CM भूपेश बघेल ने कहा, ''छत्तीसगढ़ के कण-कण में बसते हैं भगवान राम, चंद्रखुरी में बनेगा भव्य मंदिर''
Advertisement

CM भूपेश बघेल ने कहा, ''छत्तीसगढ़ के कण-कण में बसते हैं भगवान राम, चंद्रखुरी में बनेगा भव्य मंदिर''

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भगवान राम छत्तीसगढ़ के कण-कण में बसे हैं. माता कौशल्या की जन्मभूमि छत्तीसगढ़ के चंद्रखुरी में शीघ्र भव्य मंदिर का निर्माण होगा.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सपरिवार चंद्रखुरी मंदिर में माता कौशल्या के दर्शन किए.

रजनी ठाकुर/रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार सुबह सपरिवार राजधानी रायपुर स्थित चंद्रखुरी मंदिर पहुंचे और पूजा-पाठ कर माता कौशल्या के दर्शन किए. मुख्यमंत्री ने सपरिवार कौशल्या माता मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की. इस मौके पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भगवान राम छत्तीसगढ़ के कण-कण में बसे हैं. माता कौशल्या की जन्मभूमि छत्तीसगढ़ के चंद्रखुरी में शीघ्र भव्य मंदिर का निर्माण होगा.

एक बार फिर विवादों में मध्य प्रदेश का व्यापमं, सिक्किम राज्य को बताया भारत से अलग 

छत्तीसगढ़ सरकार ने 'राम वन गमन पथ' में प्रस्तावित 09 स्थलों के विकास के लिए 137.45 करोड़ रुपए का प्लान बनाया है. इसके अंतर्गत चंद्रखुरी मंदिर के सामने बायपास सड़क निर्माण की स्वीकृति भी मिल चुकी है. साथ ही चंद्रखुरी में राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा भी खुलेगी. पर्यटकों की सुविधा के लिए 'राम वन गमन पथ' पर विद्युतीकरण किया जाएगा. साथ ही पथ पर जगह-जगह पेयजल शौचालय,  रेस्टोरेंट, पहुंच मार्ग आदि की व्यवस्थाएं भी विकसित की जाएंगी.

शिवराज कैबिनेट के एक और मंत्री को हुआ कोरोना, CM सहित 3 मंत्री हो चुके हैं संक्रमित

आपको बता दें कि अपने 14 वर्ष के वनवास के दौरान भगवान राम के चरण जिन जिन स्थानों पर पड़े थे उन स्थानों को 'राम वन गमन पथ' के तौर पर विकसित किया जा रहा है. 'राम वन गमन पथ' का अधिकतर हिस्सा मध्य प्रदेश में पड़ता है,​ वहीं 32 किलोमीटर की लंबाई का हिस्सा छत्तीसगढ़ में पड़ता है. चंद्रपुर से मिरौनी, बनाहिल से पकरिया, तिलई से तरौद, शिवरीनारायण से खरौद, तरौद से बनाहिल, पकरिया से पामगढ़ तक 'राम वन गमन पथ' का विस्तार है. मध्य प्रदेश में पड़ने वाले हिस्से को वहां की सरकार और छत्तीसगढ़ में पड़ने वाले हिस्से को वहां की सरकार विकसित करेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news