`लव जेहाद पर RSS प्रमुख को खुश करने में जुटे हैं शिवराज`, कांग्रेस को BJP ने दिया ये जवाब

संघ प्रमुख मोहन भागवत के भोपाल दौरे को लेकर सियासत गरमा रही है. कांग्रेस भागवत के दौरे को लेकर सवाल उठा रही है.पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजकुमार पटेल ने कहा कि संघ और बीजेपी दोनों एक दूसरे को खुश करने में लगे हैं.

 `लव जेहाद पर RSS प्रमुख को खुश करने में जुटे हैं शिवराज`, कांग्रेस को BJP ने दिया ये जवाब
फाइल फोटो

विवेक पटैया/भोपाल: संघ प्रमुख मोहन भागवत के भोपाल दौरे को लेकर सियासत गरमा रही है. कांग्रेस भागवत के दौरे को लेकर सवाल उठा रही है.पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजकुमार पटेल ने कहा कि संघ और बीजेपी दोनों एक दूसरे को खुश करने में लगे हैं. वहीं कांग्रेस के वार पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है. सत्तारुढ़ पार्टी ने कहा कि मोहन भागवत जी भोपाल में हैं, यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है. 

‘संघ को खुश करने की कोशिश में सरकार’
दरअसल पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजकुमार पटेल ने भागवत के दौरे को लव जेहाद पर कानून बनाने के ऐलान से जोड़ते हुए कहा कि जब-जब चुनाव का समय होता है, तब-तब बीजेपी लव जेहाद जैसे मु्द्दों को उछालकर संघ को खुश करने की कोशिश करती है. आज देश में जो बेरोजगारी, कोरोना, स्वास्थ्य सेवाओं पर बात होनी चाहिए. लेकिन बीजेपी जो नॉन इश्यू है उनको इश्यू बनाने की कोशिश करती है. 

भागवत जी का भोपाल और इंदौर से ज्यादा प्रेम
कांग्रेस नेता ने कहा कि मप्र में जबसे बीजेपी की सरकार आई है भागवत जी का भोपाल और इंदौर से ज्यादा प्रेम हो गया है.आचरण और संस्कारों के लिए RSS जाना जाता है मोहन भागवत को बीजेपी नेताओं की क्लास लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर लव जेहाद का इश्यू आया है तो बिहार चुनाव में दिखाने के लिए की देखिए मप्र में हम कानून बनाने जा रहे हैं. 

बीजेपी ने दिया कांग्रेस के आरोप पर जवाब
वहीं कांग्रेस नेताओं के आरोप पर नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंन्द्र सिंह ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि देश मे जहां-जहां बीजेपी की सरकार है वहां लव जेहाद पर कानून बनाने की बात चल रही है. मप्र सरकार भी कानून बना रही है, हम लव जेहाद रोकेंगे. यह कोई आज का विषय नही है कांग्रेस तो हमेशा सवाल खड़े करती है,आज मोहन भागवत जी भोपाल में है यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है. 

ये भी पढ़ें: उपचुनाव: नतीजों के बाद जनता को लग सकता है ‘महंगाई का करंट’, बिजली बिल देंगे झटका

शिवराज ने किया लव जेहाद पर कानून बनाने का ऐलान

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लव जिहाद के खिलाफ प्रदेश में सख्त कानून बनाने का ऐलान किया है. कानून व्यवस्था को लेकर मंत्रालय में हुई बैठक में शिवराज सिंह ने ये भरोसा दिया है. इसके अलावा बैठक में कई और जरूरी निर्देश दिए गए हैं. इससे पहले उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी लव जिहाद के खिलाफ कठोर कानून बनाने का ऐलान कर चुके हैं. 

शिवराज सिंह चौहान ने उपचुनाव से ठीक एक दिन पहले यानी सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि वे लव के नाम पर कोई जिहाद नहीं होने देंगे, जो भी ऐसी हरकत करेगा उसे ठीक कर दिया जाएगा. जिहाद के लिए कानूनी व्यवस्था भी बनाई जाएगी. 

WATCH LIVE TV: