जबलपुर रेलवे स्टेशन पर शुरू कोविड-19 कियोस्क, यात्रा हुई सुरक्षित
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh724849

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर शुरू कोविड-19 कियोस्क, यात्रा हुई सुरक्षित

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक सामग्री का विक्रय शुरू किया गया है. रेल यात्रियों को न्यूनतम दर पर फेस मास्क, सैनिटाइजर, पीपीई किट, बेडरोल शीट, सैनिटाइजर पैन, स्प्रे आदि सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है. रेल यात्री इसका उपयोग रेल यात्रा के दौरान और अपने घर जाते समय कर सकते हैं.

फाइल फोटो

जबलपुर: अनलॉक-3 के साथ पूरे देश में व्यवसायिक गतिविधियां भी तेज हो गई हैं. अपने काम के लिए लोग भारी मात्रा में रेल यात्रा कर रहे हैं. मध्य प्रदेश का जबलपुर कोरोना संक्रमण के मामले में काफी आगे है. ऐसे में रेल यात्रा के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पश्चिम मध्य रेलवे ने एक नई पहल की है. रेल प्रशासन ने कोविड-19 कियोस्क शुरू किया है. 

आपको बता दें कि जबलपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक सामग्री का विक्रय शुरू किया गया है. रेल यात्रियों को न्यूनतम दर पर फेस मास्क, सैनिटाइजर, पीपीई किट, बेडरोल शीट, सैनिटाइजर पैन, स्प्रे आदि सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है. रेल यात्री इसका उपयोग रेल यात्रा के दौरान और अपने घर जाते समय कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-मध्य प्रदेश के इन स्टेशनों पर रुकेगी 'किसान ट्रेन', देखें लिस्ट

रेल प्रशासन ने सभी यात्रियों से रेल यात्रा के दौरान करोना संक्रमण के मद्देनजर सभी प्रकार की एहतियात बरतने की अपील की है. बताया जा रहा है कि जबलपुर मंडल में यह कियोस्क नॉन फेयर रेवेन्यू के तहत खुलवाया गया है. पश्चिम मध्य रेलवे का ये पहला कोविड कियोस्क है. 

इस कियोस्क से कोई भी रेल यात्री अपनी यात्रा करते समय सामग्री लेकर रेल यात्रा में सुरक्षित रह सकता है. रेल यात्री भी इस पहल की काफी सराहना कर रहे हैं. 

Watch LIVE TV-

Trending news