निकाय चुनाव से पहले एक्टिव हुए बीजेपी के 'चाणक्य'; छत्तीसगढ़ में एक तीर से साधेंगे कई निशाने
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2386427

निकाय चुनाव से पहले एक्टिव हुए बीजेपी के 'चाणक्य'; छत्तीसगढ़ में एक तीर से साधेंगे कई निशाने

Amit Shah Raipur Tour: छत्तीसगढ़ में विधानसभा और लोकसभा चुनावों में जीत के बाद बीजेपी पूरी तरह से जोश से लबरेज है. साल के अंत में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव पर पार्टी की निगाहें हैं. इसे लेकर के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी एक्टिव हो गए हैं, वह 23 या 24 अगस्त को शाह रायपुर का दौरा कर सकते हैं. इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय भी मौजूद रहेंगे. 

निकाय चुनाव से पहले एक्टिव हुए बीजेपी के 'चाणक्य'; छत्तीसगढ़ में एक तीर से साधेंगे कई निशाने

BJP Leader Amit Shah Raipur Tour before Urban body Elections: छत्तीसगढ़ में विधानसभा और लोकसभा चुनावों में जीत के बाद बीजेपी पूरी तरह जोश से लबरेज नजर आ रही है. जबकि अब निशाने पर निकाय चुनाव है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 23 या फिर 24 तारीख को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ सकते हैं. इस दौरान वह नक्सल मुद्दों की समीक्षा तो करेंगे साथ ही सीएम विष्णुदेव साय के साथ मिलकर निकाय चुनाव की रणनीति पर भी पार्टी पदाधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे. छत्तीसगढ़ में जिस तरह से विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल करके प्रदेश में उलटफेर किया था, उससे राजनीतिज्ञ विशेषज्ञ चारों खाने चित हो गए थे. बीजेपी की इस जीत के पीछे संगठन की भी बड़ी भूमिका बताई जा रही थी. जिसमें अमित शाह का भी अहम रोल रहा था. 

बीजेपी ने विधानसभा की जीत को लोकसभा चुनाव में भी दोहराया था. जहां विपक्षी पार्टियों को पूरी तरह से मात देते हुए 11 लोकसभा सीटों में से 10 पर कब्जा किया. ऐसे में अब साल के आखिरी में यहां पर उपचुनाव और नगरीय निकाय चुनाव होना है, इससे पहले बीजेपी के चाणक्य यानि की अमित शाह एक्टिव हो गए हैं और 23 और 24 को छत्तीसगढ़ का दौरा कर सकते हैं. जानिए क्या है इस दौरे के सियासी मायने. 

अमित शाह और विष्णुदेव साय के हाथ में कमान 

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की वापसी के पहले कांग्रेस की सरकार थी. सियासी जानकारों की मानें तो इस बार भी कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस फिर से एक बार सत्ता में आएगी, लेकिन बीजेपी ने बड़ा उलटफेर करते हुए सभी को चौंका दिया, इसकी लय बरकरार रखते हुए लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस के गढ़ को पूरी तरह से ढहा दिया और 10 सीटों पर जीत हासिल की. इस जीत में बीजेपी के चाणक्य अमित शाह की विशेष भूमिका मानी गई, ऐसे में अब होने वाले नगरीय निकाय चुनाव से पहले अमित शाह एक्टिव होने वाले हैं और आगामी 23 या 24 अगस्त को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर आ सकते हैं. यहां पर शाह संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर सकते हैं. 

छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव 

छत्तीसगढ़ में नवंबर या दिसंबर में नगरीय निकाय चुनाव और रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव होगा. इसे लेकर बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टी के पदाधिकारी लगातार बैठक कर रहे हैं. बीते 9 अगस्त को राजधानी रायपुर में मंथन हुआ था. इसे लेकर पार्टी के चाणक्य अमित शाह भी अब जोर लगाएंगे. बता दें कि रायपुर दौरे के दौरान वो पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके रणनीति बना सकते हैं. 

हालांकि जानकारी यह भी मिली है की केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा करेंगे. ऐसे में राजनीतिक जानकारों की मानें तो शाह एक तीर से कई निशाने लगाने के फिराक में हैं. सीएम विष्णुदेव साय इस दौरान उन्हें निकाय चुनाव के लिए बनने वाली रणनीति से रूबरू जरूर कराएंगे. 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में मौसम का रौद्र रूप; इन 8 जिलो में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

Trending news