MP Weather News: मध्य प्रदेश में टला सूखे का खतरा, आज भी होगी झमाझम बारिश, जानें CG का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1886209

MP Weather News: मध्य प्रदेश में टला सूखे का खतरा, आज भी होगी झमाझम बारिश, जानें CG का हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने आज बारिश का अलर्ट जारी किया है. दोनों राज्यों में मौमस सुहाना रहेगा. कई जिलों में तेज बारिश होगी तो कहीं गरज-चमक के साथ बादल बरसेंगे. 

MP Weather News: मध्य प्रदेश में टला सूखे का खतरा, आज भी होगी झमाझम बारिश, जानें CG का हाल

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों से जारी झमाझम बारिश के कारण राज्य के 22 जिलों में सूखे का खतरा टल गया है. वहीं, 13 जिले मुहाने पर हैं. मौसम विभाग ने आज सोमवार को भी राज्य के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. कुछ जिलों में अति भारी बारिश होने के आसार हैं, तो कुछ जिलों में मध्यम से हल्की बारिश होगी. छत्तीसगढ़ में भी आज बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. जानें आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

MP के 5 जिलों में होगी भारी बारिश 
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 5 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. हरदा, डिंडोरी, सिवनी, बालाघाट और मंडला में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मंदसौर, रतलाम, हरदा, विदिशा और राजगढ़ में रविवार को तेज बारिश हुई. 

MP के इन जिलों में यलो अलर्ट
मध्य प्रदेश के 24 से ज्यादा जिलों में मौसम विभाग ने गरज-चमक के साथ  बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है.  नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर-चंबल और जबलपुर संभाग के जिलों सहित सिंगरौली, अनूपपुर, सागर, भोपाल, सीधी, रीवा, सतना, शहडोल और उमरिया जिले में येलो अलर्ट जारी किया है.

छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल
छत्तीसगढ़ में बीते कई दिनों से झमाझम बारिश का दौर जारी है.  मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के अधिकतर जिलों में गरज-चमक के साथ अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है.

MP में अब तक बारिश
मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अब तक मध्य प्रदेश में  करीब 36.75 इंच बारिश हो चुकी है, जबकि 36.81 होनी चाहिए थी. यानी एमपी में बारिश का आंकड़ा 0.2% कम है. नरसिंहपुर जिले में सबसे ज्यादा करीब 51 इंच बारिश रिकॉर्ड हुई है, जबकि सतना, अशोकनगर, रीवा और सीधी जिलों में सबसे कम बारिश हुई है. 

MP Election 2023: हाई सियासी पारे में नारों की बरसात, ये हैं Interesting चुनावी नारे

जानें क्या होता है यलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से जब किसी राज्य में मौसम में बदलाव होता है और बारिश की संभावना होती है तो यलो अलर्ट जारी किया जाता है. इस अलर्ट का मतलब कोई खतरा नहीं होता है, लेकिन लोगों को अपेडट रहना चाहिए क्योंकि कभी भी मौसम खतरनाक हो सकता है.

जानें क्या होता है ऑरेंज अलर्ट
जब कहीं पर तेज हवाओं के साथ बहुत तेज बारिश होने की संभावना होती है, तब मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया जाता है. लोगों को घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा जाता है.

Trending news