MP: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सांसद ने उठाए सवाल, कहा- BJP प्रत्याशियों के फॉर्म में कमियां
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh690233

MP: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सांसद ने उठाए सवाल, कहा- BJP प्रत्याशियों के फॉर्म में कमियां

मध्य प्रदेश में राज्यसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होने के बाद सियासत तेज हो गई है. एमपी में राज्यसभा की तीन सीटों पर चुनाव होने हैं. इस चुनाव से पहले कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा है.

फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश में राज्यसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होने के बाद सियासत तेज हो गई है. एमपी में राज्यसभा की तीन सीटों पर चुनाव होने हैं. इस चुनाव से पहले कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा है. सांसद विवेक तन्खा ने बीजेपी प्रत्याशियों के नामांकन फॉर्म के ऐक्सेप्टन्स में कानूनी त्रुटियां बताई हैं.

विवेक तन्खा ने उठाए सवाल
कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी प्रत्याशियों के नामांकन फॉर्म के ऐक्सेप्टन्स में कानूनी त्रुटियां हैं. ये सही नहीं है. उन्होंने चुनाव परिणाम को कोर्ट के साए मे बताया.

19 जून को डाले जाएंगे वोट
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव होना है. 19 जून को इन सीटों पर वोट डाले जाएंगे. कांग्रेस के दिग्विजय सिंह, भाजपा के प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया का राज्यसभा कार्यकाल बीते 9 अप्रैल को समाप्त हो जाने के बाद से ये तीनों सीटें रिक्त हैं.

ये भी पढ़ें: BJP MLA के ट्वीट पर सोनू सूद का जवाब, कहा- मजदूरों की होगी वापसी, लेकिन रखी ये मांग

कांग्रेस-बीजेपी के बीच जंग
कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह के साथ फूल सिंह बरैया को चुनावी मैदान में उतारा है. बीजेपी की तरफ से ज्योतिरादित्य सिंधिया और डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी उम्मीदवार हैं. माना जा रहा है कि तीसरी सीट हथियाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस पूरा जोर लगाएगी.

WATCH LIVE TV: 

 

Trending news