DRM की पहल पर जबलपुर रेलवे स्टेशन पर बिक रही इम्युनिटी बूस्टर चाय
Advertisement

DRM की पहल पर जबलपुर रेलवे स्टेशन पर बिक रही इम्युनिटी बूस्टर चाय

DRM संजय विश्वास द्वारा परिसर में कर्मचारियों के लिए संचालित कैंटीन में एक आयुर्वेदिक काढ़े की व्यवस्था की गई है. जिससे कोरोना काल में रेलवे के कर्मचारियों की इम्युनिटी बढ़ रही है और ये लोग मुश्किल हालातों में भी काम करने में सक्षम हैं.

फाइल फोटो

कर्ण मिश्रा/जबलपुर: जबलपुर में कोरोना संक्रमण अपने पैर जमाए हुए हैं. लेकिन रेल मंडल कार्यालय ने इस संक्रमण से लड़ने के लिए पूरी तैयारी कर ली है. DRM संजय विश्वास द्वारा परिसर में कर्मचारियों के लिए संचालित कैंटीन में एक आयुर्वेदिक काढ़े की व्यवस्था की गई है. जिससे कोरोना काल में रेलवे के कर्मचारियों की इम्युनिटी बढ़ रही है और ये लोग मुश्किल हालातों में भी काम करने में सक्षम हैं.

जबलपुर रेल मंडल के डीआरएम संजय विश्वास ने बताया कि कोरोना संक्रमण के शुरुआती दिनों से ही ये काढ़े वाली चाय को शुरू कर दिया गया था. जो अब तक चल रहा है. कर्मचारी उत्साह के साथ इस व्यवस्था का फायदा उठा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-मध्य प्रदेश के CM की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

बताया जा रहा है कि सरकारी कामकाज के बीच रेल कर्मचारी अपनी थकान मिटाने के लिए कैंटीन आकर आयुर्वेदिक त्रिकटू चूर्ण से बनने वाली चाय पीते हैं. ये काढ़े वाली चाय केवल 5 रुपए में उपलब्ध है. ये काढ़े वाली चाय रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में काफी मददगार है.

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के शुरुआती दौर में रेलवे स्टेशन की ओर से ये चाय हर यात्री को फ्री में पिलाई गई थी.प्रवासी मजदूरों को लेकर जब स्पेशल ट्रेनें चलाई गई थी तब भी रेलवे ने मजदूरों को इम्युनिटी बढ़ाने के लिए ये काढ़ा चाय फ्री में उपलब्ध कराई थी.

Watch LIVE TV-

Trending news