CG Police Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ पुलिस में SI, प्लाटून कमांडर समेत कई पदों पर भर्ती, जानिए क्या है योग्यता और कैसे करें आवेदन
Advertisement

CG Police Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ पुलिस में SI, प्लाटून कमांडर समेत कई पदों पर भर्ती, जानिए क्या है योग्यता और कैसे करें आवेदन

CG Vyapam Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्ट, प्लाटून कमांडर समेत कई पदों पर भर्ती निकली है, जिसके आवेदन की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर है. आइए जानते हैं किन-किन पदों पर निकली है भर्ती और क्या है आवेदन की करने की योग्यता?

CG Police Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ पुलिस में SI, प्लाटून कमांडर समेत कई पदों पर भर्ती, जानिए क्या है योग्यता और कैसे करें आवेदन

CG Police Recruitment 2022: अगर आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और फोर्स में जाने का या सब इंस्पेक्टर बनने का सपना देख रहे हैं तो यह आपके लिए खुशखबरी है. बता दें कि छत्तीसगढ़ पुलिस में सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर, समेत कई अन्य पदों पर भर्ती निकली है. इन पदों पर भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस डिपार्टमेंट ने आवेदन मांगे है. इन पदों पर भर्ती उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार इसकी विस्तृत जानकारी ऑफिसियल वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर ले सकते हैं.

इन पदों पर होगी भर्ती
छत्तीसगढ़ पुलिस ने इस भर्ती प्रक्रिया में सब इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर (स्पेशल ब्रांच), सब इंस्पेक्टर (प्रश्नाधीन दस्तावेज), सब इंस्पेक्टर (रेडियो), सब इंस्पेक्टर (कंप्यूटर) एवं सब इंस्पेक्टर (अंगुल चिन्ह), सूबेदार, के लिए आवदेन निकाले गए हैं.

जानिए क्या है योग्यता
छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग द्वारा अलग-अलग पदों पर अलग-अलग योग्यता के हिसाब से आवेदन लिया जा रहा है. बता दें की सूबेदार, सब इंस्पेक्टर विशेष शाखा एंव प्लाटून कंमांडर के पदों के पर आवेदन करने के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री अनिवार्य है. जबकि सब इंस्पेक्टर रेडियो के लिए इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में डिप्लोमा, सब इंस्पेक्टर अंगुल चिन्ह के लिए फिजिक्स कमेस्ट्री एवं मैथ में ग्रेजुएशन और सब इंस्पेक्टर पदों के लिए कंप्यूटर से बीएसी की डिग्री होना अनिवार्य है. आवेदनकर्ता की उम्र 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

आवेदन की अंतिम तिथि
छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा निकाले गए इस भर्ती की आवेदन प्रकिया 26 सितंबर से शुरू है. आवेदन ऑनलाइन लिए जा रहे हैं. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर है. बता दें कि विभाग द्वारा इसके लिए 06 नवंबर को परीक्षा कराई जाएगी, जिसका एडमिट कार्ड 28 अक्टूबर को जारी हो जाएगा.

ऑफलाइन होगी परीक्षा
छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग द्वारा निकाले गए इन पदों पर भर्ती की परीक्षा ऑफलाइन कराई जाएगी. जिसमें बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न होंगे. परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं है. इसकी परीक्षा छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर, बिलासपुर, दुर्ग, जगदलपुर एवं रायपुर जिले में आयोजित की जाएगी. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार इसके आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर विस्तृत जानकारी ले सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः MPBSE Board Exam Date: मध्य प्रदेश में बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा,यहां जानें एग्जाम डेट

Trending news