भय्यू महाराज मौत के मामले में नया मोड़, भक्त बोले- हमारे गुरू की हत्या की गई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh475112

भय्यू महाराज मौत के मामले में नया मोड़, भक्त बोले- हमारे गुरू की हत्या की गई

भय्यू महाराज के भक्तों का कहना है, "हमारे गुरू की मौत के मामले की जांच कर रही मध्यप्रदेश पुलिस पर अब हमें भरोसा नहीं है.''

पुलिस का दावा है कि भय्यू महाराज खुदकुशी से पहले कथित सुसाइड नोट छोड़कर गए थे. (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

इंदौर: हाई प्रोफाइल आध्यात्मिक गुरू भय्यू महाराज की मौत के छह महीने पुराने मामले में सोमवार को नया मोड़ आ गया, जब उनके भक्तों ने उनकी हत्या का संदेह जताते हुए प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग की. भय्यू महाराज के भक्तों में शामिल श्याम देशमुख ने कहा, "हमें लगता है कि हमारे गुरू की हत्या की गई थी. लिहाजा हम चाहते हैं कि मामले में सीबीआई से जांच कराई जाए, ताकि उनकी मौत के पीछे का सच सामने आ सके."

MP  पुलिस पर भरोसा नहीं
महाराष्ट्र के अकोला जिले में भय्यू महाराज की एक परमार्थिक संस्था चलाने वाले शख्स ने कहा, "हमारे गुरू की मौत के मामले की जांच कर रही मध्यप्रदेश पुलिस पर अब हमें भरोसा नहीं है. पुलिस इस प्रकरण में अपनी अंतिम रिपोर्ट (मामले की जांच बंद करने का प्रतिवेदन) अदालत में पेश करने की तैयारी कर रही है." भय्यूजी महाराज: पहली पत्‍नी की बेटी और दूसरी पत्‍नी के बीच रिश्‍ते नहीं थे मधुर

fallback
भय्यू महाराज ने डॉ. आयुषी शर्मा से दूसरी शादी रचाई थी. (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

पुलिस का कहना
देश के अलग-अलग राज्यों से आए भय्यू महाराज के भक्तों ने यहां पुलिस और प्रशासन के आला अफसरों से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा जिसमें आध्यात्मिक गुरू की मौत के मामले की सीबीआई जांच कराने की गुहार की गई है. इस बीच, पुलिस अपनी अब तक की जांच के इस निष्कर्ष पर कायम है कि भय्यू महाराज ने निजी कारणों से खुदकुशी की थी.

fallback
भय्यू महाराज अपनी दूसरी पत्नी डॉ. आयुषी शर्मा के साथ तस्वीर. (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

भक्त बयान दर्ज करा सकते हैं
इंदौर डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्रा ने बताया, "हमें जांच में अब तक ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है, जिससे लगे कि भय्यू महाराज की हत्या की गई थी." उन्होंने कहा, "भय्यू महाराज की खुदकुशी के मामले में हमारी जांच हालांकि लगभग पूरी हो चुकी है और सभी संबंधित लोगों के बयान पहले ही दर्ज किये जा चुके हैं. वैसे भय्यू महाराज के भक्त चाहें, तो वे भी मामले में अपने बयान दर्ज करा सकते हैं."

12 जून को हुई मौत
भय्यू महाराज (50) ने यहां अपने बाइपास रोड स्थित बंगले में 12 जून को उनके लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी. पुलिस को मौके से मिले कथित सुसाइड नोट में आध्यात्मिक गुरू ने लिखा था कि वह "भारी तनाव से तंग आने के कारण" जान दे रहे हैं.

(इनपुट-भाषा से भी)

Trending news