सड़क पर हिंदी मीडियम का चक्काजाम, बोले- हो रहा सौतेला व्यवहार, कलेक्टर सुनें हमारी बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1004946

सड़क पर हिंदी मीडियम का चक्काजाम, बोले- हो रहा सौतेला व्यवहार, कलेक्टर सुनें हमारी बात

मांग पूरी नहीं होने के बाद हिंदी मीडियम स्कूल के सभी छात्र-छात्राओं ने सुबह 10 बजे से रामानुजनगर-अंबिकापुर मार्ग के सड़क पर बैठकर धरना दिया

SDM ने छात्रों की मांगों को सुना

ओपी तिवारी/सूरजपुरः छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के भुवनेश्वरपुर इलाके में आज सैकड़ों छात्रों ने लगभग 5 घंटे तक चक्का जाम कर दिया. छात्रों ने आरोप लगाया कि जब से क्षेत्र में आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल खुला है, तब से हिंदी मीडियम स्कूल के छात्रों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी स्कूल के शिक्षकों को इंग्लिश मीडियम स्कूल में भेज दिया गया है. साथ ही छात्रों का स्थानांतरण भी अन्य स्कूलों मे कर दिया गया. 

नहीं सुना गया था मांगों को
छात्रों ने आरोप लगाया कि उनकी स्कूल में अव्यवस्था होने लगी, साफ-सफाई का माहौल भी नहीं रहा. इन सभी मांगों को लेकर छात्रों ने नाराजगी जताई. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी जिला शिक्षा अधिकारी से लेकर जिला कलेक्ट्रेट तक में इस बात की शिकायत की गई. लेकिन उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया. इसी कारण उन्हें विरोध करना पड़ा. 

यह भी पढ़ेंः- उपचुनाव के सियासी तीर: 'कांग्रेस दल नहीं दलदल है' जानिए बीजेपी ने क्यों कही ये बात

कलेक्टर से ही करेंगे बात!
मांग पूरी नहीं होने के बाद हिंदी मीडियम स्कूल के सभी छात्र-छात्राओं ने सुबह 10 बजे से रामानुजनगर-अंबिकापुर मार्ग के सड़क पर बैठकर धरना दिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने छात्रों से मुलाकात कर उन्हें समझाने के प्रयास किए. लेकिन छात्र एक ही मांग पर डटे रहे कि वे सिर्फ और सिर्फ कलेक्टर से ही बात करेंगे. 

मांगों को मानकर खत्म करवाई हड़ताल
जिले में कलेक्टर की अनुपस्थिति के चलते कलेक्टर प्रतिनिधि के रूप में सूरजपुर SDM रवि सिंह वहां पहुंचे. उन्होंने बच्चों को समझाया और उन सभी की मांगों को मानकर हड़ताल खत्म करवाई. SDM सूरजपुर ने बताया कि हिंदी मीडियम स्कूलों को बंद नहीं किया जाएगा. स्कूल की मेंटेनेंस का काम जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा और जिन शिक्षकों पर आरोप लगे हैं, उन पर भी जल्द ही एक्शन लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः- शराबबंदी को लेकर उमा भारती का बड़ा बयान, मैं पीछे नहीं हटी हूं, मुझ पर सरकार का कोई दवाब नहीं

WATCH LIVE TV

Trending news