प्रयुक्त बाइक सहित 7 मोबाइल भी जब्त कर लिए है.

18:49 PM

मुद्रा लोन के नाम पर ठगी के आरोपी गिरफ्तार
मुद्रा लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले दिल्ली गिरोह को पुलिस ने कटनी से किया गिरफ्तार.. देश के अलग-अलग राज्यों में ऑनलाइन ठगी की जुर्म को दे चुके है अंजाम, बिलासपर ले जाकर हो रही है पूछताछ

18:35 PM

सागर में प्याज घोटाला
सागर के देवरी में प्याज घोटाले के बाद अब धान घोटाला सामने आया है. पोर्टल पर फर्जी एंट्री कर 9 किसानों कों 6 लाख 72 हजार रुपए का भुगतान कर दिया गया है. मामला जमुनिया पंडित सहकारी समिति का बताया जा रहा है. कम्प्यूटर आपरेटर के खिलाफ गबन की धाराओं में केस दर्ज हुआ है.

18:20 PM

उज्जैन: गैर हिन्दुओं का गरबा प्रांगण में प्रवेश वर्जित है
उज्जैन के तमाम गरबा पांडलो में माता की आराधना के लिए भक्तो का सैलाब उमड़ने लगा है. धर्मस्व व संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर द्वारा दिये गए बयान पांडलो में बिना आईडी के प्रवेश पर प्रतिबंध का हवाला देते हुए शहर की एक संस्था ने पंडाल के मुख्य द्वार पर बैनर लगाया है जिसमें स्पष्ट लिखा है कि "गैर हिन्दुओं का गरबा प्रांगण में प्रवेश वर्जित है" पंडाल के मुख्य द्वार पर दबंग हिन्दू सेना नाम से टीशर्ट पहने युवक युवती पंडाल में आने वाले हर एक युवक का आईडी चेक कर उसे तिलक लगाकर प्रवेश देते दिखाई दे रहे है.

17:59 PM

मंदसौर: मुस्लिम कलाकार बना रहे है रावण का पुतला
मध्यप्रदेश के मंदसौर के कॉलेज ग्राउंड में दशहरे पर रावण मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतलों का दहन होगा, रावण के 71 फीट ऊंचे पुतले का निर्माण अंतिम चरण में है. कुंभकरण और मेघनाथ के 31-31 फीट ऊंचे पुतले बनाए जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर के मुस्लिम कलाकार इस रावण के पुत्रों का निर्माण कर रहे हैं.

17:46 PM

Bhopal News: 46 नगरीय निकायों में मतगणना कल
मध्य प्रदेश के 18 जिलों में 46 नगरीय निकायों में हुए मतदान के बाद शुक्रवार यानी कल सुबह 9 बजे से मतगणना होगी. इसके लिए आयोग ने तैयारी पूरी कर ली है. मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए. मतगणना के तुरंत बाद परिणाम घोषित किये जायेंगे.

17:20 PM

दंतेवाड़ा: लोन वर्राटू अभियान के तहत इनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

तीन लाख इनामी महिला नक्सली ने किया आत्मसमर्पण, DIG - CRPF एवं दंतेवाड़ा SP के समक्ष किया समर्पण, आत्मसमर्पित नक्सली कुमारी करती उर्फ रोशनी ओयाम माटवारा एलओएस डिप्टी कमांडर थी,  इसपर 28 जवानों और ग्रामीण की हत्या का मामला है दर्ज है, लोन वर्राटू अभियान से प्रभावित होकर की आत्मसमर्पण, जिले में अब तक लोन वर्राटू अभियान के तहत 139 इनामी सहित कुल 558 नक्सली कर चुके हैं समर्पण

16:56 PM

रायगढ़: राष्ट्रीय राज्य मार्ग 49 पर चक्का जाम. ढाबा हटाने की मांग को लेकर ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे हैं. खरसिया के पतरापाली में प्रदर्शन कर रहे. सरपंच छेदीलाल राठिया और सैकड़ों लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग जाम किया. 

15:19 PM

जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर
आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया  के लिए बुरी खबर है. टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

15:19 PM

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के नामांकन के लिए एमपी कांग्रेस ने प्रस्तावकों और समर्थकों के नाम जारी कर दिए है.  एमपी कांग्रेस के 12 बड़े चेहरे दिल्ली जाएंगे और राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में नामांकन के लिए प्रस्तावक और समर्थक रहेंगे.

- हिना कावरे
- जीतू पटवारी
- पीसी शर्मा
- लाखन सिंह यादव
- आलोक चतुर्वेदी
- आरिफ मसूद
- कांतिलाल भूरिया
- रामलाल मालवीय
- सुरेंद्र सिंह बघेल
- विपिन वानखेड़े
- कमलेश्वर पटेल
- डॉक्टर गोविंद सिंह..

14:25 PM

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर आज जबलपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में मांग के मुताबिक हो रही बिजली की आपूर्ति, किसी भी क्षेत्र में नहीं है बिजली कटौती. उन्होंने कहा कि बिजली कटौती पर अधिकारियों से जवाब मांगा जाएगा और बिजली कटौती होने पर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

14:24 PM

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और लालू यादव ने दिया था RSS पर विवादित बयान.  अब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और लालू यादव के बयान पर वन मंत्री ने किया पलटवार और कहा कि हम बचपन से है स्वयं सेवक. अगर कोई आरएसएस को आतंकवादी संगठन कहता है तो उनकी सोच को मै करता हूं प्रणाम.

 

13:33 PM

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक खत्म हो गई है. इस मुलाकात के बाद अशोक गहलोत ने साफ कर दिया कि वे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे.

 

13:31 PM

जवान ने की आत्महत्या
नारायणपुर आईटीबीपी 45वीं बटालियन के सब इंस्पेक्टर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या कर ली. दुग्गाबेंगाल आईटीबीपी कैंप में उन्होंने ये फांसी लगाई. सब इंस्पेक्टर सचिन धोल की आत्महत्या का कारण अभी अज्ञात है. जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाया गया है. पुलिस जांच में जुट गई है.

13:14 PM

मण्डला जिले के सांसद और केंद्र सरकार में इस्पात व ग्रामीण विकास मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते राजनेता के साथ साथ अच्छे एक्टर भी हैं. यही कारण है कि कुलस्ते राजनीत से समय निकालकर एक्टिंग भी करते हैं. कल मंत्री कुलस्ते ने कुछ ऐसा भी किया. कुलस्ते ने कल रात दिल्ली के लव - कुश रामलीला मंचन समिति के मंच पर भगवान विष्णु का किरदार निभाया . 

13:04 PM

वर्ल्ड हार्ट डे पर चिकित्सा शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला आया है. जिसके तहत प्रदेशभर में चलाया जायेगा सीपीआर ट्रेनिंग प्रोग्राम. स्कूल, कॉलेज सहित जिम में भी दी जाएगी सीपीआर की ट्रेनिंग. विश्व हृदय दिवस पर गांधी मेडिकल कॉलेज में ''दिल से दिल की देखभाल'' कार्यक्रम का मंत्री सारंग ने किया शुभारंभ. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा प्रदेशव्यापी सीपीआर ट्रेनिंग से हार्ट अटैक के दौरान बचाई जा सकेगी जान.

11:35 AM

दुर्ग के अकोला में एक ही परिवार के 4 लोगों की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या के मामले में रायपुर से डॉग स्कॉड और फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम पहुंची है. हर पहलू पर जांच की जा रही है. घटनास्थल सहित पूरे गांव में डॉग स्कॉड की टीम को तैनात किया गया. घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक और 50 से ज्यादा पुलिस के जवान मौजूद हैं.

10:18 AM

सिंगरौली के मोरवा थाना क्षेत्र में जाम खुलवाने गए ASI के साथ बदमाशों ने की मारपीट. एएसआई की लाठी डंडों से बेरहमी से की पिटाई. एएसआई मोरवा थाने में पदस्थ है. मामले पर मोरवा थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी ने जानकारी दी. मारपीट करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

 

09:41 AM

खरगोन: करंट लगने से छह साल के बच्चे की मौत. गरबा पांडाल में लगी लाइट की सीरीज से हाथ चिपकने से हुई घटना. दिव्यांश पिता मनोज 6 साल की मौत का मामला है. घटना रात  9 बजे की बताई जा रही है. पुलिस जांच में जुटी 

08:40 AM

PFI के सहयोगी संगठन के दफ्तर को किया गया सील

PFI पर बैन लगने के बाद PFI के सहयोगी संगठन को सील कर दिया गया है. भोपाल में पठार वाली गली में बैन किए गए संगठन के दफ्तर को सील कर दिया गया है. PFI के साथ बैन किए गए 9 संगठनों में से एक है ये संगठन. नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन (NCHRO) को पुलिस ने किया सील. 

08:12 AM

हिमाचल के दौरे पर रहेंगे सीएम बघेल 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज हिमाचल प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. हिमाचल के हमीरपुर में आयोजित रैली में लेंगे हिस्सा, शाम को होगी रायपुर वापसी तय कार्यक्रम के मुताबिक सीएम 11:40 मिनट पर दिल्ली से हिमाचल के हमीरपुर ज़िले पहुंचेंगे, 12 बजे से 2 बजे तक रैली में लेंगे हिस्सा 4 बजे चंडीगढ़ एयरपोर्ट पहुँचकर रायपुर के लिए होंगे रवाना आज शाम 6 बजे रायपुर लौट आएंगे सीएम बघेल.

08:11 AM

लाड़ली लक्ष्मीयों को सौगात देंगे CM शिवराज

सीएम शिवराज आज लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 की लांचिंग करेंगे. आज कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करेंगे सीएम शिवराज. शाम चार बजे CM हाउस में होगी बैठक. कार्यक्रम की तैयारी को लेकर दिशा निर्देश देंगे CM शिवराज. 410 आंगनवाड़ियों की तैयारियों की समीक्षा करेंगे CM शिवराज.

07:36 AM

सीएम शिवराज प्रदेश को देंगे बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रदेश के युवाओं को बड़ी सौगात देंगे, सीएम बुधनी में 5521 करोड़ से अधिक निवेश वाली 26 औद्योगिक संरचनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इससे प्रदेश के लगभग 59 हजार युवाओं को सीधे रोजगार मिलने की संभावना है. सीएम इस दौरान युवाओं के संवाद भी करेंगे. 

07:34 AM

दिग्विजय सिंह आज दाखिल कर सकते हैं नामांकन 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं. वह आज भारत जोड़ो यात्रा के बीच केरल से दिल्ली पहुंचेंगे. बताया जा रहा है कि आज वह कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं. 

Trending news