LIVE MP-CG: सागर में मालवाहक मैजिक पलटा, घटना में 18 लोग घायल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1304407

LIVE MP-CG: सागर में मालवाहक मैजिक पलटा, घटना में 18 लोग घायल

LIVE MP-CG 16 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए  Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर. 

LIVE MP-CG: सागर में मालवाहक मैजिक पलटा, घटना में 18 लोग घायल
LIVE Blog

LIVE MP-CG 16 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. 

16 August 2022
23:00 PM

Sagar Latest News: सागर जिले के राहतगढ़ थाना इलाके में सड़क हादसा सामने आया है. जिसमें 18 लोग घायल हो गए हैं. जिनमें से 13 को जिला अस्पताल सागर रेफर किया गया है. मामला राहतगढ़ बेगमगंज रोड मजार के पास का है .जहां पर एक मालवाहक मैजिक वाहन पलट गया. जिससे सवार करीब 18 लोग घायल हो गए. जिन्हें राहतगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां पर प्राथमिक इलाज किया गया और 14 गंभीर घायलों को जिला अस्पताल सागर रेफर किया गया. घायलों में अधिकतर बच्चे हैं .

 

22:29 PM

Sheopur News: मध्य प्रदेश के जिलों में बारिश से श्योपुर की पार्वती नदी में आया पानी. श्योपुर कोटा श्योपुर बारां सड़क मार्ग से डूबा.

 

21:55 PM

Dhamtari News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल सुबह 11 बजे, सीएम हाउस में कारम डैम के आपदा प्रबंधन में लगे पोकलेन ड्राइवर्स को सम्मानित करेंगे.

 

21:30 PM

Ratlam News: रतलाम में लंबित आयुष्मान कार्ड बनाने का अभियान 31 अगस्त का लक्ष्य. बैठक में अधिकारी अभिषेक गहलोत तालियों से हुए नाराज.

 

21:11 PM

Agar Malwa News: आगर मालवा में बारिश के चलते कल जिले के स्कूलों का रहेगा अवकाश. कलेक्टर अवधेश शर्मा ने जारी किया आदेश.जिले में कल से जारी है बारिश का दौर.

 

20:40 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल सुबह 11 बजे, सीएम हाउस में कारम डैम के आपदा प्रबंधन में लगे पोकलेन ड्राइवर्स को सम्मानित करेंगे.

19:50 PM

Raipur Latest News: नेता प्रतिपक्ष बदलने के सवाल पर प्रदेश भाजपा के सह प्रभारी नितिन नबीन ने कहा- हमारे यहां एक भी व्यक्ति बैठकर पार्टी नहीं चला रहा है.समय आने दीजिए वो भी पता चलेगा.

 

19:08 PM

Raipur News: छत्तीसगढ़ के श्रमजीवी पत्रकार संघ के कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल.इस कार्यक्रम में बोरवेल में फंसे राहुल साहू के मामले की बेहतरीन रिपोर्टिंग और कवरेज के लिए ज़ी मीडिया की टीम को सीएम द्वारा सम्मानित किया गया. न्यूज़ संवादाता चुन्नीलाल (शिखर ) देवांगन और कैमरामैन राकेश गौरखेड़े, बलौदा बाजार संवाददाता कैलाश जायसवाल और रायगढ़ संवाददाता श्रीपाल को सम्मानित किया गया.इस दौरान मंच से सीएम ने घोषणा की कि पत्रकार सुरक्षा कानून जल्द ही कानून की शक़्ल ले लेगा, कानून का ड्राफ्ट तैयार है,जिसे अगले विधानसभा सत्र के दौरान पेश किया जा सकता है.

 

18:47 PM

Gwalior News: ग्वालियर के पनिहार थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती को शादी का झांसा देकर एक युवक ने उसके साथ गलत संबंध बनाए और बाद में शादी से मुकर गया है. जिसके बाद पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर एक युवक के खिलाफ दुष्कर्म की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करते हुए उसकी तलाश शुरू कर दी है.

 

17:49 PM

Ashoknagar News: चंदेरी में रानी लक्ष्मीबाई सागर परियोजना राजघाट बांध के पूरे 18 द्वार खोल दिए गए. जिसमें से 4 लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़ा गया. mp-up को जोड़ने वाली माला नॉन स्टेट रोड 18 घंटे से अधिक समय से बंद है. दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार, बढ़ते जलस्तर को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने निचले इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया है. सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करने के साथ ही आम जनता से सावधान और सुरक्षित रहने की अपील की गई है.

 

17:29 PM

Dewas Latest News: देवास जिले के ऊपरी क्षेत्रों में हो रही लगातार बारिश और अन्य जिलों की बारिश के बाद देवास जिले के नेमावर में नर्मदा नदी का जलस्तर बीती रात से बढ़ने लगा है. नर्मदा से लगी कुछ सहायक नदियों के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. नर्मदा का जलस्तर 889 फीट पर है. यानी कि खतरे के निशान से 4 फीट ऊपर है. अगर लेवल बढ़ा तो कई गांवों में बाढ़ जैसे हालत बनेंगे.हालांकि, पुलिस और होमगार्ड का बचाव दल बाढ़ की स्थिति से निपटने लिए पूरी तरह से तैयार है.

 

17:09 PM

Raisen News: रायसेन जिले में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बरगी बांध का गेट खुलने से नर्मदा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है.

 

15:48 PM

आगर-मालवा में बारिश का दौर जारी
आगर मालवा जिले में कल से भी लगातार बारिश का दौर जारी है. लगातार बढ़ते जलस्तर के चलते जिले की सीमा पर बने क्षेत्र के सबसे बड़े कुंडालिया डेम के 9 गेट को सुबह 12 बजे तक खोल दिया गया है. बांध से बड़ी मात्रा में पानी की निकासी की जा रही है। बांध से पानी छोड़े जाने से  लगातार कालीसिंध नदी का जलस्तर बढ़ रहा है. निचले इलाको में प्रशाषन द्वारा अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के चलते जिले की लखुंदर, कालीसिंध, कंठाल सहित सभी नदी नाले उफान पर है। हालांकि अभी जलभराव जैसी स्थिति देखने को नहीं मिली है.

15:47 PM

बीते दो दिन से रायसेन जिले में हो रही भारी बारिश से जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया है। बरगी बांध के गेट खुलने से नर्मदा नदी का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है. एक तरफ नर्मदा नदी पर बोरास में बने पुल से महज 2 फिट नीचे बह रहा पानी हालात यही रहे तो पुल पर पानी कभी भी आ सकता है. दूसरी तरफ बरेली पिपरिया मार्ग पर तेंदुनि नदी के पुल पा पानी होने से आवागमन बन्द है पुल पर 5 फिट पानी जल स्तर अभी बढ़ रहा है. हालांकि सुबह से बारिश थमी हुई है.

15:47 PM

देवास जिले के ऊपरी क्षेत्रों में हो रही लगातार बारिश और अन्य जिलों की बारिश के बाद देवास जिले के नेमावर में नर्मदा नदी का जलस्तर बीती रात से बढ़ने लगा है. नर्मदा से लगी कुछ सहायक नदियों के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. नर्मदा का जलस्तर 889 फीट पर है. यानी की खतरे के निशान से 4 फीट ऊपर है. अगर लेवल बढ़ा तो कई गांवों में बाढ़ जैसे हालत बनेंगे. हालांकि, पुलिस और होमगार्ड का बचाव दल बाढ़ की स्थिति से निपटने लिए पूरी तरह से तैयार है....

 

15:45 PM

6 ट्रैक्टरों को जब्त किया
छतरपुर मे अवैध रेत का परिवहन करने वालो पर कारवाई करते हुये खनिज विभाग छह ट्रैक्टरों को जब्त किया है. आज अचानक खनिज विभाग की टीम ने कोतवाली क्षेत्र के गायत्री मंदिर पर बनी. अवैध रेत मंडी में जैसे ही छापा मारा. वैसे ही रेत से भरे ट्रैक्टर चालकों में हडकंप मच गया. चालक ट्रैक्टर लेकर भागने लगे लेकिन खनिज विभाग की टीम ने छह ट्रैक्टरों पर अवैध रेत का परिवहन करते जब्त कर लिया है और अपनी कार्रवाई शुरु कर दी है.

14:08 PM

रतलाम के पिपलोदा में एक बस बहकर नाले में चली गयी. हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. दरअसल बस चालक ने बस को पिपलोदा बस स्टैंड के पास नाले के पास पार्क कर दिया था, लेकिन रात में बारिश के कारण नाले का बहाव तेज हुआ और सड़क पर आ गया.ऐसे में बस नाले में बह गई. 

 

14:08 PM

Vidisha: गर्भवती महिला को रस्सी के सहारे होमगार्ड के जवानों ने रेस्क्यू कर निकाला, जिसका वीडियो इस समय वायरल हो रहा है. विदिशा के करारिया चौराहे पर होमगार्ड के जवानों ने गर्भवती महिला को मशक्कत के बाद रस्सी के सहारे निकाला. इस समय करारिया टापू बना हुआ है. ऐसे में महिला को बमुश्किल जवानों ने निकाला और अस्पताल में  एडमिट किया गया.

 

13:03 PM

नर्मदा नदी का जल स्तर तेजी से बढ़ने के बादमहेश्वर घाट डूबा , घाट क्षेत्र के मंदिर में आधे से अधिक तक पानी चढ़ा. बारिश काल में दूसरी बार महेश्वर किला गेट बन्द लोगो को नर्मदा घाट इलाके जाने से प्रशासन ने मना कर दिया.

 

13:02 PM

कोरिया ग्रामीणों ने किया चक्काजाम
बिजली से परेशान ग्रामीणों ने किया चक्काजाम कर दिया. भरतपुर-सीधी मुख्य मार्ग में ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे हैं. 25 गांवों को जनकपुर फीडर से जोड़ने की मांग भी हो रही है. बिजली के आने जाने से ग्रामीण परेशान है. चक्काजाम से यातायात भी बाधित हो गया है.. मौके पर पुलिस बल प्रशासन के अधिकारी मौजूद है.

12:24 PM

जम्मू कश्मीर के पहलगाम जिले में ITBP जवानों से भरी बस के दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. 39 जवानों को ले जा रही एक सिविल बस के ब्रेक फेल होने के बाद नदी के किनारे गिर गई. जिससे 6 जवान शहीद हो गए.

 

11:43 AM

रायपुर: प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के डीए में 6 फीसदी की बढ़ोतरी के लिए सरकार ने आदेश  जारी किया. महंगाई भत्ता 6 प्रतिशत बढ़ने के बाद कुल 28 फीसदी हो जाएगा. 6वें वेतमान वालों के डीए में भी 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी

11:26 AM

एमपी में भारी बारिश का कहर.

मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है. भोपाल से सटे सीहोर जिले में अभी दो 2 दिन सभी स्कूल बंद रहेंगे. 16 और17 अगस्त को सभी स्कूल बंद रहेंगे. लगातार हो रही वर्षा के कारण कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने 16 एवं 17 अगस्त 2022 को जिले के सभी शासकीय अशासकीय स्कूलों के लिए अवकाश घोषित किया है. बता दें की सीहोर और भोपाल जिले में सबसे ज्यादा बारिश हुई है. 

11:21 AM

भोपाल में आज से डीपीटी टीडी टीकाकरण अभियान आज से हुआ शुरू, इस अभियान के तहत 5 वर्ष की आयु के बच्चों को डीपीटी वैक्सीन, वहीं 10 और 16 वर्ष की उम्र के किशोर-किशोरियों को टिटनेस एवं एडल्ट डिप्थीरिया से बचाव के लिए टीडी टीके लगाए जाएंगे, स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी इस अभियान की शुरुआत करेंगे. 

 

11:18 AM

सीएम शिवराज ने इन जिलों के लिए जारी किया वीडियो संदेश 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में भारी बारिश को देखते हुए भारी बारिश वाले जिलों के लिए वीडियो संदेश जारी किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कल से भारी वर्षा हो रही है और आज भी कई जिलों में भारी वर्षा की संभावना है. कल से भोपाल, विदिशा, नर्मदापुरम्, अशोकनगर, गुना, सागर और विशेषकर नर्मदा जी के कैचमेंट एरिया में मण्डला, डिण्डोरी से जबलपुर, हरदा, नर्मदापुरम से लेकर सीहोर और रायसेन तक भी काफी बारिश हुई है. मैं एक ही आग्रह करना चाहता हूं कि आप प्रशासन की बात जरूर मानें और प्रशासन अगर ऊंचे स्थानों पर जाने को कहे तो कृपा करके ऊंचे स्थानों पर जाएं. एक बात और ध्यान रखें कि जब आप जाएं, तो मूक पशुओं को खोल कर उनको भी साथ ले जाएं. आपकी जिंदगी हमारे लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है. 

11:08 AM

भाटापारा के भरतपुर गांव में फैला डायरिया

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले के भाटापारा के भरतपुर डायरिया फैला है. भाटापारा के भरतपुर में पिछले 15 दिन से डायरिया के मरीज एक के बाद एक निकल के आ रहे हैं. लेकिन लापरवाह प्रशासन उस पिछले 15 दिन में एक बार भी गांव में जाकर देखना वह इलाज करना उचित नहीं समझा है. जिसके चलते आज डायरिया के चपेट में पूरा गांव आ गया है. वही लगातार मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद अब प्रशासन अपने स्तर पर गांव में कैंप लगाकर इलाज कर रही है. फिलहाल अभी भाटापारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगभग 24 मरीजों का इलाज चल रहा है ग्रामीणों के बताए जाने के अनुसार कुछ लोग बलौदा बाजार में तो कुछ झोलाछाप डॉक्टर के पास इलाज करा रहे है. तो वही कुछ भाटापारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए आए हुए हैं

10:28 AM

कमलनाथ पहुंचे निर्माणाधीन कारम डैम
पूर्व सीएम कमलनाथ निर्माणाधीन कारम डैम पर पहुंचे. कमलनाथ के साथ पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, विजयलक्ष्मी साधो, पूर्व वन मंत्री उमंग सिंगार सहित कई कांग्रेस नेता भी शामिल हैं. 

09:56 AM

CM का जलभराव की स्थिती को लेकर ट्वीट:
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने जलभराव की स्थिती को लेकर ट्वीट करते हुए कहा है कि नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग में लगातार तेज बारिश के कारण नर्मदा और बेतवा में जलस्तर बढ़ रहा है. हम निरंतर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बांधों में जलभराव की स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं और नियंत्रित तरीक़े से गेट खोलकर नर्मदा और बेतवा के जलस्तर को सामान्य रखने का प्रयास कर रहे हैं. प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की और निरंतर स्टेट सिचुएशन रूम के संपर्क में हूं. आज प्रात: मुख्य सचिव, एसीएस राजेश राजौरा सहित संबंधित जिलों के कलेक्टर्स से फोन पर चर्चा की है.

09:44 AM

शिवपुरी: 2 दिन की लगातार भारी बारिश होने के कारण मंडीखेड़ा बांध का जल स्तर बढ़ा. जलस्तर एवं जल आवक को देखते हुए आज सुबह 9 बजे मड़ीखेड़ा बांध के 8 गेट खोल दिये गए, जिनमें से लगभग 500 से 1000 क्यूमेक्स जल नदी छोड़ा गया,वही नदी के आसपास के निचले क्षेत्र में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया.

09:34 AM

कवर्धा के कबीरधाम जिले में दो निजी स्कूल वाहनों के आमने सामने टक्कर हो गई. स्कूल वाहन में 10 बच्चे सवार थे. वाहन 2 पलटी खाने के बाद खेत में जा गिरा. इस गंभीर हादसे में बस में सवार एक बच्ची के मामूली चोट आई है. बाकी बच्चे सुरक्षित बताए जा रहे हैं. बस स्कूल से निकली और ग्राम नेउर के पास दो अलग-अलग निजी स्कूलों के वाहनो की आमने-सामने भिड़ंत हो गई. 

 

09:29 AM

Raipur: भाजपा विधायक दल की कल अहम बैठक है. कल होने वाली बैठक में नए नेता प्रतिपक्ष को लेकर फैसला हो सकता है. प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने के बाद से नेता प्रतिपक्ष बदले जाने को लेकर सरगर्मी तेज़ है.

09:19 AM

सीएम शिवराज ने सभी जिलों के कलेक्टरों से की बात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की है, सीएम लगातार स्टेट सिचुएशन रूम से संपर्क में है, मुख्यमंत्री ने आज सुबह मुख्य सचिव, एसीएस राजेश राजौरा सहित संबंधित जिलों के कलेक्टर्स से फोन पर चर्चा की है. आज सुबह कमिश्नर नर्मदापुरम, कलेक्टर नर्मदापुरम रायसेन, विदिशा, भोपाल से फोन पर चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए गए हैं. लगातार बारिश होने के कारण बरगी, बारना, तवा डैम के गेट खोलने के कारण नर्मदा नदी का जल स्तर बढ़ा है. सीएम ने कलेक्टर्स से कहा कि हमारे प्रयास हैं कि हम डैम से रेगुलेटेड कर पानी छोड़ रहे हैं, जिससे कोई अप्रिय स्थिति ना बने इसका पूरा ध्यान रखा जाए. जल स्तर बढ़ने और लगातार बारिश के कारण नर्मदा नदी के केचमेंट एरिया के जिलों को अलर्ट किया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता से अपील की है कि लगातार हो रही बारिश के कारण प्रशासन जो निर्देश दे रहा है, अलर्ट जारी कर रहा है, जनता उन निर्देशों का पालन कर अपना सहयोग करें. 

09:18 AM

राजनांदगांव जिले में बाढ़ का पानी गांवों में घुसा 

छत्तीसगढ़ के राजनादगांव जिले में बीते दो दिनों में हुई तेज बारिश के बाद जिले के मोंगरा, घुमरिया, सूखानाला बैराज से दो दिनों में 1 लाख 34 हजार क्यूसिक मीटर पानी शिवनाथ नदी में छोड़ा गया. जिससे नदी नाले उफान पर हैं. नदी किनारे बसे गावों में बाढ़ का पानी घुस गया है. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. वहीं प्रशासन राहत कार्यों में जुट गया है.  

09:11 AM

Agar Malwa News: आगर मालवा में बारिश के चलते कल जिले के स्कूलों का रहेगा अवकाश. कलेक्टर अवधेश शर्मा ने जारी किया आदेश.जिले में कल से जारी है बारिश का दौर.

 

09:09 AM

आगर मालवा जिले में भी भारी बारिश 

आगर मालवा जिले में भी लगातार बारिश का दौर जारी है. लगातार हो रही बारिश से जिले के सबसे बड़े कुंडालिया डेम का जलस्तर भी तेजी से बढ़ रहा है. जिसके चलते कुंडालिया डेम के 6 गेट खोले दिए गए, डैम के गेट खोले जाने के बाद आसपास के लोगों को अलर्ट कर दिया गया है. प्रशासन का कहना है कि तेज बारिश की वजह से डैम के गेट खोलने पड़े हैं. 

08:53 AM

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की बड़ी बैठक आज 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की बड़ी बैठक आज होगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मनसुख मंडाविया सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए होने वाली बैठक में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी होंगे शामिल, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, आयुष्मान भारत योजना, कोविड वैक्सिनेशन जैसे कई विषयों पर बैठक में होगी चर्चा 

08:41 AM

ओंकारेश्वर डैम के 16 गेट खोले 

खंडवा जिले में ओंकारेश्वर बांध के 16 गेट खोले गए हैं, जिससे खरगोन जिले के महेश्वर और बड़वाह में नर्मदा का जल स्तर तेजी से बड़ा है. बारिश का दौर जारी रहने पर और बढ़ सकता है जलस्तर. हालांकि अभी नर्मदा नदी खतरे के निसान से नीचे हैं. लेकिन प्रशासन ने लोगों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. प्रशासन ने महेश्वर एवम बड़वाह में अलर्ट घोषित किया. नर्मदा नदी में स्नान के लिए करीब जाने पर मनाही है. 

08:39 AM

MP में नर्मदा खतरे के निशान से ऊपर 

मध्य प्रदेश में नर्मदा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. नर्मदा का जल स्तर खतरे के निशान के ऊपर है. गृह विभाग ने 7 जिलो के प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. भोपाल संभाग, नर्मदापुरम संभाग और जबलपुर संभाग के सभी जिलों के अलावा गुना, शिवपुरी, सागर और देवास में अधिक वर्षा और आगामी घण्टों में सम्भावित वर्षा को दृष्टिगत रखते हुए बरगी डैम के 21 में से 13 गेट (3000 cumecs डिस्चार्ज) खुले हैं. मंडला, डिंडोरी तथा अन्य जिलों में अत्यधिक बारिश से बरगी डैम 57% से 89% भर गया. तवा डैम के 13 में से 13 गेट (8610 cumecs डिस्चार्ज) और बारना के 8 में से 6 गेट (1700 cumecs डिस्चार्ज) पहले से चालू हैं. बांधों के डिस्चार्ज से तथा नर्मदा बेसिन में हो रही तेज बारिश के कारण नर्मदा नदी का जलस्तर खतरे निशान पर है. गृह विभाग ने होशंगाबाद, हरदा, नरसिंघपुर, देवास, रायसेन, सिहोर, बड़वानी ज़िलों को पर्याप्त सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. नर्मदा के आसपास बसे गांवो को खाली कराने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. 

08:25 AM

एमपी में भारी बारिश से कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालयों से टूटा 

मध्य प्रदेश के कई जिलों में हो रही तेज बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. विदिशा की तहसीलों ओर गांवो का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. दूसरे कई जिलों में भी ऐसे ही हालात है. वहीं भोपाल-बैतूल हाइवे बंद हो गया है. सुखतवा नदी के पुल पर पानी होने से भोपाल-बैतूल हाईवे बंद है. विदिशा के कई गांवो का जिला मुख्यालय से संपर्क टूटा है. बेतवा नदी सहित जिले के सभी नदी नाले उफान पर है. पठारी-खुरई मार्ग पर बीना नदी पुल से 8 फिट ऊपर बह रही है. वेतवा नदी का पानी खतरे से निशान के आसपास पहुंचा है. वहीं भारी बारिश को देखते हुए विदिशा के कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने कल स्कूलों की छुट्टी घोषित की है. 

08:20 AM

Satna News: तिरंगा यात्रा की रैली के दौरान अपराधियों ने हवा में गोलियां चलाईं और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

 

08:15 AM

धार कारम डैम दरार मामले को लेकर सरकार सख्त 

धार जिले के कारम डैम दरार मामले को लेकर सरकार सख्त नजर आ रही है. सरकार ने जांच के आदेश देकर पांच दिन रिपोर्ट देने के लिए कहा है. धार के कारण डैम छतिग्रस्त मामले के लिए सरकार ने जांच कमेटी गठित की है. सरकार ने अपर सचिव जल संसाधन विभाग की अध्यक्षता में 4 सदस्यों की जांच कमेटी बनाई है. बांध छतिग्रस्त मामले की कमेटी से जांच कर सरकार ने 5 दिन में मांगा प्रतिवेदन. निर्माणाधीन कर्म डैम के क्षतिग्रस्त होने की परिस्थितियां जिम्मेदार अधिकारियों के उत्तरदायित्व का निर्धारण. भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इस संबंध में सुझाव दिशा निर्देश भी कमेटी से मांगे गए हैं. 

08:03 AM

टीएस सिंहदेव ने केंद्रीय रेल मंत्री को लिखा पत्र 

कैबिनेट मंत्री टी एस सिंहदेव ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने छत्तीसगढ़ में सभी पैसेंजर ट्रेनों के देर से चलने पर चिंता जताई है. मंत्री सिंहदेव ने लिखा है कि विगत कुछ समय से छत्तीसगढ़ में चलने वाली सभी पैसेंजर ट्रेन अत्यधिक देरी से चल रही है. जानकारी प्राप्त करने पर यह पता चला है कि मालगाड़ी (कोयला) को प्राथमिकता देने की वजह से पैसेंजर ट्रेनों में विलंबता हो रही है. जहां एक ओर पहले ही अन्य स्टेशन के लिए सीमित पैसेंजर ट्रेन उपलब्ध हैं. वहीं इनमें होने वाली देरी से लोगों को आवागमन के लिए मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है, जिससे यात्री रेल गाड़ी के अलावा अन्य साधनों से यात्रा कर रहें हैं. मेरा आपसे निवेदन है कि ट्रेनों के आवागमन के सीमित संसाधन होने पर पैसेंजर ट्रेनों को प्राथमिकता दी जाए मालगाड़ियों को रोककर पैसेंजर ट्रेनों को समय पर चलाया जाए.

07:47 AM
मंदसौर में भारी बारिश 
 
मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के मंदसौर जिले में भारी बारिश हो रही है. मंदसौर की शिवना नदी उफान पर है, जिससे शिवना ने शिव का प्राकृतिक अभिषेक किया है.  भगवान पशु पतिनाथ मंदिर के गर्भ गृह में पानी घुस गया है. भगवान शंकर की प्रतिमा के चार मुख पूरी तरह से पानी में डूब चुके हैं. आज भी बारिश की संभावना है.
07:43 AM

छत्तीसगढ़ में आज भी भारी बारिश 

छत्तीसगढ़ में आज भी भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई हिस्सों में आज भी जारी रहेगा भारी बारिश का दौर, लगातार बारिश से महानदी का जलस्तर उफान पर है.  बस्तर संभाग बाढ़ की चपेट में है. कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूटा हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार आज भी प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रो में होगी बारिश, मध्य छत्तीसगढ़ में जहां हल्की से मध्यम बारिश का है अनुमान है, वहीं दक्षिणी छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का है अनुमान है. 

07:42 AM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आज के कार्यक्रम 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायपुर और राजनांदगाव जिले के दौरे पर रहेंगे. सीएम यहां स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे, आज राजधानी रायपुर स्थित न्यू सर्किट हाऊस के कन्वेशन हॉल में दोपहर 01 बजे से स्थानीय पत्रकारों द्वारा आयोजित श्रमवीर सम्मान 2022-23 में शामिल सीएम बघेल, शाम 5.30 बजे मुख्यमंत्री निवास में प्रेस क्लब राजनांदगांव के कार्यक्रम में वर्चुअली हिस्सा लेंगे. 

07:27 AM

कारम डैम का हवाई सर्वे करेंगे कमलनाथ 

पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ आज धार जिले के दौरे पर जाएंगे, जहां वह कारम डैम का हवाई सर्वे करेंगे. कमलनाथ डैम से प्रभावित दूधी क्षेत्र में लोगो से मिलकर उनसे चर्चा भी करेंगे. कारम डैम का पानी डिस्चार्ज हो चुका है. हालांकि क्षेत्र में हो रही बारिश को लेकर कांग्रेस मुद्दे को भुनाने में जुटी है. कारम डैम के पानी से हुए नुकसान की भरपाई के आदेश शिवराज सरकार ने जारी कर दिए हैं.  मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि अधिकारियों को सर्वे के आदेश दे दिए हैं. 

07:25 AM

भोपाल में बड़ी डेंगू के मरीजों की संख्या

राजधानी भोपाल के अस्पतालों में डेंगू के मरीजो संख्या में इजाफा हुआ है, जिससे प्रशासन की चिंता बढ़ने लगी है. पिछले 24 घण्टे में डेंगू के आधा दर्जन मामले आये सामने. डेंगू,चिकनगुनिया ओर मलेरिया के मरीजो में वृद्धि. भोपाल में डेंगू के 76 मामले आये सामने. अस्पताल में डेंगू के मरीजो के आंकड़े चौकाने वाले. स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप.

07:21 AM
मध्य प्रदेश में तेज बारिश की संभावना 
 
मध्य प्रदेश में प्रदेश में घनघोर बारिश का दौर जारी है. आज भी दिनभर तेज बारिश की संभावना है. लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर हैं. मौसम विभाग ने कई जिलों में तेज बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम संभाग में भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.  जबलपुर, शहडोल, सागर, भोपाल संभाग में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया.
07:08 AM

Raipur News: छत्तीसगढ़ के श्रमजीवी पत्रकार संघ के कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल.इस कार्यक्रम में बोरवेल में फंसे राहुल साहू के मामले की बेहतरीन रिपोर्टिंग और कवरेज के लिए ज़ी मीडिया की टीम को सीएम द्वारा सम्मानित किया गया. न्यूज़ संवादाता चुन्नीलाल (शिखर ) देवांगन और कैमरामैन राकेश गौरखेड़े, बलौदा बाजार संवाददाता कैलाश जायसवाल और रायगढ़ संवाददाता श्रीपाल को सम्मानित किया गया.इस दौरान मंच से सीएम ने घोषणा की कि पत्रकार सुरक्षा कानून जल्द ही कानून की शक़्ल ले लेगा, कानून का ड्राफ्ट तैयार है,जिसे अगले विधानसभा सत्र के दौरान पेश किया जा सकता है.

 

06:15 AM

Vidisha News: विदिशा जिले की लटेरी के जंगलों में लकड़ी तस्करो के साथ हुई मुठभेड़ में वनकर्मियो की गोली से हुई मौत के बाद वनकर्मियों पर प्रकरण दर्ज होने के विरोध में आज वन विभाग के कर्मचारियों ने आज हथियार जमा करा दिए.

 

Trending news