मासूम को जबरन बीड़ी पिलाकर बनाया था वीडियो, चाइल्ड लाइन ने लिया एक्शन

रतलाम में बच्चे को बीड़ी पिलाकर वीडियो बनाने वाले 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. इन लोगों ने बच्चे को जबरदस्ती बीड़ी पिलाकर उसका वीडियो बनाया था.

मासूम को जबरन बीड़ी पिलाकर बनाया था वीडियो, चाइल्ड लाइन ने लिया एक्शन
चाइल्ड लाइन की शिकायत के बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: रतलाम में एक 6 साल के बच्चे को बीड़ी पिलाकर वीडियो बनाने वाले 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. इन लोगों ने बच्चे को जबरदस्ती बीड़ी पिलाकर उसका वीडियो बनाया था. जब ये वीडियो चाइल्ड लाइन के हाथ लगा तो चाइल्ड लाइन ने इस मामले में इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया.

ये भी पढ़ें-MP: इन 20 जिलों में हो सकती है बारिश, घना कोहरा भी दिखाएगा तेवर

मामला पिपलोदा थाना क्षेत्र का है. आमतौर पर लोग ऐसा वीडियो हसी मजाक समझ कर टाल मटोल कर देते हैं, लेकिन इस बार ये वीडियो चाइल्ड लाइन को मिल गया. चाइल्ड लाइन ने थाना पिपलोदा को इस वीडियो के बारे में जानकारी देकर कारवाई की शिकायत दर्ज करवाई.

थाना प्रभारी विनोद मीणा ने बताया कि इस मामले में 2 लोगों पर जेजे एक्ट ( जूवेनाइल जस्टिस) धारा 77,  व 86/2 , आईपीसी की धारा 506, 34 और एससी एसटी के तहत भी मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें-लव जेहाद कानून पर कैलाश विजयवर्गीय ने कही बड़ी बात; अखिलेश यादव के बयान से जतायी नाखुशी

वहीं रतलाम चाइल्ड हेल्प लाइन के कॉर्डिनेटर प्रेम चौधरी ने बताया कि वायरल वीडियो में कुछ लोग डरे सहमें मासूम को जबरदस्ती करते हुए बीड़ी पीने को मजबूर कर रहे हैं. साथ ही उसका मजाक बनाते हुए वीडियो भी बना रहे हैं. बच्चे के बार-बार मना करने पर उन लोगों ने बच्चे के सामने शर्त रख दी कि अगर उसने बीड़ी नहीं पी तो वो लोग बीड़ी के साथ वीडियो बनाकर उसके घरवालों को दिखा देंगे.

ये भी पढ़ें-अनियंत्रित होकर नदी में गिरी कार, मां और बच्ची को निकाला गया, दो का रेस्क्यू जारी

जिसपर बच्चे ने डरते हुए एक बार बीड़ी को होठों तक लगा कर वापस दे दिया. लेकिन इन लोगों ने मासूम के साथ जोर जबरदस्ती जारी रखी. जब बच्चे ने मजबूर होकर बीड़ी पीकर मुह से धुंआ निकला तब जाकर आरोपियों ने उसे छोड़ा.

Watch LIVE TV-