CM शिवराज ने कहा- MP में कोरोना की ग्रोथ रेट देश में सबसे कम, जल्द संक्रमण मुक्त होगा राज्य
Advertisement

CM शिवराज ने कहा- MP में कोरोना की ग्रोथ रेट देश में सबसे कम, जल्द संक्रमण मुक्त होगा राज्य

कोरोना की समीक्षा बैठक के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि एमपी की कोरोना ग्रोथ रेट घटकर 1.43 प्रतिशत हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि राज्य में कोरोना रिकवरी रेट 76 प्रतिशत से ज्यादा हो गया है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान.

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य की कोरोना ग्रोथ रेट देश में सबसे कम हो गई है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में अब यह महामरी पूरी तरह समाप्ति की ओर है. मंत्रालय में कोरोना की समीक्षा बैठक के दौरान सामने आए इस आंकड़े पर मुख्यमंत्री शिवराज ने यह प्रतिक्रिया दी.

मुख्यमंत्री शिवराज ने कोरोना वॉरियर्स को दिया श्रेय
उन्होंने इसका क्रेडिट मध्य प्रदेश के नागरिकों और कोरोना वॉरियर्स को दिया है. सीएम ने अफसरों को निर्देश भी दिए हैं कि इलाज में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं होगी. कोरोना की समीक्षा बैठक के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि एमपी की कोरोना ग्रोथ रेट घटकर 1.43 प्रतिशत हो गई है.

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में मिले 54 नए कोरोना मरीज, राज्य में रिकवरी रेट 65% पहुंचा

मध्य प्रदेश में कोरोना ग्रोथ रेट लगातार कम हो रहा
उन्होंने मध्य प्रदेश की अन्य राज्यों के साथ तुलना करते हुए बताया कि गुजरात में कोरोना की ग्रोथ रेट 2.10, राजस्थान में 2.31, महाराष्ट्र में 2.96, पश्चिम बंगाल में 3.23, उत्तर प्रदेश में 3.82 और तमिलनाडु में 4.21 प्रतिशत है. भारत की कोरोना ग्रोथ रेट 3.63 प्रतिशत है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि राज्य में कोरोना रिकवरी रेट 76 प्रतिशत से ज्यादा हो गया है.

तीन जिलों से खुशखबरी, कोरोना संक्रमण फ्री हुए
इस बैठक में दतिया जिले की समीक्षा की गई. यहां कोरोना के 20 मरीज थे, जो स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. अफसरों ने कहा कि दतिया जिला अब पूरी तरह संक्रमण मुक्त हो गया है. इसी तरह अलीराजपुर और उमरिया जिले भी संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. छिंदवाड़ा जिले की समीक्षा में कोरोना के 11 नए पॉजीटिव केस पाए गए.

WATCH LIVE TV

Trending news