भोपाल: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 44 नए मामले, शहर के 63 इलाके कैंटोनमेंट एरिया घोषित
Advertisement

भोपाल: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 44 नए मामले, शहर के 63 इलाके कैंटोनमेंट एरिया घोषित

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए शहर के 22 नए इलाकों को कैंटोनमेंट घोषित किया गया है. इसके बाद भोपाल के कुल 63 इलाकों को कैंटोनमेंट घोषित किया जा चुका है. भोपाल के पांच इलाकों में 20 जमाती पॉजिटिव मिले हैं. 

अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान, भोपाल.

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही शहर में कैंटोनमेंट एरिया में भी इजाफा हो गया है. सोमवार को भोपाल में 21 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. पिछले 24 घंटे में भोपाल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 17 से बढ़कर 61 पहुंच चुकी है. यानी 24 घंटे में 44 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं. 

भोपाल में कुल 63 इलाकों को कैंटोनमेंट बनाया गया है
स्थिति की गंभीरता को देखते हुए शहर के 22 नए इलाकों को कैंटोनमेंट घोषित किया गया है. इसके बाद भोपाल के कुल 63 इलाकों को कैंटोनमेंट घोषित किया जा चुका है. भोपाल के पांच इलाकों में 20 जमाती पॉजिटिव मिले हैं. इनके संपर्क में आने से करीब 2000 लोगों के और संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है. भोपाल के तीन थाना प्रभारियों समेत 271 पुलिसकर्मी अब अपने घर न जाकर होटल में ही रुक रहे हैं.

भोपाल: लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस टीम पर चाकू से हमला, दो जवान घायल

भोपाल में स्वास्थ्य विभाग के 16 कर्मचारी कोरोना संक्रमित 
सोमवार को मिले संक्रमितों में चार पुलिसकर्मी हैं. इनमें दो महिला और दो पुरुष हैं. पांच स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी हैं. इससे पहले रविवार को 23 संक्रमित मिले थे. इनमें 12 जमाती और 11 स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी थे. भोपाल में अब तक स्वास्थ्य विभाग के 16 अधिकारी और कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. शहर दो मरीजों को उनकी तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जिसमें पत्रकार और उनकी बेटी हैं शामिल हैं.

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 250 के पार है
मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों मरीजों की संख्या 257 पहुंच गई है. इंदौर में कोरोना के सबसे ज्यादा 151 मामले हैं. इंदौर के 35 इलाकों को कैंटोनमेंट एरिया घोषित ​किया गया है. वहीं,  भोपाल में 61, मुरैना में 12, जबलपुर में 8, उज्जैन में 8, खरगोन में 4, बड़वानी में 3, ग्वालियर, शिवपुरी और छिंदवाड़ा में 2-2, बैतूल, विदिशा में 1-1 मामला सामने आया है. इनमें से एक मरीज उत्तर प्रदेश का है.

WATCH LIVE TV

Trending news