Weather Update: MP में बारिश का कहर जारी! छत्तीसगढ़ में आंधी से गिरे पेड़, जानें आज का मौसम
Advertisement

Weather Update: MP में बारिश का कहर जारी! छत्तीसगढ़ में आंधी से गिरे पेड़, जानें आज का मौसम

Today Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)और छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बारिश ने अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है. पिछले 24 घंटे दोनों राज्यों के कई जिलों में बारिश की स्थिति देखी गई. आज भी मौसम विभाग ने बारिश (Heavy Rain) और ओलावृष्टि की संभावना जताई है.

Weather Update: MP में बारिश का कहर जारी! छत्तीसगढ़ में आंधी से गिरे पेड़, जानें आज का मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बीते दिन मौसम में बदलाव हुआ था. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों जिलों में बारिश और आंधी की स्थिति देखी गई थी. आज भी मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल (Bhopal Mausam)सहित कई जिलों में बारिश होगी. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam)की बात करें तो यहां भी मौसम में परिवर्तन देखा गया है. बीती रात प्रदेश के कई जिलों में बारिश आंधी की स्थिति देखी गई. आज भी विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है.

एमपी का मौसम
पिछले 3- 4 दिनों से मध्य प्रदेश के मौसम में परिवर्तन देखा जा रहा है. प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी स्थिति देखी गई. पिछले 24 घंटे की बात करें तो बारिश और तेज हवा के कारण लोगों को ठंढक महसूस हुई.

इन जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग ने आज भी राजधानी भोपाल, नर्मदापुरम, रायसेन, विदिशा और सागर सहित प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में बारिश के अलावा ओलावृष्टि की भी घटना देखी जाएगी. इसके अलावा कहीं - कहीं पर बिजली गिरने की भी संभावना भी व्यक्त की गई है.

छत्तीसगढ़ का मौसम
पिछले 24 घंटे की बात करें तो छत्तीसगढ़ के मौसम में जोरदार परिवर्तन आया. राजधानी रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, मुंगेली, बेमेतरा, जांजगीर-चांपा, कवर्धा, राजनांदगांव, बालोद, बलौदा बाजार, समेत राज्य के कई जिलों में तेज बारिश और आंधी की स्थिति देखी गई.  जिसकी वजह से कई जगह पेड़ भी गिरे. इसके अलावा कई जगह बिजली भी गिरने की बात सामने आई.

ऐसे ही रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने आने वाले एक- दो दिनों तक ऐसे ही मौसम बने रहना का अनुमान लगाया है. आने वाले एक दो दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ आंधी की संभावना है. ऐसे में विभाग ने लोगों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है.

आंधी की वजह से आम के बागानों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है. आम की खेती करने वाले किसानों में बारिश की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Trending news