कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भी कम नहीं हुआ मुस्कान का जज्बा, अस्पताल से कर रही ऑनलाइन पढ़ाई
Advertisement

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भी कम नहीं हुआ मुस्कान का जज्बा, अस्पताल से कर रही ऑनलाइन पढ़ाई

जब मुस्कान को कोविड अस्पताल लाया गया तो वह उस वक्त अपने साथ अपना स्कूल बस्ता साथ ले आई. अब इलाज के साथ साथ मुस्कान ने अपनी पढ़ाई भी जारी रखी है.

मुस्कान

जशपुर: पढ़ाई करने के लिए कोई खास जगह हो यह जरुरी नहीं, बस जरुरी है तो आपकी लगन, मेहनत और अगर आप में मेहनत करने और कुछ बनने का जज्बा है तो आप कुछ भी कर सकते है. ऐसा ही कुछ जशपुर की रहने वाली मुस्कान नायक कर रही है. दरअसल मुस्कान कोरोना पॉजिटिव है, लेकिन मुस्कान कोरोना से जंग लड़ते हुए कोविड अस्पताल में ही अपनी ऑनलाइन पढ़ाई कर रही है. बता दें कि 12 साल की मुस्कान नायक कक्षा पांचवी की छात्र है.

ZEE मीडिया के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बोले LG मनोज सिन्हा- -J&K के विकास के तीन मंत्र; आतंकवाद पर भी काबू पाया

डॉक्टरों ने बताया यह सुखद अनुभव
जब मुस्कान को कोविड अस्पताल लाया गया तो वह उस वक्त अपने साथ अपना स्कूल बस्ता साथ ले आई. अब इलाज के साथ साथ मुस्कान ने अपनी पढ़ाई भी जारी रखी है, जिला चिकित्सक अधिकारी ने बताया की कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए कोविड अस्पताल में हर सुविधा उपलब्ध है. ये हमारे लिए सुखद अनुभव है की एक बच्ची इलाज के दौरान भी अपनी ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखी है. इस बच्ची में पढ़ाई के प्रति इतना स्नेह और लगन है कि इस महामारी के बीच भी वह पढ़ाई कर एक उदहारण पेश कर रही है. बच्चों के सामने कई समस्या तो आती है लेकिन उन समस्याओं के बीच रहकर अपनी मंजिल को अग्रसर रहना चाहिए. 

माता-पिता भी कोरोना पॉजिटिव 
मुस्कान अपने माता-पिता के साथ कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. पिता छत्रपाल सिंह नायक पेशे से शिक्षक हैं और माता परमेश्वरी नायक गृहिणी है. जानकारी के मुताबिक़ छत्रपाल सिंह नायक का कोरोना टेस्ट रिपोर्ट 16 दिसंबर को पॉजिटिव आया था. वे कोविड-19 अस्पताल में भर्ती हुए थे. दूसरे दिन 17 दिसंबर को उनकी बेटी मुस्कान और पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं. जिसके बाद दोनों कोविड अस्पताल में भर्ती हो गए. 

जब चलती थीं उंगलियां, रुक जाता था इंदौर, अब मुफलिसी के अंधेरे से होगा नया 'प्रभात'

जिले में कोरोना के 3 हजार मामले
जशपुर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 हजार के पार हो चुकी है. सोमवार को 23 नए मरीज मिले है. इसके बाद संक्रमितों की संख्या 3 हजार 76 हो गई है. कोरोना से 2 हजार 790 लोग ठीक हुए हैं और 21 लोगों की मौत हुई है.

WATCH LIVE TV

Trending news