40 घंटे से चल रहा राहुल का रेस्क्यू ऑपरेशन, 80 फीट गहरे बोरवेल में फंसा है मासूम
Advertisement

40 घंटे से चल रहा राहुल का रेस्क्यू ऑपरेशन, 80 फीट गहरे बोरवेल में फंसा है मासूम

बोरवेल में गिरे बच्चे का रेस्क्यू  पिछले 40 घंटे से चल रहा है. 

40 घंटे से चल रहा राहुल का रेस्क्यू ऑपरेशन, 80 फीट गहरे बोरवेल में फंसा है मासूम

सत्य प्रकाश/रायपुर:  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर चांपा जिले (Janjgir Champa District) में बोरवेल (Borewell) में गिरे बच्चे का रेस्क्यू (Rescue Operation) पिछले 40 घंटे से चल रहा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जांजगीर-चांपा के ग्राम पिहरीद में बोरवेल में गिरे 12 साल के बच्चे के लिए बेहद चिंतित हैं, यही वजह है कि वे रातभर लगातार रेस्क्यू का अपडेट लेते रहे. इसके अलावा उन्होंने आज सुबह अपने निवास कार्यालय से राहुल के परिजनों से वीडियो कॉल पर बात की और कहा कि आप बिलकुल चिंता न करें, राहुल का शीघ्र रेस्क्यू हो और वह जल्द ही हम लोगों के बीच सकुशल आएगा.

80 फीट गहरे बोरवेल में गिरा मासूम, 15 घंटे से जारी है बचाव कार्य, रोबोट की ली जाएगी मदद!

रात  3 बजे बच्चे ने खाया खाना
राहत के बात ये है कि रविवार को सुबह बच्चे में हलचल दिखाई दी है. राहुल ने रात 3 बजे फ्रूटी, केला और ओआरएस का घोल लिया था. इसके अलावा उसने सुबह जूस भी लिया है. 

50 फीट का गड्ढा खोदा गया
बोरवेल में फंसे राहुल साहू निकालने के लिए बोरवेल से कुछ दूरी पर गड्ढा खोदा जा रहा है. अब तक NDRF टीम के देखरेख में लगभग 50 फ़ीट गड्ढा खोदा जा सका है. बोरवेल तक सुरंग बनाने पोकलेन और ड्रिलिंग मशीन से रैम्प तैयार किया जा रहा है, जिसके बाद बच्चे को बोरवेल से बाहर निकाला जाएगा. 

गुजरात से आएगी रोबेटिक टीम
बता दें कि बोरवेल में फंसे राहुल को बचाने के लिए रोबोट की मदद ली जाएगी. इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निर्देश भी दिए हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी कि सूरत के रोबोट विशेषज्ञ से संपर्क करने के निर्देश दिए हैं. सूरत के महेश अहीर बोरवेल रेसक्यू रोबेट से मदद करते हैं. वो अनुभवी हैं, उनसे बातचीत हुई है. आज महेश अहीर आ जांजगीर आ जाएंगे. बताया जा रहा है कि इसी रोबोटे के माध्यम से गुजरात में एक बच्चा के सफल रेस्क्यू किया गया था.

Trending news