MPCG LIVE Update: गृहमंत्री बोले- मालवा निमाड़ में 2023 में कांग्रेस होगी साफ, बीजेपी का वोट शेयर बढ़ेगा
Advertisement

MPCG LIVE Update: गृहमंत्री बोले- मालवा निमाड़ में 2023 में कांग्रेस होगी साफ, बीजेपी का वोट शेयर बढ़ेगा

ZEE MPCG Live: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर छोटी बड़ी खबर जानने के लिए पढ़ें zee mpcg का लाइव ब्लॉग.यहां आप हर खबर जल्दी और सटीक जानकारी के साथ पा सकते हैं. तो राज्यों की खबरों से अपडेट रहने के लिए पढ़ें हमारा लाइव ब्लॉग

MPCG LIVE Update: गृहमंत्री बोले- मालवा निमाड़ में 2023 में कांग्रेस होगी साफ, बीजेपी का वोट शेयर बढ़ेगा
LIVE Blog

Madhya Pradesh Chhattisgarh Live Latest News: मध्य प्रदेश निकाय चुनाव के बाद भाजपा ने बड़ा एक्शन लेते हुए कई जिला अध्यक्षों को पद से हटा दिया है. जिन जिलों में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, वहां जिला अध्यक्षों पर गाज गिरी है. ऐसी ही मध्य प्रदेश की राजनीति, अपराध और अर्थजगत से जुड़ी छोड़ी बड़ी हर खबर जानने के लिए जुड़िए ZEE MPCG के लाइव ब्लॉग से. जहां आपको हर खबर जल्दी और सटीक जानकारी के साथ मिलेगी.  

07 October 2022
22:26 PM

Raipur Latest News:ऑनलाइन सट्टा को लेकर लगातार पुलिस की कार्रवाई जारी है. बीते 15 दिनों में महादेव एप और रेड्डी अन्ना एप से जुड़े लगभग 62 से ज्यादा लोगों की पुलिस ने गिरफ्तारी की है. 

21:45 PM

Rajgarh Latest News: जीरापुर थाना क्षेत्र के मेलखेड़ी गांव में उस वक्त सनसनी फैल गई जब पेड़ पर लटका जगदीश सोंधिया का शव मिला.

21:30 PM

छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वकांक्षी योजना कर्जा माफी इन दिनों बेमेतरा जिले के किसानों के लिए वरदान साबित हुआ है.

21:02 PM

Raipur Latest News: कलेक्टर और एसपी कॉन्फ्रेंस कल.
कानून व्यवस्था समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर होगी चर्चा.
कल सुबह साढ़े 9 बजे रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में होगी बैठक.
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में होगी बैठक.
बैठक में सभी जिलों के एसपी, कलेक्टर होंगे शामिल.

 

20:27 PM

ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे मांडू.

18:45 PM

ईओडब्ल्यू ने आरोपी बिशप पीसी सिंह पर छापामार कार्रवाई के बाद की 5 कार जप्त

ईओडब्ल्यू ने आरोपी बिशप पीसी सिंह पर छापामार कार्रवाई के बाद 5 कारों को जप्‍त की है. आरोपी पीसी सिंह स्कूल की राशि को अन्य संस्थाओं में ट्रांसफर कर लग्जरी कार खरीदी थीं. आरोपी बिशप के पास लैंड रोवर डिस्कवरी, टोयोटा इनोवा , फोर्ड एंडेवर, फोर्स ट्रैवलर, महिंद्रा टीयूवी की कारें थीं.  

 

17:50 PM

चार सगे भाईयों को पुल‍िस ने भेजा जेल 

बलरामपुर जिले की शंकरगढ़ पुलिस ने ST, SC एक्ट मामले में चार सगे भाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. मामले का खुलासा करते हुए एसडीओपी रितेश चौधरी ने बताया क‍ि भैरोपूर गांव में 19 सितम्बर को छोटेलाल कुजुर और उनके परिजनों के साथ गांव के ही रहने वाले चार सगे भाई राजेंद्र यादव, राजाराम यादव, गजेंद्र और विनय यादव ने जमीन विवाद में जातिगत गालीगलौज करते हुए पीड़ितों के साथ मारपीट कर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी थी. इसके बाद प्रार्थी की शिकायत पर शंकरगढ़ थाने में मामला दर्ज किया गया था और घटना के बाद से तीनों आरोपी फरार चल रहे थे. वहीं, इस मामले में चारों सगे भाइयों को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है. 

17:14 PM

एक में गुंडागर्दी तो दूसरे में गिड़गिड़ाता नजर आया बदमाश

भोपाल: मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक अजीब नजारा देखने को म‍िला. एक बदमाश खुलेआम चाकू से लोगों को धमका रहा था. वही बदमाश जब थाने पहुंचा तो उसकी सारी अकड़ न‍िकल गई और उठ्ठक-बैठक लगाता द‍िखा. सोशल मीड‍िया पर उसके दोनों वीड‍ियो अब वायरल हो रहे हैं. 

16:38 PM

दुर्ग के बाद अब भि‍लाई में सामने आया साधुओं की पिटाई का मामला  

दुर्ग में साधुओं की पिटाई का मामला अभी थमा भी नहीं था कि अब फिर एक बार बच्चा चोरी के शक में पिटाई का मामला सामने आ गया. भिलाई तीन चरोदा के बाद दुर्ग जिले के उतई थाना क्षेत्र के मचांदुर चौकी में मानसिक रोगी की बच्चा चोरी के शक में पिटाई कर दी गई.  

16:18 PM

बाइक सवार दो लोगों की मौत

मुंगेली: बस और बाइक में हुई जबरदस्त भिड़ंत हुई ज‍िससे अनियंत्रित बाइक सवार युवक बस में जा घुसे. हादसे में बाइक सवार 2 युवक की घटनास्थल पर दर्दनाक मौत हो गई. इसमें से 1 की हालत नाजुक है. उन्‍हें जिला अस्पताल में भर्ती  कराया गया. मौके पर पुलिस पहुंच गई है. कोतवाली थाना के रायपुर रोड स्थित पेट्रोल पंप के पास की घटना ये घटना है. 

15:35 PM

अंधे कत्ल का खुलासा किया

छत्‍तीसगढ़ में लामता पुलिस ने एक माह पहले ग्राम भालेवाड़ा में हुए अंधे कत्ल का खुलासा किया जिसमें यह बात सामने आई की अंधविश्वास के चलते पैसों की बारिश के लिए दोस्त ने ही दोस्त को मौत के घाट उतार दिया. इस पूरे अंधेकत्ल में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

14:59 PM

रायगढ़: शहर के स्टेडियम में हो रहे छत्तीसगढ़ ओलंपिक में लापरवाही करने वाले शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है. शिक्षक खेल समाप्ति के बाद स्टेडियम में शराब सेवन करते मिला था, जिसके चलते रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू ने सस्पेंड कर दिया है. निलंबन अवधि मे BEO ऑफिस रायगढ़ में अटैच किया गया.

13:14 PM

छतरपुर: तेज रफ्तार यात्री बस पलटी, जिससे बस में सवार पुलिस प्रधान आरक्षक की मौत हो गई. साथ ही एक दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हैं. दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. मृतक प्रधान आरक्षक पन्ना में पदस्थ था. घायलों का जिला अस्पताल में इलाज जारी है. घटना की सूचना मिलते ही डीआईजी, एसपी,एडिशनल एसपी सहित आलाधिकारी जिला अस्पताल पहुँचे हैं. 

11:52 AM

Mob Lynching: दुर्ग में साधुओं पर हमले के मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. पांचों चरोदा के ही रहने वाले हैं. बाकी 50 संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है. क्षेत्र के रहवासियों से भी पूछताछ की जा रही है और इलाके के  सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं. दुर्ग पुलिस ने राजस्थान की अलवर पुलिस से भी संपर्क किया है.  साधुओं के भी रिकॉर्ड और डिटेल्स निकाले जा रहे हैं. कल दुर्ग के चरोदा में साधुओं पर बच्चा चोर के आरोप में हमला हुआ था. 

 

11:30 AM

बिलासपुर: दुर्गा विसर्जन की झांकी में जमकर हुआ पथराव. डीजे और कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई. लोगों से भी की गई मारपीट. विसर्जन में शामिल दो ग्रुप आपस में भिड़े, जिसका वीडियो सामने आया है. मामला  थाना क्षेत्र के सदर बाजार का है.

 

10:14 AM

भोपाल: एमपी में लंपी वायरस को लेकर राहत की खबर आई है. प्रदेश में लंपी वायरस के मामलों में कमी आई है. प्रदेश के 86 प्रतिशत पशु लम्पी रोग से ठीक हो गए हैं. 11.25 लाख पशुओं को टीका लगाया है. लंपी से रोकथाम के लिए 23 लाख टीके के डोज अभी भी उपलब्ध हैं. कुल 17 हजार 553 पशु लम्पी की चपेट में आये थे. 15 हजार 73 यानी 86 प्रतिशत इस बीमारी से ठीक हो गए हैं. फिलहाल प्रदेश में 2480 सक्रिय केसेस हैं. प्रदेश में एक करोड़ 87 लाख गौवंश और लगभग एक करोड़ भैंस वंशीय पशु हैं.

 

10:08 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश नर्सिंग कौंसिल ने GNM के फर्स्ट ईयर का रिजल्ट निरस्त कर दिया है. 30 सितम्बर को रिजल्ट घोषित किया गया था. रिजल्ट को लेकर शिकायत के बाद परिणाम स्थगित किए. परीक्षा परिणाम में तकनीकी त्रुटियों का हवाला दिया गया था. नर्सिंग काउंसिल ने दोबारा जांच कर जल्द रिजल्ट जारी करने की बात कही है. मार्च में हुई  थी GNM फर्स्ट ईयर के एग्जाम.

 

09:36 AM

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि 2023 में भाजपा का वोट शेयर बढ़ेगा. उन्होंने आरोप लगाया कि 2018 में आदिवासियों समेत अन्य वर्ग को झूठी घोषणाओं से गुमराह किया गया. गृहमंत्री ने कहा कि मालवा निमाड़ से कांग्रेस 2023 में साफ होगी. बता दें कि मांडू में आज से भाजपा का प्रशिक्षिण शिविर शुरू हो रहा है जो अगले 3 दिनों तक चलेगा. इस शिविर में 2023 विधानसभा चुनाव पर फोकस होगा.

09:36 AM

आज मध्य प्रदेश के तृतीय वर्ग कर्मचारी आंदोलन करेंगे. कर्मचारियों की मांग है कि दीपावली से पहले कर्मचारियों को 4 फीसदी महंगाई भत्ता और पेंशनर्स के लिए 10 फीसदी महंगाई राहत देने का आदेश जारी किया जाए. 20 सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया जाएगा. 

08:28 AM

बिजली पेंशनर्स के समर्थन में उतरा बिजली कर्मचारियों का संगठन एमपी यूनाइटेड फोरम. पेंशन की मांग को लेकर पूरे प्रदेश में आज धरना प्रदर्शन करेंगे. बिजली कंपनियों ने 55 हजार पेंशनरों की पेंशन देने से किया इंकार. बिजली कंपनियों के पेंशनरों को समय पर पेंशन नहीं मिली. पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने बजट नहीं होने का दिया हवाला. सितंबर माह की पेंशन देने में असमर्थ विद्युत विभाग. बिजली की सब्सिडी का पैसा सरकार से नहीं मिलने का दिया गया हवाला.

 

08:28 AM

भोपाल समेत प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. देर रात मालवा निमाड़ में जमकर बारिश हुई. दमोह, छतरपुर, देवास, राजगढ़ में तेज बारिश के आसार हैं. वहीं सीधी, रीवा, शहडोल, डिंडौरी, कटनी, सागर, सिवनी, जबलपुर, छतरपुर, पन्ना जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

07:40 AM

2023 विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं को करेगी ट्रेंड. मांडू में आज से 9 अक्टूबर तक तीन दिन तक बीजेपी का प्रशिक्षण वर्ग चलेगा. जिसमें पार्टी के पदाधिकारी,मोर्चों के अध्यक्ष, प्रकोष्ठों के संयोजक,जिलाध्यक्ष से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता शामिल होंगे. 

07:36 AM

नगरीय निकाय चुनाव में बेहतर प्रदर्शन नही करने वाले जिला अध्यक्षो को BJP ने पद से हटाया. हटाए गए जिला अध्यक्षों को प्रदेश कार्य समिति में एडजस्ट किया गया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने 5 जिलों के अध्यक्षों को पद से हटाया है. इनमें भिंड, अशोकनगर, गुना, कटनी और ग्वालियर शामिल हैं. 

 

Trending news