'आस्था से खिलवाड़' का खामियाजा! हटाए गए रायपुर नगर निगम के जोन कमिश्नर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh992532

'आस्था से खिलवाड़' का खामियाजा! हटाए गए रायपुर नगर निगम के जोन कमिश्नर

लोगों का कहना था कि अगर नगर निगम गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन ठीक तरह से नहीं कर सकता तो जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए थी. 

'आस्था से खिलवाड़' का खामियाजा! हटाए गए रायपुर नगर निगम के जोन कमिश्नर

चुन्नीलाल देवांगन/रायपुरः बीते दिनों रायपुर में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान आस्था से खिलवाड़ की घटना सामने आई थी. दरअसल बीते रविवार को नगर निगम की गाड़ियों में भरकर लाई गईं गणेश प्रतिमाओं को कई फीट की दूरी से फेंककर विसर्जित करने का वीडियो सामने आया था, जिसपर लोगों ने नाराजगी जाहिर की थी. अब रायपुर के मेयर एजाज ढेबर ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए नगर निगम के जोन-1 के कमिश्नर नेतराम चंद्राकर को हटा दिया है. इससे पहले वीडियो वायरल होने के बाद तत्काल प्रभाव से 3 निगम कर्मचारियों की सेवा समाप्त कर दी गई थी. 

क्या था मामला
बता दें कि रविवार को गणेश भगवान की प्रतिमाएं विसर्जन के लिए शहर के अलग-अलग इलाकों से नगर निगम की टीम ने ट्रक में इकट्ठा की और उन्हें महादेवघाट पर बने अस्थायी कुंड में विसर्जित किया. हालांकि नगर निगम कर्मचारियों ने इन प्रतिमाओं को कई फीट की दूरी से ट्रक से कुंड में फेंका. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. लोगों की आस्था से हुए इस खिलवाड़ पर लोग नाराज हो गए.

काफी संख्या में नाराज लोग महादेवघाट कुंड पहुंचे और वहां मेयर एजाज ढेबर से इसकी शिकायत की. लोगों का कहना था कि अगर नगर निगम गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन ठीक तरह से नहीं कर सकता तो जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए थी. 

जांच कमेटी गठित
विरोध और लोगों की नाराजगी को देखते हुए रायपुर नगर निगम के महापौर (मेयर) एजाज ढेबर ने इस मामले में एक जांच टीम गठित की. जांच टीम की रिपोर्ट के आधार पर जोन-1 के कमिश्नर नेतराम चंद्राकर की लापरवाही सामने आई. जिसके बाद जोन कमिश्नर को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया गया है. 

Trending news