मिलावटखोरीः ब्रांड के नाम पर बेचा जा रहा था डुप्लीकेट तेल
Advertisement

मिलावटखोरीः ब्रांड के नाम पर बेचा जा रहा था डुप्लीकेट तेल

त्योहार आते ही खाने-पीने की चीजों में मिलावटखोरी होने लग जाती है. अब प्रदेश के बैतूल जिले से तेल में मिलावट पाई गई है. जिस पर प्रशासन ने एक्शन लिया है.

सांकेतिक तस्वीर

बैतूलः मध्य प्रदेश में दिवाली से पहले खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों पर छापे मारी का दौर शुरू हो गया है. प्रदेश के बैतूल जिले में कल शनिवार रात गंज इलाके में खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने छापेमारी की. एक खाद्य तेल के पैकर्स के संस्थान पर छापा मारते हुए टीम ने खाद्य तेल की 69 कैन को जब्त किया. जांच अधिकारी ने बताया कि कैन की पैकिंग पर बैच नंबर, पैकिंग डेट और पता गलत पाया गया था. 

एक लाख से अधिक का तेल जब्त
खाद्य सुरक्षा अधिकारी रूपराम सनोडिया ने बताया कि मिलावट करने वाले दुकानदार लाइसेंस्ड भगवती ट्रेडर्स की पैकिंग एसएस(ss foods) फूड्स के नाम पर कर, उसे ग्राहकों को बेचा करते थे. सुरक्षा अधिकारी ने बताया खाद्य तेल पैकर्स के यहां छापेमारी में एक लाख से ज्यादा का खाद्य तेल जब्त किया गया. उन्होंने बताया संस्थान पर पैक किये जा रहे खाद्य तेल की सैम्पलिंग ले कर जांच के लिए भेजा है. जांच की रिपोर्ट आने पर आगे एक्शन लिया जाएगा. 

रात में ही की छापेमारी
प्रशासन की टीम को खबर मिली थी कि शहर के गंज इलाके में एक दुकानदार, ब्रांडेड कंपनी के तेल का रैपर चिपका कर भगवती ट्रेडर्स का तेल बाजार में बेच रहे हैं. जिस पर विभाग ने रात में ही एक्शन लेते हुए छापेमारी की तो गड़बड़ी की बात सामने आ गई. यहां पर उन्नति और संस्कार के नाम से जो तेल पैक किया जा रहा था, उस पर न तो बैच नंबर था, न पैकिंग डेट और न ही पता लिखा गया था. 

गड़बड़ी दिखते ही प्रशासन की टीम ने वहां से 69 तेल की कैन जब्त की और तेल का सैम्पल ले लिया. तेल की पैकिंग करने वालों से जब इस बारें में पूछताछ की गई, तो वे सफाई देते नजर आए. उन्होंने कहा कि ये खुला तेल बैतूल ऑइल से लाकर पैक किया जाता है. प्रशासन के अधिकारी सनोडिया ने बताया कि दीपावली के समय खाने-पीने की चीजों में अक्सर मिलावट की जाती है. ग्राहकों को सतर्क और जागरूक रहकर बाजार से सामान की खरीदी करनी चाहिए.

पढ़ें रोचक खबरेंः-

ये भी पढ़ेंः- 90 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन, नहीं बचा पाए जान 3 साल के बच्चे की जान

ये भी पढ़ेंः-पति की गर्लफ्रेंड के लिए पत्नी ने किया त्याग, कहानी जानकर आपका भी दिल भर आएगा

ये भी पढ़ेंः-एग्जिट पोल दिखा रहा MP में शिव'राज'; बीजेपी को 14-18 सीटें, कांग्रेस को 10-12 तक

 

देखें रोचक वीडियोः- पानी डाला फिर शैम्पू किया, बाल भी संवारे गए, ऐसे हुआ गजराज का श्रृंगार

देखें रोचक वीडियोः- Video: ऑटो में बैठी महिला को कहा- ये चोर है, फिर नीचे उतार लगे पीटने

WATCH LIVE TV

Trending news