Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1685491
photoDetails1mpcg

Helicopter crash in india: राजस्थान में फिर क्रैश हुआ मिग-21, जानिए इससे पहले सेना के 5 बड़े हादसे

MIG-21 Crash: राजस्थान (Rajsthan)के हनुमानगढ़ के बहलोल नगर में भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट मिग-21 क्रैश हो गया है. हादसे में 3 महिलाओं और एक पुरुष की मौत हो गई है. हालांकि गनीमत ये रही की विमान के दोनों पायलट पैराशूट के माध्यम से अपनी जान बचाई. हम बताने जा रहे हैं सेना के पांच बड़े हादसे जिसमें पायलट सहित कई जवान शहीद हुए थे.

पूंछ हादसा

1/5
पूंछ हादसा

हाल में ही जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बड़ा हादसा हुआ था. एक हादसे में सेना के वाहन में आग लग गई थी जिसमें 5 जवानों के शहीद हो गए थे. हालांकि पहले इसे हादसा बताया गया था, लेकिन जांच के बाद पता चला था कि ये आंतकी हमला था.

अरुणांचल प्रदेश हादसा

2/5
अरुणांचल प्रदेश हादसा

बीते मार्च में भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश के वेस्‍ट कामेंग जिले में मांडला के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. हादसे में इस हेलीकॉप्टर के पायलट और को-पायलट की मौत हो गई थी.  बता दें कि इसका मलबा मांडला के ग्राम बांगलाजाप के पास पाया गया था.

लद्दाख हादसा

3/5
 लद्दाख हादसा

लद्दाख में भारतीय सैनिकों को ले जा रहा एक ट्रक हादसे का शिकार हो गया था. ट्रक 9000 फिट की ऊंचाई से नदी में जा गिरा था जिसकी वजह से 7 जवान शहीद हो गए थे.

सियांग में क्रैश हुआ था विमान

4/5
सियांग में क्रैश हुआ था विमान

अरुणांचल प्रदेश के सियांग जिले में पहले भी सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था. जिसकी वजह से 2 पायलट सहित 5 लोगों की मौत हो गई थी.

 

भरतपुर प्लेन हादसा

5/5
भरतपुर प्लेन हादसा

राजस्थान में इसके पहले भी प्लेन क्रैश हो चुका है. बता दें कि भरतपुर के उच्चैन क्षेत्र में वायुसेना का सुखोई -30 क्रैश हुआ था हादसे में एक पायलट की मौत हो गई थी.  अभ्यास करते हुए सुखोई -30 मिराज 2000 आपस में टकरा गए थे जिसमें एक विमान का मलबा भरतपुर गिरा था तो दूसरा एमपी के मुरैना में.