चालाकी पड़ी भारी, भाई को नर्सिंग एग्जाम में पास कराने के चक्कर में जेल पहुंचा भाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2409080

चालाकी पड़ी भारी, भाई को नर्सिंग एग्जाम में पास कराने के चक्कर में जेल पहुंचा भाई

Satna News:  सतना के शासकीय नर्सिंग सेंटर में एक युवक अपने भाई के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ा गया. पर्यवेक्षक को शक होने पर जांच में धोखाधड़ी सामने आई. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया और न्यायालय ने उसे सेंट्रल जेल भेजा.

Satna nursing center fraud

Satna nursing center fraud: मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक मामला सामने आया है, जहां भाई को नर्सिंग एग्जाम में पास कराने के चक्कर में एक युवक जेल पहुंच गया. सतना के शासकीय नर्सिंग सेंटर में एक बड़ी धोखाधड़ी का मामला उजागर हुआ, जहां कमल नामक युवक अपने भाई किशोर के स्थान पर परीक्षा दे रहा था. पर्यवेक्षक को शक होने पर गहन जांच की गई, जिससे फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ. सिटी थाना पुलिस को सूचना देने के बाद युवक को हिरासत में लिया गया, जिसने पूछताछ में अपनी गलती स्वीकार की. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से माननीय न्यायालय ने उसे सेंट्रल जेल सतना भेजने का आदेश दिया.

भाभी ने चुपके से देवर को कमरे में बुलाया, फिर ब्लेड से काट डाला प्राइवेट पार्ट, जानिए मामला

घर खर्च के रुपये से सूट खरीदने की सजा,पति ने पत्नी पर चाकू से किया हमला, फिर ये हुआ?

जानिए पूरा मामला?
दरअसल, सतना के शासकीय नर्सिंग सेंटर में बीते दिवस नर्सिंग शहडोल के सतना के शासकीय केंद्र पर पेपर चल रहा था. सभी परीक्षार्थियों की तरह कमल नामक परीक्षार्थी भी बैठकर एग्जाम पेपर लिख रहा था, किंतु इसी बीच छात्र मिलान की श्रृंखला में उस पर पर्यवेक्षक को शक हुआ. गहन जांच करने पर पता चला कि कमल नामक युवक अपने भाई किशोर के स्थान पर परीक्षा में सहभागी हो रहा है, जिसके बाद पर्यवेक्षक द्वारा तत्काल सिटी थाना पुलिस को सूचना दी गई.

आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया
वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसमें सच्चाई सामने आई. जांच के अनुसार, युवक अपने भाई के लिए परीक्षा में बैठा था. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित बीएनएस की धारा 319/2, 318/112, 3/5 के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए उसे न्यायालय में पेश किया. जहां से माननीय न्यायालय के आदेश पर उसे सेंट्रल जेल सतना भेजा गया.

रिपोर्ट: संजय लोहानी (सतना)

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news