मप्र: मैहर माता के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं से मारपीट, प्रेग्‍नेंट महिला सहित कई घायल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh403251

मप्र: मैहर माता के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं से मारपीट, प्रेग्‍नेंट महिला सहित कई घायल

विश्व प्रसिद्ध मैहर वाली मां शारदा धाम में पूरे देश से लोग के दर्शन करने आते हैं. लेकिन यहां पर कुछ ऐसा हो रहा है जो शर्मनाक है. 

फाइल फोटो

जबलपुर: विश्व प्रसिद्ध मैहर वाली मां शारदा धाम में पूरे देश से लोग के दर्शन करने आते हैं. लेकिन यहां पर कुछ ऐसा हो रहा है जो शर्मनाक है. हाल ही में यहां आए दर्शनार्थियों को सुविधा की बजाए प्रताड़ना मिल रही है. पुलिस और स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से दलाल इन दर्शनार्थियों के साथ मारपीट तक कर रहे हैं. अवैध वसूली के मामले में वहां मौजूद लोगों ने श्रद्धालुओं से मारपीट की जिसमें एक प्रेग्‍नेंट महिला सहित कुछ बुजुर्ग घायल हो गए. 

मैहर की धरती पर उतरते ही बाहरी दर्शनार्थियों को दलाल घेर लेते हैं और दबाव बनाकर अपने ठिकाने पर ठहरा कर मनमाना शुल्क वसूलते हैं. विरोध करने पर डराना धमकाना और मारपीट भी की जाने लगी है. मंगलवार को दिल्ली से आए एक दर्शनार्थी परिवार के साथ भी कुछ इसी तरीके का घटनाक्रम घटा है. शौचालय में निर्धारित शुल्क से दोगुना शुल्क मांगने पर दर्शनार्थी परिवार और दलालों में बहस हो गई. बहस यहां तक बढ़ी कि दलालों ने दर्शनार्थी परिवार के पुरुषों सहित एक प्रेग्नेंट महिला और बुजुर्ग महिलाओं के साथ जमकर मारपीट की. 

छत्तीसगढ़: डॉक्टरों ने अंधविश्वास के कारण नहीं किया इलाज, गर्भ में हुई बच्चे की मौत      

परिवार मां के दर्शन की बजाय मैहर थाने पहुंचकर अपने साथ हुए दुर्व्यवहार और मारपीट की रिपोर्ट करने पहुंचा. इस मामले ने पुलिस की लापरवाही की भी पोल खोल दी है. अभी तक पुलिस ने ना तो मामले को रजिस्टर्ड किया है और ना ही आरोपियों की गिरफ्तारी ही की है. 

धार्मिक आस्था लेकर पूरे देश से आने वाले श्रद्धालु भक्तों के साथ मैहर में दुर्व्यवहार और ठगने की शिकायतें पहले भी आती रही हैं. लेकिन अब उनके साथ जिस तरह मारपीट की जा रही है वह शर्मसार कर देने वाली घटना है. वहीं स्थानीय प्रशासन और पुलिस इन दलालों पर लगाम लगाने में असफल दिख रही है.   

Trending news