चोरी के शक में बच्चों को तालिबानी सजा! पहले रात भर बांध कर पीटा, फिर सुबह घसीटकर थाने ले गए
Advertisement

चोरी के शक में बच्चों को तालिबानी सजा! पहले रात भर बांध कर पीटा, फिर सुबह घसीटकर थाने ले गए

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार से एक हैरान करने वाला मामला सामने आय़ा है. जहां पर 10 से 11 साले के छोटे तीन बच्चों को चोरी के शक में दबंगों द्वारा रात भर बुरी तरह न सिर्फ पीटा गया है बल्कि उन पर पुलिस की कार्रवाई भी करवाई गई है. 

चोरी के शक में बच्चों को तालिबानी सजा! पहले रात भर बांध कर पीटा, फिर सुबह घसीटकर थाने ले गए

कैलाश जयसवाल/बलौदाबाजार: जिले के कसडोल में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे देखकर आपकी रूह कांप जाएगी. पुलिस की ऐसी कार्रवाई जिसे सुनने और जानने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे. यहां 11-10 साल के तीन मासूम बच्चों को रस्सी से बांधकर रात भर पीटने के बाद उन्हीं पर केस दर्ज कर लिया. जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और पुलिस के पास पहुंचा तो उन्होंने गोल मोल जवाब देते हुए कार्रवाई की बात कही है. ऐसे में अब पुलिस की कार्रवाई भी सवाल उठा रही है.

मंदसौर में ग्रामीण ड्रम के सहारे कर रहे नदी पार, कभी भी हो सकता है हादसा

दरअसल पूरा मामला बलौदाबाजार जिले के कसडोल थाना का है. जहां कसडोल नगर पंचायत में ही तीन नाबालिग मासूम बच्चों को गुटका चोरी के इल्जाम में रस्सी से रात भर बांधकर कुछ दबंगों ने जमकर पिटाई कर दी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि उन लोगों ने इन मासूम बच्चों को पहले तो रस्सी से रात भर बांध कर रखा और पट्टे और डंडों से जमकर पिटाई की जिससे बच्चों को काफी चोटें आई हैं. फिर उसके बाद बच्चों को सुबह छोड़ दिया गया, जिसके बाद वे तीनों मासूम बच्चे जैसे-तैसे कर अपने घर तक पहुंचे और अपने घर के चौखट लांग कर अंदर गए. वैसे ही दबंगों ने उन मासूम बच्चों को घर से मारते घसीटते हुए थाने ले गए. जहां पुलिस ने बच्चों पर केस दर्ज कर लिया.

दंबगों ने वृद्ध महिला को भी मारा
वहीं एक बच्चे की दादी ने कहा कि उसके पोते को उसकी आंखों के सामने ही दबंगों ने पहले तो बहुत मारा. जब मैंने रोकने की कोशिश की तो दबंगों ने मुझे भी पट्टे से काफी पीटा. उसके बाद मेरे पोते को पुलिस थाने ले गए. वृद्ध महिला का कहना है कि इतना सब होने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई दबंगों पर नहीं की है. 

एमपी के कैबिनेट मंत्री को महिलाओं ने घेरा, स्थानीय नेताओं ने बचाया VIDEO

एसपी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन
दबंगों के इस तालिबानी रवैये का पूरा मामला एसपी के संज्ञान में पहुंच गया है. जिसके बाद एसपी दीपक झा ने कार्रवाई करने का आश्वासन तो दे दिया है. अब देखना होगा कि बच्चों के मामले में लापरवाही बरतने वाले लोगों पर क्या कार्यवाही होता है. वहीं पुलिस के रैवये को लेकर भी पीड़ित और गरीब परिवार में विश्वास उठता जा रहा है.

Trending news