Kawardha Accident: MLA भावना बोहरा ने 24 बच्चों को लिया गोद, शिक्षा से लेकर विवाह तक उठाएंगी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2258002

Kawardha Accident: MLA भावना बोहरा ने 24 बच्चों को लिया गोद, शिक्षा से लेकर विवाह तक उठाएंगी जिम्मेदारी

Kawardha Road Accident: छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में हुए सड़क हादसे में मारे गए मृतकों के बच्चों को लेकर पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने मृतकों के 24 बच्चों को गोद लेकर उनकी शिक्षा से लेकर विवाह तक की जिम्मेदारी ली है. 

Kawardha Accident: MLA भावना बोहरा ने 24 बच्चों को लिया गोद, शिक्षा से लेकर विवाह तक उठाएंगी जिम्मेदारी

Pandariya MLA Bhawna Bohra: छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में सोमवार को हुए दर्दनाक हादसे को लेकर पंडरिया से BJP विधायक भावना बोहरा ने बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने सोमवार को जिले के पंडरिया वनांचल क्षेत्र के ग्राम बाहपानी में हुए भीषण सड़क हादसे में जान गंवाने वाले 19 आदिवासियों के परिवार के 24 बच्चों को गोद लेने की घोषणा की है. साथ ही इन सभी 24 बच्चों की शिक्षा से लेकर विवाह तक की जिम्मेदारी उठाने की बात कही है. 

कवर्धा हादसा
छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के पंडरिया वनांचल क्षेत्र के ग्राम बाहपानी में सोमवार को दर्दनाक हादसा हुआ. एक पिकअप वाहन पलटने से 19व लोगों की मौत हो गई. हादसे के वक्त पिकअप में करीब 36 लोग सवार थे. सोमवार दोपहर सभी लोग जंगल से तेंदू पत्ते तोड़कर वापस लौट रहे थे. इस दौरान पिकअप  वाहन फिसलकर  30 फीट नीचे खाई में गिर गई. 

परिजनों से मिलने पहुंची विधायक भावना बोहरा
पंडरिया से BJP विधायक भावना बोहरा मंगलवार को मृतकों के परिवारजनों से मिलने पहुंची. उन्होंने परिजनों का ढांढस बंधाया. परिजनों का हाल देख वे खुद भी भावुक हो गईं.

MLA भावना बोहरा ने 24 बच्चों को लिया गोद
 विधायक भावना बोहरा ने गोद लेने की घोषणा की है. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर दी. उन्होंने X पर लिखा- 'आज बहुत ही भावुक व भारी मन से वनांचल क्षेत्र कुकदुर में सोमवार को हुए दुखद घटना में हताहत परिवारजनों से भेंट कर उनका कुशलक्षेम जाना और संवेदना व्यक्त की. उनकी इस असहनीय पीड़ा को देखकर अत्यंत दुख हुआ. एक परिवार के सदस्य को खोने का दुख इस दुनिया का सबसे बड़ा दुख है.'

उन्होंने आगे लिखा- 'उनकी पीड़ा को कम करने और इस हादसे की वजह से जिन 24 बच्चों ने अपने परिजनों को खोया है, उन्हें गोद लेने व उनकी शिक्षा, रोजगार से विवाह तक कि जिम्मेदारी उठाने का मैनें निर्णय लिया है और इस निर्णय को पूरा करने के लिए मैं हमेशा एक अभिभावक के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करती रहूंगी. ईश्वर उन सभी की दिवंगत आत्मा को शांति दे और उन्हें यह दुख सहने के लिए शक्ति प्रदान करे.

एक साथ जली 17 लाश
इस हादसे में 19 लोगों की मौत हुई, जिनमें से 11 लोग एक ही परिवार के थे. मंगलवार को एक ही चिता पर 17 लाश साथ में जलीं. CM विष्णु देव साय ने इस हादसे में जान गंवाने वाले के मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए का मुआवजा और विभाग की ओर से बीमा राशि देने का ऐलान किया है. वहीं, घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की है. 

इनपुट- कबीरधाम से सतीश तंबोली की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: विधानसभा के पोर्टल पर कंफ्यूजन! कौन हैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री?

Trending news