पूजा की; भगवान के चरणों में मत्था टिकाया, वहीं निकल गए कांग्रेस नेता के प्राण, VIDEO में कैद हुआ वाकया

पूर्व कांग्रेस विधायक और उद्योगपति विनोद डागा का निधन हो गया है, जब वे मंदिर में पूजा करने गए थे, तभी उन्हें हार्ट अटैक आया. इसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है.

पूजा की; भगवान के चरणों में मत्था टिकाया, वहीं निकल गए कांग्रेस नेता के प्राण, VIDEO में कैद हुआ वाकया
घटना स्थल की तस्वीर
Play

बैतूल: पूर्व कांग्रेस विधायक और उद्योगपति विनोद डागा का निधन हो गया है. दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. विनोद डागा रोज की तरह गुरुवार सुबह जैन दादावाड़ी गए थे. मंदिर में उन्हें हार्ट अटैक आया. अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

मंदिर में पूजा के दौरान दिल का दौर पड़ने की घटना सीसीटीवी में कैद हुई है. जिसने भी सीसीटीवी फुटेज को देखा वो दंग रह गया. सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि डागा भगवान की मूर्ति के सामने मत्था टेके हुए हैं और उनके प्राण निकल चुके हैं. 

विनोद डागा, कांग्रेस नेता

मोक्ष की प्राप्ति बता रहे लोग

बहुत कम लोग होते हैं, जिन्हें श्री चरणों में अपने प्राण त्यागना नसीब होता है. ऐसा कहा जाता है कि मंदिर में किसी व्यक्ति की मौत होने पर उसे मोक्ष की प्राप्ति होती है. जैन दादावाड़ी के पुजार की मानें तो डागा की मृत्य सामीप्य की प्राप्ति है, जबकि लोग इसे मोक्ष प्राप्ति बता रहे हैं. 

विनोद डागा क राजनीतिक कद

विनोद डागा का निधन कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ी क्षति है. डागा को उपचुनाव के दौरान मेहगांव विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया गया था. घटना वाले दिन वे भोपाल में पार्टी की बैठक में शामिल होने के बाद बैतूल लौटे थे. डागा कांग्रेस प्रदेश कोषाध्यक्ष,एआईसीसी सदस्य, अपेक्स बैंक के डायरेक्टर, केंद्रीय सहकारी बैंक समेत कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके थे. दिवंगत विनोद डागा के छोटे बेटे निलय डागा फिलहाल बैतूल विधान सभा सीट से कांग्रेस के विधायक हैं. 

ये भी पढ़ें:  रोचक परंपराः दो गांवों के योद्धा एक-दूसरे पर छोड़ते हैं आग के गोले; बचते हैं ढाल से, कई होते हैं घायल

ये भी पढ़ें: उड़ान भरने के लिए तैयार MP सरकार का विमान, शुभ मुहूर्त देखकर CM शिवराज करेंगे यात्रा

ये भी पढ़ें:  CM की कलेक्टरों को फटकार, सालभर में आती है दिवाली, जमकर फोड़ने दें पटाखे

MP WATCH LIVE TV