कवर्धा में 7वें दिन हुआ अमन कायम, बाजारों में मिली छूट, सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर
Advertisement

कवर्धा में 7वें दिन हुआ अमन कायम, बाजारों में मिली छूट, सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर

 कवर्धा में झंडे लगाने के नाम पर हुए विवाद और तनाव की घटना के बाद लगे कर्फ्यू का आज सातवां दिन था

कवर्धा में 7वें दिन हुआ अमन कायम, बाजारों में मिली छूट, सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर

सतीश तंबोली/कवर्धा: कवर्धा में झंडे लगाने के नाम पर हुए विवाद और तनाव की घटना के बाद लगे कर्फ्यू का आज सातवां दिन था. आज कवर्धा में जिला प्रशासन ने सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी थी. ताकि लोग अपनी जरूरत के सामान खरीद सके. जिसे आज लोग बेखौफ अपने घरों से निकले और बाजारों में खरीददारी करते दिखे. वहीं पुलिस की कार्यवाही जारी है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है. नगर के सीमा पर अभी भी पुलिस की तैनाती है. बाहरी व्यक्तियों को नगर में प्रवेश करने से रोका जा रहा है.

इंजीनियर ने ओवैसी को बताया पिछले जन्म का दोस्त; छुट्टी के लिए लिखा लेटर हो रहा वायरल

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि अब तक इस मामले में सात एफआईआर और 93 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. लगातार पुलिस वीडियो फुटेज और अन्य साक्ष्य के आधार पर लोगों की पहचान कर उसके संबंध में अपराध दर्ज कर गिरफ्तारी करेगी. इंटरनेट की सुविधा बहाल कर दी गई है. साथ ही पुलिस ने चेतावनी दी है कि अगर कोई व्यक्ति विशेष के द्वारा सोशल मीडिया में कोई भड़काऊ पोस्ट किया जाता है. तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. साथ ही जिस ग्रुप में इस तरह की पोस्ट डाली जाएगाी उस ग्रुप एडमिन की भी कार्यवाही की जाएगी.

मुस्लिम समुदाय पहुंचा नवरात्रि की बधाई देने
इस बीच मुस्लिम समुदाय के लोग पुराने बस स्टैंड स्थित दुर्गा पूजा पंडाल श्री पुष्पांजलि दुर्गा उत्सव समिति में पहुंचे. वहां सभी हिंदू भाईयों को नवरात्रि की बधाई भी दी. इसके बाद साथ लाए माता के ध्वज और भगवा तोरण को खुद अपने हाथों से बांधा. 

सोशल मीडिया पर नजर
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर है. सोशल मीडिया से कुछ कंटेंट भी डिलीट कराए जा चुके हैं. वहीं प्रशासन अब लोगों को मंदिरों में पूजा कार्य हेतु आने जाने के लिए छूट देने पर विचार कर रही है. व्यवसायिक मंडल बोर्ड की कुछ परीक्षाएं हैं. उसके लिए परीक्षार्थियों को उसके एडमिट कार्ड के आधार पर उन्हें परीक्षा केंद्र तक आने की भी छूट दी गई है.

MP में अब E-FIR: घर बैठे पुलिस में दर्ज कर सकेंगे शिकायत, यहां जानिए पूरी डिटेल

झंडा लगाने को लेकर शुरू हुआ था हंगामा
पूरा विवाद वार्ड नंबर 27 के लोहारा नाका चौक इलाके में झंडा लगाने को लेकर शुरू हुआ था. रविवार दोपहर कुछ युवकों ने अपना झंडा चौराहे पर लगा दिया. इसी बात को लेकर दो गुटों के युवक सड़क पर लाठी-डंडे लेकर उतर आए. युवकों में मारपीट हुई. इसके बाद सोमवार को शांति समिति की बैठक भी बुलाई गई थी, लेकिन मंगलवार को काफी हिंसा भड़क उठी.

WATCH LIVE TV

Trending news