आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, जानिए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में क्या रहेगा गर्मी का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1211135

आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, जानिए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में क्या रहेगा गर्मी का हाल

दक्षिण पश्चिम मानसून दस्तक दे चुका है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक छत्तीसगढ़ में आज से एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है. छत्तीसगढ़ में आज से गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की शुरुआत होगी.

आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, जानिए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में क्या रहेगा गर्मी का हाल

Weather Update: दक्षिण पश्चिम मानसून दस्तक दे चुका है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक छत्तीसगढ़ में आज से एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है. छत्तीसगढ़ में आज से गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की शुरुआत होगी. वहीं अगर बात करें मध्य प्रदेश की तो मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक भीषण गर्मी पड़ेगी.

इन स्थानों पर आंधी पानी आने की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने और अंधड़ चलने के भी आसार हैं. कई क्षेत्रों में आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान भी मौसम विभाग ने जताया है. मौसम विभाग की माने तो रायपुर में आज तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहेगा. बीते सोमवार को रायपुर और बिलासपुर का पारा 44 डिग्री पार रहा. मौसम विभाग की पूर्वानुमान जताया है कि आज से तापमान में कमी का दौर शुरू होगा. 

एमपी में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मध्यप्रदेश में गर्मी का तेवर कम होने का नाम नही ले रहा है. जून का पहला सप्ताह ही बिना बारिश के निकल गया. प्री मॉनसून एक्टिविटी पूरी तरह से ठप्प है. तेज धूप, गर्म हवाओं के कारण प्रदेश का नौगांव भट्टी की तरह तप रहा है. यहां बीते दो दिन से तापमान 47 डिग्री तक दर्ज किया गया. 

 

बता दें कि भोपाल समेत अधिकतर जिलों में पारा 40 के पार है. मौसम विभाग ने सागर, ग्वालियर चंबल संभाग और राजगढ़ ,रायसेन, रीवा, सतना,सीधी,बालाघाट, उमरिया में लू चलने का यलो अलर्ट जारी किया है.

 

ये भी पढ़ेंः जशपुर में हाथियों का आतंक बढ़ा, 5 लोगों की कुचलकर गई जान

 

LIVE TV

Trending news