CGPSC मेंस परीक्षा की तारीख में नहीं होगा कोई बदलाव! इस दिन से शुरू होंगे एग्जाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2289710

CGPSC मेंस परीक्षा की तारीख में नहीं होगा कोई बदलाव! इस दिन से शुरू होंगे एग्जाम

CGPSC Mains 2024: छत्तीसगढ़ पीएससी मेंस परीक्षा की तारीखों में कोई बदलाव नहीं होगा. सीजीपीएससी ने नोटिस जारी कर बताया है कि परीक्षा निर्धारित तिथि पर ही होगी.

 

CGPSC मेंस परीक्षा की तारीख में नहीं होगा कोई बदलाव! इस दिन से शुरू होंगे एग्जाम

CGPSC Mains Exam Date 2024: CGPSC Mains परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है. बता दें कि CGPSC Mains परीक्षा में कोई बदलाव नहीं होगा. CGPSC ने नोटिस जारी कर बताया कि परीक्षा तय तिथि पर ही होगी. यानी परीक्षा 24 जून से ही शुरू होगी. कई उम्मीदवारों ने Mains परीक्षा की तिथि में बदलाव की मांग की थी. क्योंकि मध्य प्रदेश सिविल सेवा और वन सेवा की परीक्षाएं एक ही तिथि पर होनी हैं.

निर्धारित तिथि पर ही होगी परीक्षा
सीजीपीएससी ने नोटिस जारी कर बताया कि परीक्षा तय तिथि पर ही होगी. इस बार 242 पदों पर भर्ती होगी. इसमें डिप्टी कलेक्टर से लेकर नायब तहसीलदार तक के पद हैं. मुख्य परीक्षा के लिए 3597 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. यह परीक्षा 24 से 27 जून तक होगी.

यह भी पढ़ें: Teacher Vacancy 2024: छत्‍तीसगढ़ के युवाओं के लिए खुशखबरी! शिक्षा विभाग में जल्द होगी बड़ी भर्ती

छत्तीसगढ़ में शिक्षा विभाग में जल्द होगी बड़ी भर्ती
इसके अलावा छत्तीसगढ़ में शिक्षा विभाग में भी जल्द ही भर्तियां की जाएंगी.शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि जल्द ही 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. इसके लिए वित्त विभाग को अनुमति के लिए पत्र भेजा गया है. अनुमति मिलते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. क्योंकि मोदी की गारंटी है, इस गारंटी में हमने एक लाख से ज्यादा सरकारी पदों पर भर्ती की गारंटी दी थी.

33 हजार शिक्षकों की भर्ती
छत्तीसगढ़ में जल्द ही 33 हजार पदों पर शिक्षकों की भर्ती (CG Teacher Vacancy 2024) की जाएगी. इसे लेकर छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने विधानसभा में बड़ा ऐलान किया था. सदन में चर्चा के दौरान उन्होंने कहा था कि प्रदेश के 25 हजार स्कूलों में अंग्रेजी में पढ़ाई शुरू होगी. पहली कक्षा से पांचवीं तक अंग्रेजी में पढ़ाई होगी. इसके लिए 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. बृजमोहन अग्रवाल ने घोषणा करते हुए कहा था कि सभी सरकारी स्कूलों की छात्राओं को साइकिल दी जायेगी. स्कूलों में पहली क्लास योग और अध्यात्म की होगी. हर शनिवार को सभी स्कूलों में एक घंटे खेल का सत्र होगा. इसके अलावा स्कूलों में खेल सामाग्री गुणवत्ता वाली उपलब्ध कराई जाएगी. 

 

रिपोर्टर- राजेश निलशाद

Trending news