Nisarga cyclone को लेकर CM शिवराज की जनता से अपील, कहा- जागरूक, सतर्क और सुरक्षित रहें

चक्रवाती तूफान अम्फान के तबाही मचाने के कुछ दिनों बाद मौसम विभाग (IMD) ने निसर्ग नाम के एक और चक्रवाती तूफान की चेतावनी जारी की है, ये 3 जून को महाराष्ट्र और गुजरात के तट से टकरा सकता है.

Nisarga cyclone को लेकर CM शिवराज की जनता से अपील, कहा- जागरूक, सतर्क और सुरक्षित रहें
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

भोपाल: चक्रवाती तूफान अम्फान के तबाही मचाने के कुछ दिनों बाद मौसम विभाग (IMD) ने निसर्ग नाम के एक और चक्रवाती तूफान की चेतावनी जारी की है, ये 3 जून को महाराष्ट्र और गुजरात के तट से टकरा सकता है. इस तूफान को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा ‘भारत के पश्चिमी क्षेत्रों के साथ देश के कुछ अन्य भागों में कल चक्रवात 'निसर्ग' के आने की आशंका है। आप सब जागरूक रहें, सतर्क रहें। अपना और अपनों का हरसंभव ध्यान रखें। सभी सुरक्षित रहें, ईश्वर से यही प्रार्थना! #NisargaCyclon’

आपको बता दें कि निसर्ग हिंद महासागर में उठने वाले चक्रवातों की ताकत से दोगुनी ताकत का है. चक्रवातों की ताकत को उनके द्वारा उत्पन्न हवा की गति से मापा जाता है.

ये भी पढ़ें: MP में कैबिनेट विस्तार पर असमंजस बरकरार, एक बार फिर टला CM शिवराज का दिल्ली दौरा

सबसे मजबूत, निसर्ग 95-105 किलोमीटर प्रति घंटे की गति में हवा की गति से जुड़ा होगा. दूसरी ओर, अम्फान को श्रेणी 5 के सुपर-साइक्लोन के रूप में वर्गीकृत किया गया था, हालांकि यह बाद में श्रेणी 4 तक कमजोर हो गया था.

WATCH LIVE TV: