chhattisgarh election 2023: बस्तर से चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगी प्रियंका गांधी, महिला वोटर्स पर रहेगा फोकस
Advertisement

chhattisgarh election 2023: बस्तर से चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगी प्रियंका गांधी, महिला वोटर्स पर रहेगा फोकस

छत्तीसगढ़ में इस साल चुनाव होने हैं. चुनावी साल में कांग्रेस ने बस्तर पर फोकस बढ़ा दिया है. इसे इस बात ही समझा जा सकता है कि बस्तर में बड़ा महिला सम्मेलन होने जा रहा है. जिसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का आना लगभग तय हो गया है.

chhattisgarh election 2023: बस्तर से चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगी प्रियंका गांधी, महिला वोटर्स पर रहेगा फोकस

सत्यप्रकाश/रायपुर: छत्तीसगढ़ में इस साल चुनाव होने हैं. चुनावी साल में कांग्रेस ने बस्तर पर फोकस बढ़ा दिया है. इसे इस बात ही समझा जा सकता है कि बस्तर में बड़ा महिला सम्मेलन होने जा रहा है. जिसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का आना लगभग तय हो गया है. ये जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam) ने दी है.

दरअसल प्रियंका गांधी का बस्तर दौरा लगभग तय हो गया है. 13 अप्रैल को संभावित दौरा है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम ने कहा कि प्रियंका बस्तर आएगी और महिला सम्मेलन में शामिल होंगी. इसके लिए संगठन की ओर से 3 नेताओं को तैयारियों को लेकर जिम्मेदारी दी गई है. 

12 की 12 सीटें जीतेंगे
मरकाम ने कहा कि प्रियंका गांधी के बस्तर आने से वहां के कार्यकर्ताओं और महिलाओं में उत्साह आएगा. प्रदेश में सत्ता का रास्ता बस्तर से होकर ही जाता है, ऐसे में कांग्रेस का फोकस बस्तर पर है और बस्तर की 12 की 12 सीटें कांग्रेस जीतेगी.

वहीं पूर्व सीएम रमन सिंह का बयान 2023 विधानसभा और 2024 लोकसभा में जितना दोहरी चुनौती है के सवाल पर मरकाम ने कहा कि 15 साल मुख्यमंत्री रहे रमन सिंह ऐसा कहते हैं. इससे स्पष्ट है कि अपने कार्यकाल में रमन सिंह ने कोई काम नहीं किया. कांग्रेस भाजपा को चुनौती नहीं मानती लेकिन चुनावी लिहाज से अपनी तैयारी से मैदान में उतर रही है और जीत हासिल करेगी.

उज्जैन में नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, फिर पं. प्रदीप मिश्रा की कथा में पहुंचे

राहुल नहीं डरेंगे
कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन पहुंचे मरकाम ने कहा कि राहुल गांधी को डराने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हम डरेंगे नहीं, लड़ेंगे और जीतेंगे. मोहन मरकाम ने गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस की परिपाटी को लेकर दिए बयान पर कहा कि कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र है, लेकिन जो नेता पार्टी छोड़कर जाते हैं. वह गुर्राने का काम करते हैं, लेकिन जब वापस आते हैं तब बिल्ली बनकर आते हैं.

प्रियंका गांधी माफी मांगे
पूर्व कैबिनेट मंत्री और वर्तमान में भाजपा प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप ने प्रियंका गांधी के बस्तर दौरे और मोहन मरकाम के दावे पर निशाना साधा है. कश्यप ने कहा है कि प्रियंका वाड्रा बस्तर आए या सोनिया गांधी, उससे फर्क नहीं पड़ता. प्रियंका वाड्रा यहां आए तो पहले घोषणा पत्र के वादे पूरे नहीं करने के लिए माफी मांगे, क्योंकि कांग्रेस सरकार ने अपने घोषणा पत्र को कागज की टोकडी में डाल दिया है. वादा खिलाफी की वजह से कांग्रेस का सफाया तय है.

Trending news