ITBP जवानों के लिए शहीद हुआ कुत्ता! नक्सलियों के खूनी प्लान को किया फेल, जानिए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1574286

ITBP जवानों के लिए शहीद हुआ कुत्ता! नक्सलियों के खूनी प्लान को किया फेल, जानिए

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में एक कुत्ते ने अपनी जान देकर ITBP के जवानों की जान बचा ली. दरअसल नक्सलियों ने जवानों के लिए प्रेशर बम लगाया हुआ था, लेकिन उस बम के ऊपर कुत्ता बैठ गया.  

सांकेतिक फोटो

नारायणपुर: अक्सर आपने वफादार कुत्तों के बारे में सुना होगा, कई लोगों ने तो आपको बताया भी होगा कि वो अपने मालिक को बचाने के लिए खुद की परवाह भी नहीं करते है. ऐसा ही मामला नक्सल प्रभावित जिला छत्तीसगढ़ के नारायणपुर (Naryanpur) से सामने आया है. जहां भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों के साथ गश्त के दौरान निकले गांव के एक कुत्ते ने अपनी जान की परवाह किए बिना जवानों की जान बचा ली. जवानों के लिए वफादार ने अपनी जान दे दी.

दरअसल ये पूरा मामला जिले के धनोरा थाना क्षेत्र का है. यहां नक्सलियों ने प्रेशर बम लगाया था. लेकिन सुरक्षाकर्मियों के साथ चल रहे कुत्ते के कारण जवानों की जान बच गई.

अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में हुआ बदलाव, आज से शुरू हुआ आवेदन; अभ्यर्थी इस बात का रखें ख्याल

गांव का कुत्ता साथ चल रहा था 
इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि धनोरा क्षेत्र में ITBP जवानों को गश्त पर रवाना किया गया था. इस दौरान गांव का कुत्ता भी उनके साथ चल रहा था. जब जवान हिकपोल और टेकानार के जंगल में पहुंचे तो वहां कुत्ता पेड़ के पत्तों में छिपे हुए बम के ऊपर बैठ गया.  इससे काफी तेज धमाका हुआ, जिससे कुत्ते की मौत हो गई, वहीं एक जवान को मामूल चोट आई है.

fallback

घायल जवान का इलाज जारी 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ITBP के घायल जवान मनोज ने बताया कि गांव में रहने वाला कुत्ता अक्सर शिविर आया करता था. इस दौरान जवान उसे खाना दिया करते थे. पिछले कुछ समय से वो गश्त के दौरान जवानों के साथ जाने लगा. इस बार भी वो गश्त पर हमारे साथ था, लेकिन वो बम के पास जा पहुंचा, जिससे तेज धमाके ने उसकी जान ले ली. घायल जवान ने बताया कि कुत्ते के कारण उनकी व अन्य जवानों की जान बच गई.

Trending news