COVID-19: रायपुर में 48 घंटे की सख्ती के बाद लॉकडाउन में आज मिली ढील, अब जानवरों पर भी नजर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh664507

COVID-19: रायपुर में 48 घंटे की सख्ती के बाद लॉकडाउन में आज मिली ढील, अब जानवरों पर भी नजर

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का प्रभाव अब तक बहुत कम रहा है. राज्य में जैसे ही कुछ मामले रिपोर्ट हुए थे भूपेश बघेल सरकार ने 21 मार्च को ही लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी. प्रदेश में अब तक 10 कोरोना संक्रमित मरीज रजिस्टर हुए थे जिनमें से 9 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल. (File Photo)

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लोगों को लॉकडाउन में 48 घंटे की बेहद सख्ती के बाद आज थोड़ी राहत मिली. प्रशासन ने मंगलवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक राशन की दुकानें ,सब्जी की दुकानें और मिल्क पार्लर खोलने की अनुमति दी. आपको बता दें कि लॉकडाउन को और प्रभावी तथा सख्त बनाने के लिए रायपुर में पिछले 48 घंटों के दौरान सिर्फ मेडिकल स्टोर और पेट्रोल पंप खोले जाने की इजाजत प्रशासन की ओर से दी गई थी.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 10 में से 9 मरीज हुए स्वस्थ
छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का प्रभाव अब तक बहुत कम रहा है. राज्य में जैसे ही कुछ मामले रिपोर्ट हुए थे भूपेश बघेल सरकार ने 21 मार्च को ही लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी. प्रदेश में अब तक 10 कोरोना संक्रमित मरीज रजिस्टर हुए थे जिनमें से 9 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं. बाकी बचे एक मरीज की हालत भी स्थिर है और वह तेजी से रिकवर हो रहा है.

भोपाल: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 44 नए मामले, शहर के 63 इलाके कैंटोनमेंट एरिया घोषित

जू और रिजर्व में रहने वालों जानवरों की भी निगरानी
वहीं अमेरिका के न्यूयार्क के जू में बाघों में भी कोरोना वायरस का संक्रमण मिलने के बाद एहतियाती कदम उठाते हुए छत्तीसगढ़ के सभी राष्ट्रीय उद्यान,अभ्यारण और टाइगर रिजर्व के लिए विशेष दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. नया रायपुर स्थित जंगल सफारी को सैनिटाइज किया जा रहा है. सभी वन्यप्राणियों के स्वास्थ्य पर लगातार अपडेट ली जा रही है.

जानवरों को खाना देने वाले स्टाफ को विशेष निर्देश हैं
सर्दी-खांसी और जुकाम वाले जानवरों की खास निगरानी की जा रही है. राष्ट्रीय उद्यानों,अभ्यारणों और टाइगर रिजर्वों में काम करने वाले कर्मचारियों, जानवरों को खाना देने वाले स्टाफ के लिए मास्क और ग्लव्स समेत सभी सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाए जा रहे हैं. केंद्रीय पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय से जारी दिशा-निर्देश के बाद छत्तीसगढ़ वन विभाग ने तैयारियां शुरु कर दी हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news