close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भोपाल: दीपक तिवारी माखनलाल पत्रकारिता विवि के कुलपति नियुक्त

वरिष्ठ पत्रकार दीपक तिवारी वर्तमान में अंग्रेजी पत्रिका 'द वीक' के विशेष संवाददाता हैं. 

भोपाल: दीपक तिवारी माखनलाल पत्रकारिता विवि के कुलपति नियुक्त
फोटो साभारः Deepak Tiwari/ facebook

भोपाल: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलपति वरिष्ठ पत्रकार दीपक तिवारी होंगे. सरकार ने तिवारी को कुलपति बनाए जाने का आदेश जारी कर दिया है. जनसंपर्क विभाग के अपर सचिव एम गोपाल रेड्डी द्वारा शनिवार रात जारी किए गए आदेश के मुताबिक, बतौर कुलपति तिवारी का कार्यकाल चार साल का होगा. तिवारी की नियुक्ति का फैसला विश्वविद्यालय की महापरिषद के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा लिया गया. ज्ञात हो कि पत्रकार जगदीश उपासने द्वारा कुलपति पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद से जनसंपर्क विभाग के आयुक्त पी नरहरि कार्यवाहक कुलपति थे.

अब इस पद पर तिवारी की नियुक्ति हुई है. तिवारी बीते ढाई दशक से पत्रकारिता जगत में सक्रिय हैं. वे अंग्रेजी के कई दैनिक अखबारों में कार्य करने के अलावा समाचार एजेंसी के लिए भी बतौर पत्रकार काम कर चुके हैं. तिवारी वर्तमान में अंग्रेजी पत्रिका 'द वीक' के विषेष संवाददाता हैं. उन्होंने राज्य की राजनीति पर पुस्तक 'राजनीतिनामा' भी लिखा है जो काफी चर्चाओं में रहा है.

मध्य प्रदेश के सागर जिले के ढाना में जन्मे तिवारी को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कई पुरस्कार मिल चुके हैं. मध्यम वर्ग के परिवार से नाता रखने वाले तिवारी की नियुक्ति को राज्य के पत्रकारिता जगत के लिए बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है.