MP: खनन को लेकर कांग्रेस विधायक का फूटा गुस्सा, सरकार और प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement

MP: खनन को लेकर कांग्रेस विधायक का फूटा गुस्सा, सरकार और प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

विधायक सुनीता पटेल ने अफसोस जताते हुए कहा कि चुनाव के पहले घोषणा पत्र में मतदाताओं से रेत खनन रोकने का वादा किया था. लेकिन अपना वादा अभी तक पूरा नहीं कर पाई.

कांग्रेस विधायक सुनीता पटेल ने कहा कि गाडरवारा में रेत खदान बंद नहीं हुई तो विधानसभा से लौटकर धरना देंगी

नरसिंहपुर: मकर सक्रांति के अवसर पर नरसिंहपुर में शुरु हए मेले में पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष और मंत्रियों, विधायकों के सामने कांग्रेस विधायक सुनीता पटेल ने बड़ा बयान देते हुए सरकार और प्रशासन को चेतावनी दे डाली.

विधायक सुनीता पटेल ने मंच से कहा कि कांग्रेस और अपनों से मिले धोखे की वजह से नर्मदा मां की कसम वो पूरी नहीं कर पाई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, विपक्ष व प्रशासन से रेत खनन के मामले में धोखा मिला. साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि गाडरवारा में रेत खदान बंद नहीं हुई तो विधानसभा से लौटकर धरना देंगी. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन को थानो के सामने से जा रहे रेत के ट्रक नहीं दिख रहे हैं.

बता दें कि, नर्मदा नदी के किनारे ब्रह्मांड घाट पर 1 माह तक चलने वाले ऐतिहासिक एवं पौराणिक धार्मिक मेले का शुभारंभ हो गया है. उद्घाटन समारोह में विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति, मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ, मंत्री लखन घनघोरिया, स्थानीय विधायक संजय शर्मा, विधायक जालम सिंह पटेल, सहित जिले के कलेक्टर, एसपी मौजूद रहे.

इस दौरान, विधायक सुनीता पटेल ने अफसोस जताते हुए कहा कि चुनाव के पहले घोषणा पत्र में मतदाताओं से रेत खनन रोकने का वादा किया था. लेकिन अपना वादा अभी तक पूरा नहीं कर पाई. उन्होंने कहा मैंने उत्खनन बंद कराने की पूरी मेहनत की.

वहीं, विधायक के आरोपों पर कलेक्टर दीपक सक्सेना ने कहा कि सत्ता पक्ष एवं प्रशासन हमेशा उनके साथ है. यदि पहले से ही कोई रेत खदान आवंटित हुई है तो उसमें हो रहे उत्खनन को नहीं रोका जा सकता. वैसे भी विकास के लिए रेत आवश्यक है और विधायक का दर्द यह है की नर्मदा नदी से रेत का उत्खनन पूरी तरह बंद हो जाए. कलेक्टर ने कहा कि ये शासन की नीति का मामला है. जहां तक रेत से भरे ट्रक और ट्रैक्टरों का सवाल है, उनके पास रॉयल्टी होती है और ऐसे में हर ट्रैक्टर और ट्रक को अवैध नहीं कहा जा सकता.

नरसिंहपुर एसपी गुरु करण सिंह ने कहा कि हम विधायक के साथ हैं और जहां पर हमें सूचना मिलती है वहां तत्काल टीम जाकर कार्रवाई कर रही है. मध्य प्रदेश में अवैध उत्खनन को लेकर सबसे ज्यादा कार्रवाई नरसिंहपुर जिले से की गई है.

Trending news