धार मॉब लिंचिंग: 45 में से 30 आरोपियों की फोटो जारी, सभी के सिर 10-10 हजार का इनाम
Advertisement

धार मॉब लिंचिंग: 45 में से 30 आरोपियों की फोटो जारी, सभी के सिर 10-10 हजार का इनाम

 बुधवार शाम धार के मनावर के खिरकिया गांव में बच्चा चोरी की अफवाह के बाद भीड़ ने 6 लोगों पर लाठी-डंडों और पत्थरों से हमला कर दिया था. इसमें एक शख्स की मौत हो गई थी. मामले में लापरवाही बरतने पर 5 पुलिसकर्मी भी सस्पेंड किए गए हैं.

बुधवार को भीड़ ने 6 लोगों पर किया था हमला.

कमल सोलंकी/धार: मनावर में हुई मॉब लिंचिंग मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 45 आरोपियों में से 30 की फोटो जारी की है. सभी पर 10-10 हजार का इनाम रखा है. 6 आरोपियों को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है. सूचना देने के लिए पुलिस ने 3 नंबर भी जारी किए हैं. 

धार में हुई घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है. शुक्रवार को जहां दो लोगों को गिरफ्तार किया था वहीं अब 30 लोगों की फोटो जारी की है. ये फोटो वीडियो से ली गई हैं. मॉब लिंचिंग की घटना में पुलिस ने कुल 45 लोगों को आरोपी बनाया है. जिनमें से 6 पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं, जबकि 30 लोगों की फोटो शनिवार को जारी की गई है. 

fallback

मामले में 5 पुलिस कर्मियों को भी लापरवाही बरतने के चलते सस्पेंड किया जा चुका है. दरअसल, बुधवार शाम धार के मनावर के खिरकिया गांव में बच्चा चोरी की अफवाह के बाद भीड़ ने 6 लोगों पर लाठी-डंडों और पत्थरों से हमला कर दिया था. इसमें एक शख्स की मौत हो गई थी जबकि 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

उज्जैन जिले के लिंबा पिपलिया गांव के पांच खेत मालिकों ने खिरकिया के अवतार सिंह, राजेश, जामसिंह, सुनील और महेश को मजदूरी के लिए रखा था. इनको खेत मालिकों ने 50-50 हजार रुपए एडवांस भी दिए थे. कुछ दिन मजदूरी के बाद ये लोग भाग गए. बकाया राशि लेने के लिए खेत मालिक जगदीश, नरेंद्र, विनोद और ड्राइवर गणेश दो कारों में सवार होकर बुधवार सुबह खिरकिया पहुंचे थे. जहां इन पर लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया था.

Trending news