Rahul Gandhi का BJP पर कड़ा हमला, कहा 'भारत' को दो देश बनाने से गरीब शांत नहीं बैठेगा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1087899

Rahul Gandhi का BJP पर कड़ा हमला, कहा 'भारत' को दो देश बनाने से गरीब शांत नहीं बैठेगा

Rahul Gandhi Chhattisgarh Visit: राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ के रायपुर दौरे पर हैं. इस दौरान राहुल गांधी ने उद्बोधन में बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला किया और कहा कि हिंदुस्तान के सामने 2 चुनौतियां हैं. भाजपा देश को दो भागों में बांट रही है. एक देश है, जो चुने हुए अरबपतियों का है और दूसरा......

Rahul Gandhi का BJP पर कड़ा हमला, कहा 'भारत' को दो देश बनाने से गरीब शांत नहीं बैठेगा

रायपुर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ के रायपुर दौरे पर हैं. इस दौरान राहुल गांधी ने उद्बोधन में कहा कि हिंदुस्तान के सामने 2 चुनौतियां हैं. भाजपा की विचारधारा हमारे प्यारे देश को खतरे की ओर ले जा रही है. खतरा ये है कि भाजपा आज देश को दो भागों में बांट रही है.  एक देश है, जो चुने हुए अरबपतियों का है. हवाई जहाज, हाई टेक्नॉलजी, स्टॉक मार्केट उसमें जितना भी देश का धन चाहते हो ले सकते हो.

'भारत में दो देश' 
बीजेपी पर हमले में राहुल ने आगे कहा कि दूसरा देश वो है जो प्यारे देश वासियों का है, करोड़ों लोगों का देश है. बीजेपी सोचती है कि दो देश बनाने से गरीबों का देश शांत बैठा रहेगा. गरीबों में शक्ति नहीं है. हिन्दुस्तान का गरीब डरता है, लेकिन हिंदुस्तान का गरीब नहीं डरता है. 70 साल की प्रगति किसी पार्टी ने नहीं की, मजदूर किसान ने की. प्रगति नहीं हुई, यह कहना कांग्रेस का नहीं, गरीब मजदूर किसानों का अपमान है. आज देश को बनाने वाले लोगों को किनारे किया जा रहा है. देश के 100 सबसे अमीर लोगों के पास 40 प्रतिशत लोगों से ज्यादा पैसा है.

Rahul Gandhi in Chhattisgarh: रमन सिंह ने पूछे ये अहम सवाल, 3 सालों के काम का मांगा हिसाब

'हमने 2 -3 उद्योगपतियों को पैसा नहीं दिया'
राहुल ने कहा कि हमने चुनाव में कहा था कि 2500 रुपए छत्तीसगढ़ के हर किसान को मिलेगा, हमने कर दिखाया. उसी समय मजदूरों की मदद करने कहा था, जो पूरी की. राजीव कृषि मजदूर न्याय योजना में 6000 रुपए देने की बात हो रही है. हमने सीएम भूपेश बघेल से कहा कि इस राशि को थोड़ा बढ़ा दीजिए. छत्तीसगढ़ के हर किसान को मेहनत का सही दाम दिया जाए. हमने 2 -3 उद्योगपतियों को पैसा नहीं दिया. 3 लाख 55 हजार मजदूर परिवारों को फायदा मिलेगा.

इसी हिंदुस्तान पर बीजेपी आक्रमण कर रही
मंच से राहुल गांधी ने कहा कि यह देश गुलदस्ते की तरह है, अलग अलग विचारधाराएं हैं. छत्तीसगढ़ में तमिलनाडु और अलग अलग राज्यों की अलग अलग संस्कृति है. देश में एक विचारधारा की सोच होने से गलत होगा. भाजपा चाहती है केवल उनकी एक विचारधारा सब प्रदेश, सभी भाषाओं और इतिहास पर एक विचारधारा का राज हो, ऐसा नहीं हो सकता. यही विचारधाराओं का गुलदस्ता, भाई चारे की भावना को हम हिंदुस्तान कहते हैं. इसी हिंदुस्तान पर बीजेपी आक्रमण कर रही है. इस आक्रमण का हम विरोध करेंगे. चीन की सेना लद्दाख में इसीलिए घुस पाई क्योंकि प्रधानमंत्री ने कहा कोई नहीं घुसा है.

Watch Live Tv

Trending news