मिशन 27 के लिए कांग्रेस का ''राजीव गांधी बूथ संपर्क अभियान'', BJP बोली- कॉपी करने से नहीं चलेगा काम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh734947

मिशन 27 के लिए कांग्रेस का ''राजीव गांधी बूथ संपर्क अभियान'', BJP बोली- कॉपी करने से नहीं चलेगा काम

मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है. जहां बीजेपी ने अपना कुनबा बढ़ाने के लिए ''सदस्यता अभियान'' की शुरुआत की है.

फाइल फोटो

इंदौर/प्रमोद शर्मा: मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है. जहां बीजेपी ने अपना कुनबा बढ़ाने के लिए ''सदस्यता अभियान'' की शुरुआत की है. वहीं कांग्रेस ने भी सूबे में अपने बूथ को मजबूत करने के लिए ''राजीव गांधी बूथ संपर्क मिशन'' शुरू कर दिया है. कांग्रेस का कहना है कि इस अभियान के तहत मतदाताओं के मन को जानेंगे. 

''जनता के मन को टटोलेगी कांग्रेस''
कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष अर्चना जायसवाल का कहना है कि बूथ स्ट्रांग करने के लिए हमारा ये अहम कदम है इस अभियान के जरिए हम मतदाता के मन को जानेंगे. साथ ही ये भी पता चलेगा कि कहां कांग्रेस की स्थिति कैसी है. मौजूदा हालत को जानकर ही जिताऊ उम्मीदवार की तलाश की जाएगी. कांग्रेस नेता ने कहा कि अभियान के जरिए हम वोटर्स को कांग्रेस के पक्ष में करने की कोशिश करेंगे. 

पूर्व की कमलनाथ सरकार का गुणगान करेंगे नेता 
कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष अर्चना जायसवाल ने कहा कि ''राजीव गांधी बूथ संपर्क मिशन'' के जरिए कांग्रेस कार्यकर्ता लोगों के घर जाएंगे और पूर्व की कमलनाथ सरकार के द्वारा 15 महीने में किए गए विकास के काम को गिनाएंगे. कार्यकर्ता कमलनाथ सरकार के समय शुरू की गई योजनाओं के फायदे भी जनता को बताएंगे. 

कांग्रेस के अभियान पर बीजेपी का निशाना
वहीं कांग्रेस के ''राजीव गांधी बूथ संपर्क मिशन'' को लेकर भारतीय जनता पार्टी के सांसद शंकर लालवानी ने विपक्षी दल पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की यह दिखाऊ राजनीति अब नहीं चलेगी. ''राजीव गांधी बूथ संपर्क मिशन अभियान'' बीजेपी की कॉपी है. यही वजह है कि उनके नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें : सदस्यता अभियान में दिग्विजय सिंह को लगा आंकड़ों में झोल, बीजेपी बोली- जनसैलाब देख घबराई कांग्रेस

बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने कांग्रेस के पूर्व में शुरु किए गए अभियान को लेकर भी घेरा है. उन्होंने पूछा कि कांग्रेस पार्टी पहले यह बताएं कि उनके पुराने गंगा ''जल शुद्धिकरण अभियान'' कहां है. कांग्रेस पार्टी के नेता सिर्फ मीडिया में दिखने के लिए अभियान शुरू करते हैं और फोटो खिंचवाने के बाद गायब हो जाते हैं.  भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेस के इन अभियानों से आगामी उपचुनाव में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. 

76 हजार से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ता हुए शामिल- बीजेपी
आपको बता दें कि आगामी चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में तीन दिन के सदस्यता अभियान चलाया था. इसी के तहत बीजेपी ने 76 हजार से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पार्टी में शामिल होने का दावा किया है. बीजेपी के इस दावे को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करके फर्जीवाड़ा कहा था.जिस पर पलटवार करते हुए भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा था कि जनसैलाब देखकर कांग्रेस बौखला गई है. 

WATCH LIVE TV: 

 

 

Trending news