BJP Manifesto 2024: CM साय ने BJP के 'संकल्प पत्र' को बताया ट्रेलर, तीसरी आर्थिक शक्ति बनने पर किया बड़ा दावा
Advertisement

BJP Manifesto 2024: CM साय ने BJP के 'संकल्प पत्र' को बताया ट्रेलर, तीसरी आर्थिक शक्ति बनने पर किया बड़ा दावा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना  मेनिफेस्टो जारी कर दिया है. बीजेपी के मेनिफेस्टो को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की प्रतिक्रिया सामने आई है.

 

BJP Manifesto 2024: CM साय ने BJP के 'संकल्प पत्र' को बताया ट्रेलर, तीसरी आर्थिक शक्ति बनने पर किया बड़ा दावा

Chhattisgarh Lok Sabha Election News:  भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए अपना संकल्प पत्र ( BJP Manifesto) जारी कर दिया है.  यह संकल्प पत्र दिल्ली स्थित भाजपा दफ्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने जारी किया. भाजपा के संकल्‍प पत्र पर मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने प्रतिक्रिया दी है. सीएम साय ने कहा कि आने वाले 5 सालों में हमारा देश तीसरी आर्थिक शक्ति बनेगा. अभी इतनी बातें सिर्फ ट्रेलर हैं.

संकल्प पत्र क्या बोले सीएम विष्णु देव साय?
संकल्प पत्र को लेकर सीएम विष्णुदेव साय ने रायपुर स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय में कहा कि संकल्प पत्र में लिखी बातें तो सिर्फ ट्रेलर हैं. आने वाले 5 वर्षों में हमारा देश तीसरी आर्थिक शक्ति बनेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज नवरात्रि में मां कात्यायनी का दिन है, उनके दोनों हाथों में कमल है, इससे पवित्र संयोग क्या हो सकता है.

सीएम ने कहा कि यह संकल्प पत्र भारतीय लोकतंत्र और विश्वास बहाली का स्वर्णिम रोडमैप है. हमारे विधानसभा चुनाव का विजन डॉक्यूमेंट और संकल्प पत्र लोगों को पसंद आया. बीजेपी के पिछले दोनों संकल्प पत्र लोगों को पसंद आए. यह एक संकल्प पत्र है जो आधुनिक भारत के भविष्य को आकार देगा. पिछले 10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आये हैं. आयुष्मान योजना में 70 वर्ष से अधिक आयु के सभी वर्ग के लोगों को शामिल किया गया है. 3 करोड़ और पक्के घर बनाने की बात है. पाइप से गैस उपलब्ध कराने की बात है. सौर ऊर्जा से मिलेगी मुफ्त बिजली. महिलाओं को ड्रोन पायलट बनाने की कोशिश है. संकल्प पत्र में सर्वाइकल कैंसर की रोकथाम के लिए विशेष प्रयास की बात है.

आदिवासियों की चिंता 
सीएम साय ने आगे कहा कि आने वाले वर्षों में हम दलहन के मामले में आत्मनिर्भर बनेंगे. नैनो यूरिया पर रहेगा जोर. पार्टी को हमेशा आदिवासियों की चिंता रही है. वन क्षेत्रों में पर्यटन की संभावनाएं बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है. इस संकल्प पत्र में 10 साल का काम और 25 साल का विजन शामिल है. हमारे इरादे सही हैं. आने वाले 5 वर्षों में हमारा देश तीसरी आर्थिक शक्ति बन बनेगा. अब भारत और विकास करेगा. नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनने के बाद गरीबी मुक्त और विकसित भारत की यात्रा को गति मिलेगी.

हर वादा निभाएंगे- सीएम साय
मोदी की गारंटी को लेकर सीएम साय ने कहा कि हम मोदी की गारंटी का हर वादा पूरा करेंगे. कांग्रेस एक लाख रुपये देने का जो फॉर्म भरवा रही है, उस पर लोगों को विश्वास नहीं है. कांग्रेस ने जनता का विश्वास खो दिया है. देश की जनता को भाजपा और प्रधानमंत्री पर भरोसा है. कांग्रेस कहती तो बहुत कुछ है लेकिन करती नहीं.

रिपोर्ट- सत्य प्रकाश

Trending news