लिफ्ट में फंसकर नाबालिग की मौत, चौथे फ्लोर पर सामान ले जाते वक्त फंसा सिर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2361832

लिफ्ट में फंसकर नाबालिग की मौत, चौथे फ्लोर पर सामान ले जाते वक्त फंसा सिर

Chhattisgarh News: बिलासपुर में इलेक्ट्रिकल दुकान पर काम करने वाले 15 वर्षीय लड़के की लिफ्ट में फंसने से मौत हो गई. लिफ्ट से सामान चौथी मंजिल पर ले जाते समय नाबालिग का सिर फंस गया. सिटी कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है.

 

लिफ्ट में फंसकर नाबालिग की मौत, चौथे फ्लोर पर सामान ले जाते वक्त फंसा सिर

Bilaspur News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक दुखद घटना घटी है. यहां इलेक्ट्रिकल दुकान में काम करने वाले एक लड़के की लिफ्ट में फंसने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि लड़का खुली लिफ्ट में सामान लेकर जा रहा था. इसी दौरान लड़के का सिर चौथी मंजिल पर लगी लिफ्ट में फंस गया. पूरी घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की है. 

चौथे फ्लोर पर सामान ले जाते वक्त फंसा सिर
यह हादसा जूना बिलासपुर स्थित विशाल इलेक्ट्रिकल्स शॉप में हुआ. जहां शॉप में काम करने वाले 15 वर्षीय सुमित केवट की मौत हो गई. हादसा उस समय हुआ जब सुमित लिफ्ट में सामान लेकर चौथी मंजिल पर जा रहा था और उसका सिर लिफ्ट में फंस गया. इस दुखद घटना के बाद सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी. यह हादसा शॉप की लिफ्ट की सुरक्षा में खामियों को उजागर करता है और स्थानीय प्रशासन सुरक्षा उपायों की समीक्षा करने की दिशा में कदम उठा रहा है.

यह भी पढ़ें: CG News: निकाय चुनाव में BJP इन प्रत्याशियों को देगी मौका, डिप्टी सीएम साव ने बताया प्लान

 

जांच में जुटी पुलिस
पुलिस ने बताया कि हादसे की जानकारी मिलते ही हमारी टीम मौके पर पहुंची. जहां से शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. हादसे को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें: Indian Railway: झारखंड रेल हादसे के चलते कैंसिल हुई यह ट्रेनें, इन गाड़ियों का बदला रूट

 

नाबालिगों से काम कराने पर उठ रहे हैं सवाल
इस दुखद घटना के बाद नाबालिग लड़के से दुकान पर काम करवाने को लेकर सवाल उठ रहे हैं. क्योंकि श्रम कानून के मुताबिक नाबालिग से निजी संस्थान में काम नहीं करवाया जा सकता. दुकान मालिक ने सफाई देते हुए कहा कि मृतक उनकी दुकान पर काम नहीं करता था. उसकी मां पिछले 15 सालों से उनके घर पर काम कर रही है. इस दौरान चार घंटे के लिए वह अपने लड़के को छोड़कर जाती थी. बता दें कि हादसे के बाद सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। टीआई ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट- शैलेन्द्र सिंह ठाकुर

 

 

 

Trending news